Master

Master कई मामलों में controversies की शिकार हुई थी. यह सब सबसे पहले शुरू हुआ Master के lead actor Vijay के घर से, जब income tax की raid पड़ी और political पार्टी बीजेपी द्वारा प्रदर्शन किया गया. इसके बाद Lockdown के दौरान जहा film की shooting पे असर पड़ा. वही makers ने इसे 100% seating capacity के साथ theatres में ही release करने का plan बनाया. Film को theatre में release करवाने के लिए Vijay Tamil Nadu के तब के मुख्यमंत्री, पालनिस्वामी के पास अपनी request लेकर गए. लेकिन जैसी ही इस बात की खबर लोगों के कानों में पड़ी तुरंत protest शुरू हो गया. Tamil Nadu के doctors से लेकर social activist तक, हर कोई Makers के film को theatre में release करने के decision को oppose करने लगे. बहुत विचार करने के बाद finally यह decide हुआ, की Film Master 100 के बदले 50% seating capacity के साथ theatres में ही release की जायेगी. Makers तो film के theatrical release के लिए लम्बा इंतज़ार करने को भी तैयार थे, क्यूंकि Master को बनाया ही उस तरीके से गया था, जिसे देखने का असली मज़ा theatre में आता है.
Film Master काफी मुश्किलों के बाद release की गयी थी. असल में film से जुड़ी एक जानकारी यह भी है, की Master release होने से पहले ही वह piracy की शिकार हो गयी थी. यह बात 12 January 2021 की है, यानी की film के release होने के ठीक एक दिन पहले की घटना. असल में कुछ अनजान लोगों द्वारा film के कुछ scenes को Social Media पे leak कर दिया गया. इस घटना से film makers के बीच सनसनी फ़ैल गयी, चारों तरफ यही चर्चा चल रही थी, की आखिर यह काम किसने किया और वह भी क्यों? इस घटना के बाद Master के director Lokesh Kanagaraj और Malavika Mohanan ने सब से request किया, की please film की leaked scenes को शेयर ना करें और film को theatres में ही जाकर देखे. Safety को ध्यान में रखते हुए, साउथ Industry के कई बड़े directors और producers इस मामले में Lokesh के साथ खड़े नज़र आएं.
Social media पे leaked हुए film Master के scenes को देख जब पुरी South industry इस बात को लेकर चर्चा कर रही थी, तब Twitter ने Master की production team की मदद उस आदमी की तलाश करने में की, जिसने Film के release से ठीक एक दिन पहले उसके कुछ scenes release कर दिए थे. जांच करने के बाद पता चला की जिस digital company को, production team ने विदेश में film की distribution की rights बेचीं थी, उसी में काम करने वाले एक आदमी ने film की copy को चुरा कर, उसे internet पे release कर दिया था. Makers ने बाद में इस पे क़ानूनी कार्यवाही की. वैसे यह पहली बार नहीं था, जब Vijay की film की scenes leak हुई थी. इससे पहले भी Vijay की “Bigil” नाम की एक film की scenes online leak हुई थी. ऐसा लगता है की Vijay क्यूंकि एक बड़े star है, इसी कारण अकसर लोग उनकी फिल्मों से थोड़ा commission लेने के तौर तरीके ढूंढ़ते रहते है.

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Adipurush, Prabhas, Kriti Sanon, and Saif Ali Khan,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Adipurush

कृति सेनन और प्रभास की मच अवेटेड फिल्म ‘आदिपुरुष’ 16 जून को थिएटर रिलीज के लिए तैयार है. इस फिल्म का नया ट्रेलर सामने आने

Read More »

Bahubali 3

जब RRR को ऑस्कर के लिए चुना गया था तब सबसे बड़ा सवाल यह उठा था कि “बाहुबली को उसे ऑस्कर क्यों नहीं मिला” क्योंकि

Read More »

Bahubali 3

Bahubali Saga या बाहुबली यूनिवर्स की सबसे अहम कड़ी आगरा कोई है, तो वो है उसमें दिए गए वचन, जिन्हें पूरा करने में काफी कुछ

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected