Judwaa 3

अगर जुड़वा फिल्म के director डेविड धवन की माने तो जुड़वा फिल्म के सेट पर जितने चुलबुले सलमान खान थे, शायद ही कोई और एक्टर ऐसा होगा। जुड़वा फिल्म के रिलीज होने के बाद एक इंटरव्यू में जब डेविड से पूछा गया था कि, उन्होंने सलमान खान को सेट पर कैसे ट्रीट किया था ? तो डेविड ने कहा था कि, “उन्होंने सलमान को सेट पर कभी एक बच्चे की तरह, तो कभी एक दोस्त की तरह ट्रीट किया था ।क्योंकि सलमान सेट पर सबसे चुलबुले एक्टर थे और वो हमेशा शूटिंग को पिकनिक की तरह शूट करते थे। ऐसा लगता ही नहीं था कि सलमान शूटिंग करने आए हैं। वो हमेशा हंसी मजक के मूड में रहते थे, फिर चाहे एक्टिंग ठीक से नहीं करने पर उन्हें डेविड से डांट पड़ती या शूटिंग खत्म करके सारे लोग घर जा रहे होते, तब भी सलमान सब से मजा करते थे। अब देखना ये है कि, यही एनर्जी और एक्साइटमेंट जुड़वा 3 के एक्टर्स में होता है या नहीं।

************************************************** *

डेविड धवन उन मूवीज के डायरेक्टर में से है, जो बहुत अच्छे से जानते हैं कि उनके audience को उनसे क्या चाहिए। इसलिए डेविड हमेशा अपना फिल्मी फॉर्मूला इस्तेमाल करते हैं audience को entertain करने के लिए, और वो फॉर्मूला है कॉमेडी प्लस रोमांस। एक इंटरव्यू में डेविड ने कहा था कि, “वो audience को ज्यादा रोते हुए या दुखी नहीं देख सकते हैं”। उन्होंने आज तक जितने भी फिल्म में बनाया है,वो सभी के कॉमेडी और रोमांस बेस्ड है। डेविड हमेशा से यही चाहते आए हैं कि, जब भी audience उनकी मूवी देख कर थिएटर से निकले तो उनके चेहरे पर एक बड़ी सी स्माइल हो और उन्हें ये ना लगे कि उन्होंने मूवी में 2 से 3 घंटे देकर अपना टाइम बरबाद कर लिया. कहीं ना कहीं कॉमेडी प्लस रोमांस डेविड धवन का स्ट्रॉन्ग पॉइंट है, इसलिए उनकी मैक्सिमम फिल्म इसी फॉर्मूला पर बनी है। लेकिन अगर जुड़वा 3 के मेकर्स को अपनी फिल्म हिट करनी है, तो उन्हें भी यही फॉर्मूला इस्तेमाल करना होगा।

************************************************** *

जहां सलमान खान के लिए जुड़वा फिल्म में डबल रोल प्ले करना एक चुनौती से कम नहीं था, वही करिश्मा कपूर के लिए भी सलमान के दो कैरेक्टर के साथ एक्टिंग करना आसन नहीं था। मूवी के रिलीज़ होने के बाद जब इंटरव्यू हुई थी, तो जुड़वाँ मूवी के डायरेक्टर डेविड धवन ने कहा था कि, “जुड़वाँ मूवी में करिश्मा का जो रोल था वो थोड़ा लाउड था”, क्योंकि जब वो सलमान के टपोरी वाले कैरेक्टर के साथ एक्ट करती थी तो करिश्मा को लाउड होना पड़ता था , वही अगर वो सलमान के मासूम वाले किरदार के साथ एक्ट करती थी तो उन्हें भी मासूम साउंड करना होता था। करिश्मा के इस तरह से एक्टिंग करने के तरीके ने जुडवा फिल्म में एक लाउड कैरेक्टर दे दिया था, लेकिन ऐसा कुछ अगर जुड़वा 3 में होगा तो वो काफी दिलचस्प होगा। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं जुड़वा फिल्म से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा हंसते रहें।

 

 

Chandan Pandit

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Salaar , by Jaya Shree ,bollygradstudioz.com

Salaar

kahani mai Raja ko jahaaj par se ek chamkeela patthar milta hai. Jise vo jahaaj ke maalik ko de deta hai. Kaam se paise milne

Read More »
Majhdhaar 2 , Salman Khan, Anushka Shetty,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Majhdhar 2

इंसान जब बड़ा होता है, मतलब नाम कमाता है तब उसकी जिंदगी आसान लगती है। पर असल में back story कुछ अलग ही होती है।

Read More »
War 2 Hrithik Roshan & Tiger Shroff ,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

War 2

एक्टर ऋतिक रोशन ने कुछ सोच कर ही एक्टर टाइगर श्रॉफ का नाम वॉर के लिए suggest किया था। यहां तक कि जब एक्टर जैकी

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected