Sultan 2

Salman ने अपनी ही film का record तोड़कर एक नया इतिहास रच दिया. सभी जानते है की Bajrangi Bhaijaan कितनी ज्यादा सफल रही थी, उसका box office पे all-time collection 900 करोड़ से ऊपर का रहा था. वही film का पहले week का collection काफी ज्यादा था, हालांकि जब film Sultan आयी, तो उसकी पहले week की collection ने Bajrangi Bhaijaan को भी पीछे छोड़ दिया. Sultan का पहले week का collection 228 करोड़ रूपए था, जो Bajrangi Bhaijaan के first week के collection से 26 करोड़ रूपए ज्यादा था. Sultan को ईद के मौके पे रिलीज़ किया जाना था, जिस वजह से उसकी release डेट “6 जुलाई 2016” तय की गयी थी, लेकिन ईद की डेट बदले जाने से Sultan की opening day की कमाई भले ज्यादा नहीं हो पायी हो, लेकिन film ने अगले ही दिन से रफ़्तार पकर ली, और खूब कमाई की.
2016 में Central Board of Film Certification के निशाने पे Bollywood की कई फ़िल्में आयी थी. “उड़ता Punjab” में तो करीब 89 कट्स लगाए गए थे, जिस बात से Indian Judiciary ने भी अपनी सहमति दिखाई थी, लेकिन इतने गंभीर माहौल में भी Sultan बिना किसी cut के साथ release की गयी थी. Censor board ne Sultan ko U/A certificate दिया, और film देखने वाली authorities ने Sultan की तारीफ़ भी खूब की. जानकारों का कहना है की Sultan की content और cast की performance को देख Censor board काफी ज्यादा impressed थी, और इसी कारण उन्होंने film में बिना single cut लगाए उसे release कर दिया. पर इस बात से जहा Sultan की team खुश थी, तो वही उड़ता पंजाब की पूरी cast और production team काफी ज्यादा गुस्सायी हुई नज़र आयी. Censor board के अनुसार उड़ता पंजाब में “Drugs consumption, गालियां और भद्दी भाषा का इस्तेमाल किया गया था, जिसे cut करना जरुरी था. खैर, जो भी हो हर film Salman की जितनी lucky भी नहीं होती है.
Salman अकसर ही अपने brother-In-Law यानी की Ayush Sharma को support करते नज़र आ जाते है, और शायद इसी वजह से Salman ने film Sultan में Ayush को assistant director की भी ज़िम्मेदारी दी थी. असल में Salman चाहते थे की Ayush अपनी debut करने से पहले यह समझें की आखिर कैसे फ़िल्में बनायीं जाती है और industry कैसे काम करती है. इसी कारण Ayush assistant director के रूप में Sultan में मौजूद थे. कुछ रिपोर्ट्स ने तो तब यह भी दावा किया था, की Ayush Sultan में as an actor नज़र आने वाले है, हालांकि वह बस film के crew का हिस्सा थे. वही Salman Ayush को tips भी de रहे थे, और Ayush भी Salman की guidance में रह आकर चीज़ों की बारिकी को समझ रहे थे. सुनने में यह भी आया था की Ayush की Bollywood debut काफी दिनों से प्लान की जा रही थी. इसी कारण Ayush, Salman के personal trainer द्वारा train किये जा रहे थे, ताकि उनकी Physique maintain रहे.

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

dunki

Dunki

डंकी मूवी की शूटिंग अभी उस हद तक नहीं शूट की गई है जहां मेकर्स इतना श्योर हो जाए की मूवी एक ब्लॉकबस्टर मूवीज सबित

Read More »

War 2

  साल 1998 में भारत ने nuclear testing में जब अमेरिका को हराया, तब से अमेरिका सेटेलाइट के जरिए भारत पर नजर रखना चाहती थी

Read More »

Tiger 3

YRF Spy Universe की फिल्म टाइगर 3 2023 की मोस्ट अवेटेड फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो चुकी है।   वैसे हमारे टाइगर यानी सलमान

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected