Khalnayak 2

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्टर्स जितना trend नहीं कर रहे, उतने sequels और remakes trend कर रहे हैं, जिसमें खलनायक फिल्म का सीक्वल भी शामिल होने वाला है। वैसे संजय दत्त ने director सुभाष घई से sequel बनाने की रिक्वेस्ट की थी और एक लेटर भी लिखा था, पर उस पर घई ने सिर्फ इतना ही कहा कि वह कहानी लिख रहे हैं। पर अब फिल्म के टाइटल को लेकर यह खबरें आना शुरू हो गई है की फिल्म का टाइटल खलनायक 2 नहीं बल्कि खलनायक रिटर्न्स रखा जाएगा। खलनायक रिटर्न्स इसीलिए क्योंकि संजय दत्त इस फिल्म में लौटने वाले हैं और उनके साथ एक young and junior खलनायक भी होगा, जिसकी casting अभी बाकी है। संजय को भी कहीं ना कहीं खलनायक रिटर्न्स का idea अच्छा लगा। वैसे खलनायक रिटर्न्स इस टाइटल के लिए सिंघम रिटर्न्स टाइटल का idea कॉपी किया गया। पर इस टाइटल को fans‌ पसंद कर‌ रहे‌ है और वो संजू बाबा के 2.0 version के लिए इंतजार कर रहे हैं।

खलनायक फिल्म के पोस्टर में संजय दत्त ने जो वाइट कलर का ब्लेजर पहना था, जिस पर ब्लैक कलर के squares‌ थे, उसे खास संजय के कैरेक्टर के लिए ही डिजाइन किया गया था। उस costume को डिजाइन किया था डिजाइनर Anna Singh‌ ने। दरसल संजय का कैरेक्टर बल्लू और उसका डायलॉग “नायक नहीं खलनायक हूं मैं”, इसे वो सूट करें और उसे बेहतरीन दिखाया जाए इस के लिए डायरेक्टर सुभाष घई ने यह कोट डिजाइन करने के लिए कहा था। वैसे Costume की सबसे अच्छी बात यह है कि इस पर लाल रंग का एक हार्ट भी था, जो ऑडियंस का ध्यान खींचने में कामयाब रहा क्योंकि एक गैंगस्टर भी प्यार में पागल होता है और वह दिल का अच्छा है, यह दिखाने के लिए उसे रखा गया था। और ऊपर से संजय की ब्लैक कलर की hat। यह उनका कंप्लीट लुक ऑडियंस को काफी पसंद आया। वैसे  खलनायक 2 में उनके costumes कौन डिजाइन करेगा यह पता नहीं, पर संजय चाहते हैं कि उनके कैरेक्टर का costume और look यूनिक हो।

खलनायक फिल्म में बल्लू गैंगस्टर का किरदार निभाने वाले संजय दत्त ने खास करके उस जमाने में youngsters को काफी इंस्पायर्ड किया। नहीं‌ नही, मारधाड़ और पागलपन के मामले में नहीं, बल्कि costume के मामले में। संजय दत्त का वो लंबा और ढीला वाइट जैकेट और हाथ में Black gloves यह पूरा का पूरा लूक आइकोनिक लूक बन गया था। इस फिल्म के reviews डालते वक्त कुछ यंगस्टर्स ने mention किया कि बॉलीवुड थीम पार्टी में आज भी खलनायक के look को कॉपी किया जाता है। वैसे भी अगर 90s की दुनिया में लुक, बाल, कपड़ों को लेकर किसी ने यंगस्टर्स को ज्यादा ही इंस्पायर किया होगा तो वह संजय दत्त थे और उनके बाद अजय देवगन। संजय की तरह बाल बढ़ाने से लेकर उसे मेंटेन करने तक जवान लड़कों ने सब कुछ ट्राई किया क्योंकि उस दौर में इसका craze था और आज भी है।

 

Trupti

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

KGF 3, Yash, Sanjay Dutt, Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

KGF

आपने कई गैंगस्टर के किस्से कहानियां सुनी और पढ़ी होंगी। जो शुरूआत तो क्राइम की दुनिया से करते है लेकिन आखिर में उन्हें अपने जान

Read More »
Jawan

Jawan

फिल्म जवान में एक्टर्स और एक्ट्रेस का मेला लगा हुआ है जिसमें टॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के लोग शामिल हैं और उस मेले में एक्ट्रेस नयनतारा

Read More »
Dabangg 4

Dabangg 4

दबंग फिल्म के सारे पार्ट में अच्छे से अच्छे एक्टर को कास्ट किया गया था विलेन के रोल के लिए। जहां दबंग फिल्म में सोनू

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected