Mr. India 2

मिस्टर इंडिया फिल्म के बारे में सभी को पता है कि lead role के लिए अनिल कपूर को बतौर अरुण वर्मा दिखाया गया था, जिनके पिताजी अशोक कुमार को एक साइंटिस्ट के रूप में दिखाया गया था, जिन्होनें गायब होने वाली एक वॉच बनाई थी। वो वॉच कुछ इस तरह काम करती थी कि अनिल कपूर के शरीर मे मौजूद प्रोटोप्लाज्म को वो इतना पतला कर देती थी जिस वजह से अनिल कपूर नजर नहीं आते थे और वो सिर्फ और सिर्फ लाल रंग की किसी चीज में नजर आते थे। ऐसा अशोक कुमार ने जान बुच कर बनाया था ताकि कोई घड़ी का गलत इस्तमाल न कर सके। अब मेकर्स जरूर मिस्टर इंडिया 2 में इस वॉच को एक एडवांस लेवल पर दिखाएंगे, जिसमें बहुत सारी चेंजेस होगी अभी के टेक्नोलॉजी के हिसाब से जो लोगो को जरूर पसंद आएगी और लॉग फिल्म को उसी इंटरेस्ट के साथ देख पाएंगे।

**************************************************

मिस्टर इंडिया फिल्म सिर्फ आपकी या हमारी favourite फिल्म नहीं है इस फिल्म ने जितना इंडिया में लोगो का दिल जीता था उतना ही विदेशी के लोगो का भी दिल जीता था। खास कर इंडो-कैनेडियन के एक रेसलर “रिश कोया” को मिस्टर इंडिया मूवी इतना पसंद आया था कि उन्होंने wrestling के लिए अपना नाम बदल लिया था और उसका नाम मिस्टर इंडिया रख लिया था। और ऐसा नहीं था कि रिश कोया एक वेदेशी wrestler था, रिश कोया का जन्म फिजी आयरलैंड में हुआ था लेकिन उनके पूर्वज इंडिया से belong करते थे, और शायद इसीलिये उन्हें मिस्टर इंडिया फिल्म इतनी पसंद आई कि उन्होंने अपना नाम ही बदल लिया था। जिस तरह अपनी मजबूत कहानी और कास्टिंग के साथ मिस्टर इंडिया ने अपनी पहचान बनाई थी, वैसा ही कुछ करने का मिस्टर इंडिया 2 के मेकर्स सोच रहे है इसलिए अभी तक मिस्टर इंडिया 2 नहीं आई है।

***************************************************

शेखर कपूर एक मांझे हुए डायरेक्टर माने जाते हैं और जब बोनी कपूर मिस्टर इंडिया के प्रोड्यूसर बने तो उन्होंने मूवी को डायरेक्ट करने के लिए शेखर कपूर को कहा और फिल्म की सारी जमींदारी शेखर को दे दी। दरसल मिस्टर इंडिया मूवी से पहले एक बार शेखर कपूर, बोनी कपूर से मिलने के लिए उनके घर गए हुए थे। जब बोनी कपूर ने शेखर कपूर से पूछा की आज कल शेखर किस फिल्म में बिजी है ? तो शेखर ने बोनी कपूर को “मासूम” फिल्म की कहानी सुनाई जिसे सुन कर बोनी इम्प्रेस हो गए थे शेखर कपूर से। बोनी ने उस वक्त ही फैसला किया कि शेखर ही मिस्टर इंडिया फिल्म की डोर को संभालेंगे। अब ऐसा लग रहा है कि मिस्टर इंडिया 2 की डोर अब्बास अली ही संभालेंगे क्योंकि वो बहुत जल्द बतौर डायरेक्टर मिस्टर इंडिया 2 मूवी को बनाने वाले है जिसकी तैयारी शुरू हो चुकी है।

*************************************************

मिस्टर इंडिया फिल्म में एक सीन ऐसा था जिसने अनिल कपूर को बहुत परेशान किया था लेकिन कुछ प्रैक्टिस के बाद अनिल कपूर ने उस सीन को अच्छे से परफॉर्म कर लिया था। बात है उस सीन कि जिसमें अनिल जी को साइकिल चलानी थी एक बच्चे को अपने साथ आगे बैठा कर, जो अनिल जी से बैलेंस नहीं हो पा रही थी इसलिए बोनी जी ने अनिल जी से कहा कि कुछ वक्त के लिए शूटिंग को रोक देते है और अनिल को कुछ देर साइकिल से प्रैक्टिस करने देते हैं। प्रैक्टिस करने के बाद जब अनिल जी सीन के आए तो वो सीन एक दम परफेक्ट शूट हुआ जैसा मेकर्स को चाहिए था। अगर ऐसा कुछ सीन मेकर्स मिस्टर इंडिया 2 में डालते हैं तो उन्हें इस तरह कि बातें पहले से क्लियर करनी होगी फिल्म के मेल लीड एक्टर से ताकि शूटिंग के लिए देरी ना हो ।

***************************************************

मोगैम्बो का रोल निभाने वाले अमरीश पुरी जिन्होंने सभी को डराया था वो एक बम के धमाके से डर गए थे, हुआ ये था कि मेकर्स एक सीन में ये दिखाना चाहते थे कि जैसे ही अमरीश पुरी अपने घर जाने के लिए पीछे मुड़ते हैं वैसे ही बम को ब्लास्ट होते हुए दिखाया था लेकिन बिना अमरीश को एक्शन बोले मेकर्स ने बटन दबा कर ब्लास्ट करवा दिया था जिस्को सुनते ही अमरीश पुरी सच में डर गए थे और बाद में मेकर्स को उन्होंने डांटते हुए कहा था कि कम से कम उन्हें बताना चाहिए था कि उन्होंने एक्शन बोल दिया था। अब शायद इस भूल से सीख कर मेकर्स ऐसा कुछ मिस्टर इंडिया 2 में दूबारा नहीं करेंगे तो ये कुछ फैक्ट्स है मिस्टर इंडिया मूवी से रिलेटेड, आपको ये फैक्ट्स जानकर कैसा लगा कमेंट्स करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

GADAR 2

Gadar 2

    गदर 2 फिल्म का announcement जब से हुआ है, लोगों कि खुशी का कोई ठिकाना नहीं है। सभी चाहते हैं कि फिल्म जल्द

Read More »
soldier 2

Soldier 2

सोल्जर मूवी ने बॉबी देओल का वो साइड ऑडियंस को दिखाया था जिसने बॉबी देओल की लाइफ चेंज कर दी और लोगों ने इतनी तारीफ

Read More »
Mr. India 2 , Anil Kapoor , by Khyati Raj bollygradstudioz.com

Mr. India-2

Duniya me ajeebo-gareeb cheezen hoti hi rehti hai aur unhi me se ek hai Parallel universe ki kahani. Parallel universe ka matlab hota hai, humari

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected