Dabangg 4

दबंग फिल्म की सफलता के बाद मेकर्स को अच्छे से समझ आ गया था कि, उन्हें अब दबंग 2 में क्या करना था। साल 2010 के ठीक 2 साल बाद साल 2012 में आई दबंग 2 में कई बदलाव किए गए थे। फिल्म का डायरेक्टर तो बदल ही दिया गया था साथ ही साथ फिल्म को रियलिस्टिक दिखाने के लिए फिल्म के डायरेक्टर अरबाज खान ने एक बहुत बड़ा रिस्क लिया था, और वो रिस्क ये था कि सलमान खान को फिल्म में रियल गन के साथ परफॉर्म करने बोला गया था। जब अरबाज ने मेकर्स और सलमान खान से बात की रियल गन के बारे में तो किसी ने पहले हां नहीं बोली थी, बाद में सभी मान गए थे और उस गन के साथ शूटिंग भी की गई थी। अब तो सभी को इंतजार है दबंग 4 के आने का।

दबंग 2 फिल्म के मेकर्स को फिल्म के अंदर अब दूसरी आइटम गर्ल चाहिए थी क्योंकि, ऑडियंस ने दबंग फिल्म में बहुत सारा प्यार दिया था मलाइका अरोड़ा को आइटम गर्ल गाने को परफॉर्म करने के लिए। जब दबंग 2 कि कास्टिंग शुरू हुई तो एक पल के लिए मेकर्स को लगा था की मलाइका को लेकर वो आइटम गर्ल की शूटिंग करेंगे लेकिन सलमान खान ने सबकी बोलती बंद कर थी और कहा था कि, वो फिल्म के आइटम सॉन्ग के लिए करीना कपूर को कास्ट करेंगे और ऐसा ही हुआ। शूटिंग शुरू हुई लेकिन करीना को Fevicol से गाने की लिरिक्स समझा नहीं आ रही थी, इसलिए उन्होंने शूटिंग के दौरा कई बार कुछ शब्दों को गलत pronounce कर दिए था। जब मेकर्स ने करीना को समझाया तब जाकर सही से शूट हो पाया था Fevicol से गाना। अब देखना ये है कि दबंग 4 में करीना नजर आती है या नहीं।

दबंग फिल्म से किसी को भी खास उम्मीदें नहीं थी, लेकिन रिलीज के बाद जो दबंग फिल्म ने audience के दिल-ओ-दिमाग पर अपने लिए जगह बनाई थी कि, हर साल audience को दबंग फिल्म का इंतजार रहता है। यहां तक की फिल्म की लीड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा ने भी अपनी एक इंटरव्यू में कहा था कि, उनके लिए दबंग फिल्म को करना बहुत लकी साबित हुआ था, क्योंकि उस वजह से ही सोनाक्षी को राउडी राठौड़ और सन ऑफ सरदार जैसी हिट फिल्म में काम करने मिला था, और शायद इसलिए आज तक सोनाक्षी दबंग फिल्म के हर हिस्से में लीड एक्ट्रेस की रोल में नजर आती है। यहां की सोनाक्षी ने मजाक में ये भी कहा था कि उनकी जगह कोई भी एक्ट्रेस नहीं ले सकती है दबंग फिल्म में। अब तो सभी को इंतजार है कि, कब दबंग 4 आएगी नए कहानी और ट्विस्ट के साथ।

दबंग फिल्म की शूटिंग के बाद दबंग 2 फिल्म की शूटिंग के वक्त मेकर्स ने बहुत सारी रिस्क ली थी लेकिन उन्ही रिस्क के वजह से कई इतिहास को भी बदल कर रख दिया था । उन्हीं में से एक इतिहास जुडी थी कमलिस्तां से। दबंग फिल्म बनाने से पहले कमलिस्तां में शूटिंग करने की अनुमति सभी को थी लेकिन एक कर के वो भी थोड़ी थोड़ी देर के लिए, लेकिन हद तो तब पार हुई जब दबंग 2 के मेकर्स ने कमलिस्तां को पुरी फिल्म खत्म होने तक उसे रेंट पर ले लिया था। ये खबर सभी के लिए शॉकिंग थी क्योंकि आज तक किसी ने भी कमलिस्तां को इतने लंबे वक्त के लिए रेंट पर नहीं लिया था। अब तो दबंग 4 फिल्म के डायरेक्टर अरबाज खान का कहना है कि, हो सके तो वो दबंग 4 के लिए लोकेशन चेंज कर सकते हैं ताकि कुछ नया दिखा सकें।।

दबंग 2 को बनाते वक्त मेकर्स के मन में बहुत सारे कैमियो को लेकर बहुत ही कन्फ्यूजन था। वो confuse हो गए थे casting को लेकर फिर बाद में उन्होंने सोचा कि सोनू सूद की कैमियो फिल्म में दिखाएंगे। जब सोनू से बात नहीं बनी तो आखिर में मेकर्स ने ये तय किया कि, वो किसी दूसरे एक्टर को नहीं अपने भाई सोहेल खान की कैमियो फिल्म में दिखाएंगे। सब चिज़ रेडी था मेकर्स ने शूटिंग की डेट भी यहां तक फाइनल कर ली थी, लेकिन पता नहीं क्या हुआ मेकर्स ने सोहेल को मना कर दिया उनकी कैमियो करने से। अब तो बस यही देखना है कि दबंग 4 में किसकी कैमियो होगी और कौन देगा अपनी एक्टिंग से audience को सरप्राइज? तो ये कुछ फैक्ट्स है दबंग फिल्म से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

 

 

 

 

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Sooryavanshi 2

Ye baat jankar Antonio ke pairon tale jameen khisak jati hai. Wo turant samajh nehi pata ki wo kare lekin kisi tarah se wo ye

Read More »

Maidaan

अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म  Maidaan’ is set to hit theaters on 10th अप्रैल। और इस साल की ईद को और स्पेशल बनाने के लिए

Read More »
Judwaa 3 , Tiger Shroff, Disha Patani,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Judwa 3

Judwa 3 क्या आपने aise  Judwaa के बारे मे सुना है जिन्होंने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया हो। North Korea के Dictator की कहानी

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected