Jawan

जहां जवान ready है, और कह रहा है कि ”जब मैं विलन बनता हूं ना, तो मेरे सामने कोई भी hero टिक नही सकता” तो वहीं Salaar को जुरासिक पार्क का डाइनासोर बताया जा रहा है। जहां jawan अपनी girl commanders से पूछ रहा है, “good to go girls” और वो भी जवान से कहती है, ”ready chief” तो वहीं Salaar में प्रभास को ”rebel star prabhas” से introduce किया गया है। जो इस फ़िल्म के पहले पार्ट में Cesefire करने वाले है। 4 दिन पहले जब प्रभास की Salaar का ट्रेलर सामने आया तब SRK Fans को लगा था कि Salaar की वजह से जवान की hype कम होगी लेकिन जवान के ट्रेलर ने सब को गलत साबित कर दिया क्योंकि कल से ही जवान हर जगह trending है।  

जहाँ, Salaar के trailer को 2 दिनों में 100 मिलयन views मिले है, तो वहीं जवान के ट्रेलर को 2 घँटों में 40 मिलियन views तो मिल चुके है, और 1 दिन में ही 100 मिलयन का आंकड़ा पार होने वाला है। Salaar में प्रभास का एक भी dialogue सुनने को नही मिला जबकि जवान में एक के बाद एक शाहरुख 7 से 8 powerful dialogues बोलकर suspense और hype दोनों बढ़ा रहे है।  

 

”नाम तो सुना ही होगा” इस लाइन को जवान के trailer में सुन ने के बाद हर SRK Fan को उनके जवान के ट्रेलर का इंतज़ार करने का फल मिला। जवान का trailer सिर्फ एक trailer नही बल्कि 2 मिनिट्स की goosebump देने वाली ride है। हर dialogues, जवान का हर look, बाकी के सभी actors का introduction सब कुछ perfect है। 

जब starting जवान बोलता है, ”माँ को किया हुआ वादा हूं, या अधूरा एक इरादा हूं” और उसके बाद जब वो जवान और पुलिसवाले अवतार में आते है, तो यहां ऐसा लगता है कि यह उनका young अवतार है, जो totally hero वाला है और फिर जैसे ट्रेलर आगे बढ़ता है और जवान बोलता है, ”मैं अच्छा हूं या बुरा हूं, पुण्य हूं या पाप हूं, यह खुद से पूछना” और तब background में आग वाले fighting scenes दिखाए जाते है और फिर जब जवान glitter वाले mask के साथ हाथों में राइफल ले कर जब वो 

बोलता है, ”क्योंकि मैं भी अब हूं ready” तब वो young नही बल्कि old होता है, क्योंकि बाल सफेद होते है, और यहां हमें यह पता चलता है कि जवान विलन बन गया है।  लेकिन किसके लिए और क्यों यह suspense है.  

 

South movies और जबरदस्त BGM का तो जैसे सालों पुराना नाता है। जवान और सालार दोनों की ही BGM काफी catchy है और बहुत जल्द viral होने वाली है और जहां सालार के ट्रेलर में हमने सिर्फ सालार के तीन actors को ही देखा, तो वहीं जवान के trailer में जवान की पूरी cast की एक एक झलक दिखाई गई है। जवान के इस 2 मिनिट के धमाके ने एक बात तो साबित कर ही दी है कि यह फ़िल्म पठान का record तो तोड़ेगी ही साथ ही ऐसे records बनायेगी जो सालार जैसी बड़ी फिल्मों के लिए तोड़ना भी मुश्किल हो जाएगा। तो आपको इन दोनों में से कौनसा ट्रेलर सबसे ज़्यादा अच्छा लगा? यह हमें comments में ज़रूर बताएं। 

 

@ Manisha Vidhani

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

War 2

War 2

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अब साउथ के एक्टर्स अपनी जगह बनाना शुरू कर चुके हैं और वो कोशिश कर रहे हैं कि बॉलीवुड की फिल्मों

Read More »

Sooryavanshi 2

Boeing 747 ek bahut hi famous plane ka model hai. 2019 mein kuch log isi Air India ke plane mein Delhi se Mumbai aa rahe

Read More »
Ganapath

Ganapath

2023 हिट फ्लॉप की सीमा से परे कमबैक का साल है। पहले शाहरुख़ ख़ान ने कमबैक किया और अब इस लिस्ट में एक और नाम

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected