Munna Bhai Series

लगे रहो मुन्ना भाई फिल्म से उम्मीद सभी को थी, खास कर संजय दत्त को क्योंकि संजय चाहते थे, कि लोगो को लगे रहो मुन्ना भाई उतनी ही पसंद आई जितनी मुन्ना भाई एमबीबीएस पसंद आई थी। फिल्म रिलीज हुई लेकिन, लगे रहो मुन्ना भाई ने मुन्ना भाई एमबीबीएस का भी रिकॉर्ड थोड़ा दिया था। मेकर्स ने बाद में सोचा की अगर लगे रहो मुन्ना भाई का इंडिया में ये हाल है तो अगर उसे इंडिया से बाहर कहीं रिलीज किया गया तो कैसा कैसा रिएक्शन आएगा। मेकर्स ने फैसला किया कि फिल्म को UN में रिलीज करने का और इसी तरह लगे रहो मुन्ना भाई UN का पहेला हिंदी फिल्म बना जिसे UN के साथ लेस सिनेमा डू मोंडे सेक्शन साल 2007 में कान्स फिल्म फेस्टिवल में रिलीज किया गया था। और वही हुआ जिसका इंतजार मेकर्स को था लगे रहो मुन्ना भाई ने वहा भी अपना अलग पहचान बनाया। ऐसी की कहानी के साथ मार्कर आएंगे मुन्ना के तीसरे भाग के साथ।

***************************************************

जब मुन्ना भाई एमबीबीएस रिलीज हुई थी, तो दूसरे फिल्म इंडस्ट्री के लोगो ने उसकी popularity देखते हुए उसका रीमेक बनाना शुरू कर दिए थे। लेकिन जब लगे रहो मुन्ना फिल्म आई तो इस बार भी लोगो ने ना आओ देखा ना ताओ , शुरू हो गए लगे रहो मुन्ना भाई फिल्म के ऊपर रीमेक बनाने के लिए। साल 2007 में तेलुगु भाषा में बनी शंकरदादा जिंदाबाद फिल्म जो रीमेक थी लगे रहो मुन्ना भाई की। इसे भी तेलुगु के Audience ने उतना ही प्यार दिया था जितना लगा रहो मुन्ना भाई फिल्म को मिला था। उसके बाद तो मेकर्स ने हर मूवी इंडस्ट्री के लोगों से बात की और कहा कि, जिसे भी रीमेक बना है वो remake बना सकता हैं, लेकिन कहानी वही होनी चाहिए बिना किसी बदलाव की। अब मेकर्स ऐसा ही कुछ चाहते हैं मुन्ना भाई के थर्ड पार्ट के साथ इसीलिए वो इतना सोचते हैं और अभी तक उस के बारे में कुछ भी कन्फर्म नहीं बताते हैं।

***************************************************

लगे रहो मुन्ना भाई की शूटिंग शुरू तो हो गई थी और वो बहुत जलद तैयार भी हो जाती, लेकिन दो सीन ऐसे थे फिल्म में जिसे शूट करने में मेकर्स को 6 महीने लग गए थे। जब मेकर्स ने विद्या बालन को फाइनल किया और कहा की मूवी में उनको एक रेडियो जॉकी का रोल निभाना है, तो वो मान गई और फाइनली मेकर्स ने शूटिंग शुरू की लेकिन मेकर्स को जैसा शॉट चाहिए था वो नहीं मिला रहा था । जिस वजह से सिर्फ एक छोटे से सीन को शूट करने के लिए उन्हें 2 महीने का टाइम लग गया था। वही जब मेकर्स गांधीगिरी वाला सीन को शूट करने का सोच रहे थे, तो वो चाह कर भी पुरी सीन को एक साथ नहीं शूट कर सकते थे । तो ये कुछ तथ्य हैं मुन्ना भाई सीरीज से संबंधित आपको ये तथ्य कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Beta 2 , Anil Kapoor, Madhuri Dixit,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Beta 2

Ek din Delhi mein ek bade se candy store jo ki CP mein tha, uske bhaar ek auto aakar ruka. Yeh ek regular din tha

Read More »
Dabangg 4,Salman Khan,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Dabangg 3

सचिन वाजे का जन्म महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में हुआ था । बचपन से ही उसे तेज रफ्तार से bike चलाने का शौक था और

Read More »
Black Tiger, Salman Khan,Yaami Gautam,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Black Tiger

Saal 1950 kahi na kahi Claus ke liye hi tha kyuki puri duniya mein uss waqt wo jitna famous the sayad hi koi raha hoga,

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected