Karan Arjun 2

क्या आपको मालूम है कि राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी एक पुनर्जन्म से जुड़ा रहस्य सुलझाने में भी शामिल थे? इस पूरे वाक्ये को जानकर आप हैरान हो जाएंगे। पूरा मामला दिल्ली से शुरू हुआ जिसका तार मथुरा से जुड़ा था। दरअसल ये पूरी घटना शांति देवी से संबंधित है जिसे सुनकर महात्मा गाँधी जी भी हैरान हो गए थे और उन्होंने इस मामला की सत्यता जाचने के लिए 15 लोगों की एक कमेटी का गठन किया। तो आइये जानते हैं क्या था पूरा मामला?

 

1926 वही दौर है जब गांधी जी भारत में आज़ादी के लिए लड़ाई लड़ रहे थे वहीं दिल्ली में 11 दिसंबर 1926 को एक छोटे मोहल्ले में बाबूरंग बहादुर माथुर के यहां एक पुत्री का जन्म हुआ जिसका नाम शांति देवी रखा गया. शांति देवी ने बचपन में जब बोलना शुरू किया, तभी से कहती थी कि वो शदीशुदा है लेकिन कोई उसकी बातों पर ध्यान नहीं देता था। उससे उसके पति का नाम पूछने पर वो शर्मा जाती थी और बोलती थी कि वो अपने पति का नाम नहीं ले सकती लेकिन वो अपने ससुराल का पता सही-सही बताती थी।

Shanti Devi का ऐडमिशन पास के ही एक स्कूल में करवा दिया गया जहाँ वो मथुरा की local language में बात करती थी। उसके पिता ने स्कूल के हेड मास्टर को सारी बात बताई कि शांति देवी स्वयं को शादी शुदा बताती है। जब हेड मास्टर ने उस बच्ची से अकेले में पूछा तो वो भी जानकर हैरान रह गए शांति देवी ने बताया कि पिछले जन्म में उसका नाम लुगदी देवी था और उसका ससुराल, मथुरा में द्वार्काधीश मंदिर के पास था। उसका पति एक कपड़ा व्यापारी था। वो चश्मा लगाता था और उसके गाल पर एक मस्सा भी था।उसने बताया कि पिछले जन्म में उनका बच्चा होने के 10 दिन बाद उसकी मौत हो गई और उनका एक जीवित बेटा भी था। मास्टर साहब ने उसके पति का नाम पूछा तो वह शर्मा गई और बताने से इंकार कर दिया। उन्होंने शांति देवी पर इस बात का प्रेशर दिया और तब उन्होने अपने पति का नाम केदारनाथ चौबे बताया। हेड मास्टर जी ने उस लड़की द्वारा बताए गए पते पर केदारनाथ चौबे को एक चिट्ठी लिखी जिसमें उन्होंने सारी घटना का जिक्र किया।केदारनाथ जी ने पत्र का उत्तर देकर बताया कि Shanti Devi जो भी कह रही है, वह बिलकुल सत्य है इसके बाद केदारनाथ अपने चचेरे भाई पंडित कांजिवन से मिलें। पंडित कांजिवन शांति देवी से मिलने जब उनके घर आए तो शांति देवी ने उन्हें तुरंत पहचान लिया कि वह केदारनाथ चौबे के चचेरे भाई हैं।इसके बाद आगे क्या हुआ ?शांति देवी अपनी पति से मिली या नहीं ये बातें जाने के लिए अगली वीडियो का इंतज़ार करिए. वैसे आपको बता दे को ये कहानी आपको बताने का हमारा सिर्फ एक ही मोटिव है , वो ये है की मेकर्स करन अर्जुन का सीक्वेल ला रहे तो वो लोग ऐसे ही किसी रियल इंसीडेंट पर कहानी बना skte hai? अगर ऐसा होता है तो आपको कैसा लगेगा अपनी राय बताएं हमें कॉमेंट सेक्शन में. हम फिर मिलेंगे अगली वीडियो के साथ तब तक खुश रहे .

 

Thankyou

 

Description:- Karan Arjun is a 1995 Indian Hindi-language fantasy action film directed and produced by Rakesh Roshan, starring Raakhee, Salman Khan, Shah Rukh Khan, Kajol and Mamta Kulkarni in lead roles. Amrish Puri portrays the main antagonist, while Johnny Lever, Arjun, Jack Gaud, Ranjeet and Aasif Sheikh appear in supporting roles.

 

Script written by Aparna sinha.

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Hera Pheri 3 , Paresh Rawa and Sunil Shetty, Bollygrad Studioz,bollygradstudioz.com

Hera Pheri 3

Professor ki maut ki khabar police ko dene ke baad Raju, Shyam aur Babu bhaiya naksha lekar apne ghar ki taraf jaane lagte hai. Lekin

Read More »
Karan Arjun 2,Salman Khan and Shah Rukh Khan,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Karan-Arjun 2

क्या मरने के बाद भी दिमाग करता है kaam?   कोसीकला गांव में रहने वाले भोलेनाथ जैन के बेटे, निर्मल की मृत्यु 1950 में चिकन

Read More »

Soldier 2

भारत कभी अपने पहले सैनिक की कहानी नहीं भूल सकता है कि कैसे उन्होंने अपने देश अपने हक के लिए लड़ा था। जब जब बात

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected