Gadar 2

अभी चारो तरफ एक ही फिल्म का चर्चा हो रहा है, और वो है गदर 2 का, आखिरकार 22 के बाद जो आ रहा है गदर 2। शूटिंग के दौरान अगर सबसे ज्यादा सेट पर कोई खुश थी वो थी अमीषा पटेल, अमीषा अपनी हर फीलिंग्स को शेयर कर रही थी साथ ही साथ वो बहुत सारे ऐसे ऐसे फोटो अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर रही थी, जिसे देख लोगो कि यादें ताजा हो रही थी। शूटिंग के दौरान जब अमीषा फिर से लखनऊ के फ्रांसिस कॉन्वेंट स्कूल गई थी, तो उन्होंने गदर फिल्म से जुड़े अपने हर एक याद को ताजा कर रही थी। उन्‍होंने बताया कि, कैसे सनी ने उस कॉलेज में ही हैंडपंप को उखड़ा था और शूटिंग हो जाने के बाद अमीषा ने भी कोशिश की थी हैंडपंप को उखाडने की। क्या पता मेकर इस बार अमीषा को बोल दे गदर 2 में हैंडपंप उखाडने के लिए।

***************************************************

गदर के कुछ सीन वायरल हो चुके हैं, यहां तक कि लोगों को ये भी पता चल चुका है कि फिल्म कहां से शुरू होगी और फिल्म की कहानी क्या है। जाहिर सी बात है अगर किसी भी फिल्म के साथ कभी ऐसा होता है तो मेकर्स को डर लगता है कि, फिल्म चलेगी या नहीं। इस डर के वजह से अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर सनी देओल ने एक वेडियो पोस्ट किया था, और audience से ये request कर रहे थे कि,गदर 2 की कहानी के बारे में तो कुछ हद तक लोगो पता चल ही गया है। लेकिन जो माजा स्टोरी को देखने में है वो सुनने में कहा? सनी ने सभी से request किया और कहा कि आप फिल्म की कहानी को तोड़ मरोड़ कर किसे के सामने नहीं रखें , जब सबने मूवी के लिए 22 साल इंतजार किया है तो कुछ महिना और ही सही।

***************************************************

गदर 2 भले अपनी पहली की कहानी के साथ वापस आ रही हो, लेकिन बहुत सारे किरदार ऐसे हैं जो मर चुके हैं। कुछ को तो मेकर्स ने उनकी बढ़ती उम्र को देखते हुए गदर 2 में कास्ट नहीं किया है। उन्हीं में से एक है ‘लिलेट दुबे’ जी जिन्होने शबाना का रोल निभाया था और गदर फिल्म में अमीषा पटेल की मां बनी थी। मेकर्स ने भले सनी, अमीषा और उत्कर्ष को कास्ट किया हो मूवी में, लेकिन लिलेट जी को कास्ट नहीं किया है, अगर उन्हें भी कास्ट किया जाता तो उनकी एक्टिंग से मूवी में और भी ज्यादा चार चांद लग जाते, क्योंकि गदर मूवी में उन्होंने एक मां होने का अच्छे से रोल निभाना था जिसे काफी लोगो ने पसंद भी किया था। अब तो जब फिल्म रिलीज होगी, तभी पता चलेगा की मेकर्स ने मूवी में किसी को कास्ट किया है और किसे नहीं।

***************************************************

गदर फिल्म में अमरीश पुरी को villain के तौर पर दिखाया गया था, लेकिन उनकी मौत हो गई है इसलिए मेकर्स ने गदर 2 में दो villain को कास्ट किया है। अगर experienced और senior एक्टर के हिसाब से देखा जाए तो फिल्म में अब कोई भी वैसा नहीं है, लेकिन हमने गदर में देखा था कि सनी देओल हमेशा आपने दूर के एक चाचा जी के बारे में बातें करता था, लेकिन गदर फिल्म में उनको एक बार भी नहीं दिखाया गया था तो क्या मेकर्स धर्मेंद्र जी का कैमियो करवा सकते हैं गदर 2 में जिससे फिल्म को एक नया किरदार भी मिल जाए और गदर 2 में जो एक सीनियर एक्टर की कमी है वो भी दूर हो जाएगी। अगर मेकर्स सच में धर्मेंद्र जी का कैमियो करवाते हैं, तो फिर से बाप बेटे की जोड़ी हमें चाचा भतीजा के रूप में देखने मिल सकता है।

***************************************************

गदर 2 अभी तक आई नहीं है कि, audience गदर 3 की बातें करने लगे हैं। हाल ही में हुई एक इंटरव्यू में एक रिपोर्टर ने पूछा की, अगर गदर 2 एक ब्लॉकबस्टर फिल्म सबित होता है, तो क्या मेकर्स गदर 3 पर काम करेंगे? मेकर्स ने जवाब देते हुए कहा कि, वो फिल्हाल गदर 2 पर फोकस कर रहे हैं और रही बात गदर 3 कि, तो इसे फ्यूचर पर ही रहने देते हैं। गदर 3 अगर बनने का लिखा होगा तो हम या कोई और उसे जरूर बनाएगा नहीं तो कोई भी नहीं बनाएगा। मेकर्स के इस जवाब ने उस रिपोर्टर की बोलती बंद कर दी थी। अब तो बस इंतजार है गदर 2 को देखने का। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं गदर 2 फिल्म से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Soldier 2

Hamne bahut saare aise soldiers ki kahani suuni hai jinhone apne desh ke liye ladkar apni jaan kurbaan kar di ho ya apne desh ke

Read More »
Karan Arjun 2,Salman Khan and Shah Rukh Khan, bollygradstudioz.com

Karan Arjun 2

Sri Lanka ki iss choti si ladhki ko apna purana janam yaad hai. Kya hua aur kyon hua jaise sawaalon ke jawaab isne khud hi

Read More »

Karan Arjun 2

क्या आपको मालूम है कि राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी एक पुनर्जन्म से जुड़ा रहस्य सुलझाने में भी शामिल थे? इस पूरे वाक्ये को जानकर आप

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected