Dostana 2

करण जौहर अपनी किसी भी फिल्म के साथ कोई भी समझौता नहीं करते हैं फिर वो चाहे कास्टिंग को लेकर हो या बजट को लेकर, लेकिन करण ने दोस्ताना फिल्म में कांजूसी दिखाई थी। करण दोस्ताना फिल्म को बनाने वक्त बहुत कन्फ्यूज थे साथ ही साथ डर भी रहे थे कि कहीं उनकी फिल्म फ्लॉप ना हो जाए। इसी डर के साथ करण को मूवी का वो सीन शूट करना था जिसमें उन्हें स्टेज की जरूरत थी लेकिन समझ नहीं आ रहा था कि वो स्टेज के लिए क्या करें या क्या नहीं। बाद में एक क्रू मेंबर ने करण को suggestion दिया कि सर या तो हम खुद स्टेज बना लेते हैं या स्टेज को रेंट पर ले लेते हैं। करण ने मूवी के बजट को देखते हुए स्टेज को रेंट पर लिया था, लेकिन अब कारण दोस्ताना 2 के लिए अच्छे से तैयार है और फिल्म का budget भी।

***************************************************

करण ने दोस्ताना फिल्म की casting क्या सोच कर की थी वो तो बस करण ही जानते हैं, क्योंकि दोस्ताना के वक्त करण ने हुबा हूं उन एक्टर्स को ही कास्ट किया था जो पहले भी किसी दूसरे फिल्म में एक साथ काम कर चुके थे। लेकिन जब इसके बारे में करण से पूछा गया था तो करण ने इस topic पर बात करने से मन कर दिया था। बाद में जब कास्टिंग को लेकर बातें हुई थी तो करण ने बताया था कि उन्होंने किसी भी फिल्म की कास्टिंग को कॉपी नहीं किया था। वो अपने कास्टिंग को लेकर पहले से ही तैयार थे और अगर दूसरे फिल्म से उनकी कास्टिंग सेम होती है तो वो एक coincidence है और कुछ भी नहीं। अगर दोस्ताना 2 में मेकर्स दोस्ताना के कास्ट्स की कैमियो करवाते हैं तो ये देखना काफी दिलचस्प हो सकता है एक नई कहानी के साथ।

***************************************************

साल 2000 में डायरेक्टर संजय गुप्ता ने ये सोचा था कि वो भी एक फिल्म बनाएंगे जिसका नाम भी उन्होंने सोचा रखा था और वो नाम था दोस्ताना। यहां तक ​​कि संजय गुप्ता ने अपनी इस फिल्म के लिए पहले की कास्टिंग को फाइनल कर लिया था ताकि आगे चलकर उन्हें डेट्स को लेकर किसी भी एक्टर या एक्ट्रेस को कोई issues ना हो। जब संजय गुप्ता से उनके फिल्म दोस्ताना के कास्टिंग के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने बताया था कि मेल लीड रोल में संजय गुप्ता ने संजय दत्त और फरदीन खान को चुना था वही फीमेल लीड रोल के लिए उन्होंने शिल्पा शेट्टी को चुना था लेकिन कुछ डेट्स और बजट के issues को लेकर संजय गुप्ता अपने फिल्म को नहीं बना पाए। और शायद अभी इनमें से किसी एक वजह के कारण दोस्ताना 2 को आने में इतना वक्त लग रहा है।

***************************************************

दोस्ताना फिल्म पूरी तरह से बाकी फिल्मों से अलग थी इसलिए मेकर्स ने उस फिल्म में हर चीज को अलग दिखाने की कोशिश की थी। करण फिल्म में हर चीज परफेक्ट चाहते हैं इसलिए उन्होंने अभिषेक बच्चन को ये तक कह दिया था कि मूवी के लिए ऐसे एक्टर्स को जरूरत है जो स्टाइलिश हो और जिनकी अच्छी खासी बॉडी हो। करण ने जॉन अब्राहम को देखा कर कहा कि ये हर एंगल से फिल्म के लिए परफेक्ट है लेकिन जब बारी अभिषेक बच्चन की आई तो करण ने अभिषेक से कहा कि उनको अपने शरीर पर थोड़ा काम करना होगा ताकि अभिषेक और जॉन के लुक्स में कोई कामी न रह जाए। जिसू अभिषेक ने seriously से लिया था और फिल्म में एक अच्छे लुक में नजर आने के लिए अभिषेक बच्चन ने वो हर कोशिशें की थी जिस वजह से लोगों को मूवी पसंद आई थी।

***************************************************

करण को दोस्ताना फिल्म से हर कुछ चाहिए था। करण पुरी फिल्म को दिल से पूरा करने में लगे हुए थे ताकि फिल्म में करण की मेहनत दिखे। करण ने जॉन को जब कास्ट किया था तो उन्होंने जॉन से ये पूछा‌ था कि, क्या आपको फोटोग्राफी आती है ? जिसका जवाब सुनकर करण परेशान हो गए थे और उन्होंने जॉन को बताया कि अब जॉन को फोटोग्राफी क्लास लेनी होगी कुछ दिनों के लिए तभी शूटिंग आगे करना possible हो सकता है। अब क्या था जॉन लग गए अपने क्यों में और फाइनली उनके फोटोग्राफी क्लास के बाद जॉन को कैमरा सही से पकड़ना आ गया था। शायद इसलिए कारण दोस्ताना 2 में experience लोगो को ही कास्ट कर रहे हैं। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं दोस्ताना मूवी से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जानकर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Ganpath , Tiger Shroff, Kriti Sanon , Amitabh Bachchan by Khyati Raj bollygradstudioz.com

Ganpath

Humne aapko Bermuda Triangle ke baare me toh pehle hi bata diya hai. lekin kya aap jaante hai, Bermuda Triangle ke samaan ek aur jagah

Read More »
MUNNA BHAI

Munna Bhai Series

लगे रहो मुन्ना भाई फिल्म में जब मेकर्स ने फीमेल लीड रोल के लिए विद्या बालन को सेलेक्ट किया था, तो विद्या बालन चाहती थी

Read More »

Krrish-4

“Krrish franchise” के एक fan का कहना है की, जब वह 2nd grade में था, तब उसने पहली बार Krrish देखी थी. यक़ीनन ही एक

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected