Dostana 2

दोस्ताना मूवी को हिट बनाने के लिए प्रोड्यूसर करण जोहर ने सारे के सारे एक्टर्स से जबरदस्ती की थी, ताकी सारे के आरे एक्टर्स उनकी बातों को सुने और वैसे ही परफॉर्म करें जैसा करण चाहते थे। यहां तक ​​कि एक सीन में करण ने ऐसा कुछ करने के लिए प्रियंका को कहा था कि, प्रियंका एक दम से uncomfortable हो गई थी। लेकिन प्रियंका ने किसी की भी नहीं सुनी और अपने मन की ही बातों को importance दिया था । बात है तब की जब करण ने प्रियंका से कहा था कि, उसे और छोटी और पतली बिकनी पहनी थी, जिसे सुनने के बाद प्रियंका ने तुरत मना कर दिया था। और प्रियंका ने वही बिकनी पहनी थी जिसमें वो कम्फर्टेबल थी। दोस्ताना 2 मूवी के डायरेक्टर को सभी बातों का ध्यान रखना होगा कि मूवी को बनाते वक्त सेट पर मौजुद सभी लोगो का ध्यान रखना होगा।

***************************************************

भले दोस्ताना फिल्म में homosexuality के बारे में कॉमेडी के तौर पर दिखाया गया था, लेकिन एक कैरक्टर ऐसा था जिसे मेकर्स ने homosexual नहीं बल्कि बाल्की पूरा का पूरा गे लुक ही दिया था, और वो एक्टर बोमन ईरानी थे। बोमन ईरानी का रोल ऑडियंस को इतना पसंद आया था कि, ख़ासकर LGBTQ में लोगो ने बोमन की तारीफ की थी और कहा था कि कहीं ना कहीं बोमन ने उन्न लोगों की इज्जत रख ली और वही दिखाया जो उन लोगो की रियलिटी होती है। इसके बदले बोमन ने बस एक ही चीज कहा था LGBTQ के लोगो से कि, “अगर आज उनका वो प्यार और सपोर्ट नहीं मिला होता तो बोमन इतबा अच्छा से परफॉर्म नहीं कर पाते”। तभी उन लोगो में से एक ने बोमन से ये भी कहा था कि बोमन ने अपनी एक्टिंग के जरिए LGBTQ के लोगो को justification दिलवाया था।

***************************************************

दोस्ताना मूवी के प्रोड्यूसर चाहते थे कि, वो अपने मूवी के थ्रू लोगो तक ये मैसेज पहुंचाए कि होमोसेक्सुअल लोगो को कैसा फील होता है जब उन्हें वो चिज़ नहीं मिल पाती जो उन्हें चाहिए होता है । और इस चिज़ को करण ने बोमन ईरानी के थ्रू लोगो को दिखाया था। लग भाग सभी लोगो ने दोस्ताना फिल्म देखी थी, तो सभी को याद होगा कि बोमन को जॉन अब्राहम पसंद आ गए थे, लेकिन जॉन, बोमन का प्रपोजल को रिजेक्ट कर देता है जिस वजह से बोमन टूट जाते है और फिर से खुद को संभलते हैं, ये जानते हुए की उनकी हकीकत क्या है और उनके साथ क्या होता है। करण को फिर से ऐसा ही कोई important message देना होगा audience को ताकि, वो समझ सके होमोसेक्सुअल लोगों को। करण अपना पुराना आइडिया यूज कर सकते हैं, वो भी कॉमेडी के जरिए ताकि लोग बातों को समझें।

**************************************************

Audience को दोस्ताना फिल्म बहुत पसंद आई थी, यहां तक ​​की फिल्म का वो हर सीन जो कॉमेडी से भरा था और तो और Audience को कुछ गाने भी पसंद आए थे। कुछ गानों के वजह से मेकर्स को काफी ट्रोल भी किया गया था। “मां का लाडला गाना” शुरू में सभी को हजाम नहीं हुआ था, कई लोगों ने तो ये तक कह दिया था कि, “मां का लाडला” सॉन्ग बॉलीवुड के आज तक की सबसे बकवास सॉन्ग में से एक है। इस गाने को लेकर काफी Audience ने दोस्ताना के producer करण जोहर को बहुत बुरा भला कहा था। करण ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, “वो गाना एक इंटरटेनमेंट purpose के लिए बनाया गया था ना कि, किसी को चोट पहुंचाने के लिए। वक्त के साथ मामला भी ठंडा पड़ गया था, इस लिए दोस्ताना 2 के मेकर्स को गाने पर अच्छे से काम करना होगा।

**************************************************

कुछ audience ऐसे होते हैं जो फिल्म को डिटेलिंग के साथ देखते हैं। ऐसा ही हुआ था दोस्ताना फिल्म में भी, एक सीन में प्रियंका चोपड़ा पहले अभिषेक बच्चन और जॉन अब्राहम से नाराज़ हो गई थी और फिर बहुत मनाने के बाद वो मान गई थी ।‌लेकिन उसके दूसरे सीन में ये फिर से दिखाया गया था कि प्रियंका अभी भी अभिषेक और जॉन से नाराज थी। ये सीन देखने के बाद audience को लगा था कि मेकर्स ने जबरदस्ती इस सीन को मूवी में ऐड किया था। दोस्ताना 2 के मेकर्स जब तक दोस्ताना को डिटेल से समझेंगे नहीं तो उन्हें कुछ बातें कभी क्लियर नहीं होंगी जैसी कि उन्हें कहा – कहा गलतियां नहीं करनी है। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं दोस्ताना मूवी से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Animal

Animal

लैला मजनू, बुलबुल और काला जैसी फिल्मों में काम करके एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी ने audience का दिल ऐसा जीता था कि audience अब उन्हें हर

Read More »
Don 3 , Shah Rukh Khan By Lavanya Chaudhary bollygradstudioz.com

Don3

Don 3 Don franchise hamesha se bade actors or dumdar plot ki wajah se logo ke dil par raj kar rahi hai. Amitabh Bachchan ho

Read More »

Animal

जब एक जानवर घायल होता है, तो उसके साथ पंगा नहीं ले‌ने का..। वह कभी भी पता चलने नहीं देता कि उसके निशाने पर कौन

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected