Dostana 2

दोस्ताना फिल्म के कई सारे ऐसे सीन थे जिसने एक्टर के साथ-साथ मेकर्स को भी डरा दिया था। फिल्म में जब जॉन अब्राहम और अभिषेक बच्चन पहली बार मिलते हैं तो वो एक ही टैक्सी में बैठ कर एक ही जगह जा रहे होते हैं, वो भी कमरे की तलाश में। यहां तक ​​तो सब ठीक था लेकिन मेकर्स ने जैसे बोला कि उनको कुछ सीन लिफ्ट के भी लेने हैं, तो सारे लोग लिफ्ट के तरफ गए और बाद में जब शूटिंग शुरू हुई और डायरेक्टर ने एक्शन बोला लिफ्ट के बन्द होते ही लिफ्ट अंदर से lock हो गई थी . जिसको बहुत कोशिश करने के बाद ही खोला जा सका था । उस दिन शूटिंग रोक दी गई थी ताकि सब आराम कर सके। अब लगता है कि मेकर्स दोस्ताना 2 में ऐसा कोई रिस्क नहीं लेना चाहेंगे जिसमें एक्टर्स को कोई खतरा हो या नुक्सान हो।

***************************************************

फिल्म में एक सीन ऐसा था जिसमें ये दिखाया गया था कि U.S.

का एक आर्मी भी होमोसेक्सुअल था, जो अपने बॉयफ्रेंड को ढूंढते हुए अभिषेक और जॉन से टकराया था। लेकिन जब मेकर्स से पूछा गया था कि उनको ये आइडिया कहा से आया तब उन्होंने बताया गया कि, “वो चाहते थे कि इस सीन को ऐसा कोई करे जिससे लोगो को समझ आए कि होमोसेक्सुअल कोई भी हो सकता है, फिर वो चाहे कोई आम आदमी हो या देश के लिए मर मिटने वाला कोई आर्मी ऑफिसर”। यहां तक ​​कि करण जोहर जो की दोस्ताना मूवी के प्रोड्यूसर थे उन्होंने इस सीन को अपने हिसाब से क्लियर कर लिया था , ताकि उस सीन में कोई भी vulgarity ना दिखाई जाए और न किसी के इमोशन को ठेस पहुंचे. अगर दोस्ताना 2 ऐसी ही किसी story पर बनेगी तो जरूर करण इससे रिलेटेड सीन को फिर से use करेंगे।

***************************************************

दोस्ताना मूवी ने सभी एक्टर्स या एक्ट्रेस को बचाया था जिनकी एक्टिंग की नैया डूबने वाली थी और उस नैया में सवार थी शिल्पा शेट्टी। शिल्पा की करियर को मानो जैसे किसी की नजर लग गई हो क्योंकि शिल्पा शेट्टी का नाम कहीं डूब सा गया था, लेकिन दोस्ताना मूवी के एक गाने ने फिर से शिल्पा शेट्टी को उस जगह पहुंचा दिया था जहां वो हमेशा से थी। शप अप एंड बाउंस सॉन्ग में शिल्पा ने आग लगा दी थी और उस गाने के वजह से ही शिल्पा और भी मेकर्स की डिमांड बन गई थी। कुछ साल पहले शिल्पा ने एक कॉन्फ्रेंस के दौरान जॉन के साथ इस गाने पर डांस करके उस सीन को रीक्रिएट किया था जिसे Audience ने बहुत पसंद किया था। किया पता शट अप एंड बाउंस की पॉपुलैरिटी को देखते हुए मेकर्स दोस्ताना 2 में भी इस गाने का use कर सकते हैं।

***************************************************

मनीष मल्होत्रा ​​एक जाने माने फैशन डिजाइनर है और अगर ये कहा जाए कि उनको असली पहचान दोस्ताना फिल्म से मिली थी तो ये कुछ गलत नहीं होगा। मनीष मल्होत्रा ​​ने अपना इंटरव्यू में खुद कहा था कि उन्होंने डिजाइन का एक्सपेरिमेंट किया था दोस्ताना मूवी में, अगर वो एक्सपेरिमेंट उस वक्त फेल हो गई होती तो आज जिस ऊंचाई पर मनीष है वो वहां नहीं होते। दोस्ताना फिल्म में मनीष से ज्यादा तारीफ अभिषेक बच्चन की हुई थी उनके ड्रेसिंग सेंस को लेकर, खास कर वो फ्लोरल शर्ट लोगो को बहुत पसंद आए थे, इस कपडे को भी मनीष ने ही डिजाइन किया था। अब मनीष और करण एक दूसरे के दोस्त बन चुके है तो जाहिर सी बात है कि दोस्ताना 2 में करण, मनीष को ही बतौर कॉस्ट्यूम डिजाइनर कास्ट करेंगे ताकि दोस्ताना 2 को फिर से बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइनर का अवॉर्ड मिल सके।

***************************************************

बॉलीवुड की दुनिया में आज कौन शराब नहीं पीता है फिर वो एक्टर हो या एक्ट्रेसेस। लेकिन दोस्ताना फिल्म में प्रियंका चोपड़ा ने गलती से ज्यादा वाइन पी ली थी, जिस वजह से एक गाने की शूटिंग खत्म होते ही प्रियंका चोपड़ा ने स्टेज पर ही उलटी कार दी थी और तो और उन्हें डांट भी पढ़ी थी। इस इंसिडेंट को प्रियंका कभी नहीं भूल सकती है‌ ऐसा उन्होंने अपने interview में कहा था। उसके बाद से प्रियंका ने किसी भी फिल्म में हद से ज्यादा नहीं पी थी ताकि वो शूटिंग अच्छे से पूरा कर सके। इसलिए जबसे दोस्ताना 2 फिल्म का पोस्टर आया है ऐसा लग रहा है कि इस बार की कहानी काफी अलग और ट्रेडिशनल होगी। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं दोस्ताना 2 मूवी से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा हंसते रहें।

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

JAWAN

JAWAN

Nisha ने बरवी पास करके college में दाखिला लिया था। College का पहला साल था । वह पहली बार गांव से बाहर जा रही थी

Read More »
Tiger 3 , Salman ,coming on this eid 21st April 2023 by Yash Vashishtha bollygardstudioz.com

Tiger 3

Gopi ( Ranveer Shorey ) ka letter padhne ke baad, Shenoy  ( Girish Karnad ) kaafi emotional ho jaate hai or vo decide karte hain

Read More »
Golmaal

Golmaal 5

Golmaal ने मचाया तहलका? गोलमाल 5 की बात करने से पहले, हमें पता है कि हर किसी के लिए “most entertaining comedy film” का definition

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected