Wanted 2

सलमान खान की कुछ फिल्में ने आम जनता के दिलों पर राज किया है, उनमें से एक ‘वांटेड’ भी है जो 2009 में रिलीज़ हुई थी। इस मूवी ने सलमान खान को उस ऊँचाई पर पहुंचा दिया जिसे बहुत सारे लोग सपना लेकर बॉलीवुड में एंट्री करना चाहते हैं। अब इस मूवी के दूसरे पार्ट की चर्चाएं हो रही हैं और इस बार हमें ‘वांटेड 2’ में बहुत कुछ नया और खास देखने को मिलेगा। इस बार ‘वांटेड’ फिल्म में सलमान खान की प्रेमिका आयशा टाकिया नहीं होगी, किंतु उसे कोई और एक्ट्रेस रिप्लेस करेगी। इसके अलावा, इस फिल्म में दो हीरोइन होंगी जो दोनों का love सलमान खान होगे। लेकिन कहानी में ट्विस्ट होगा, जहां जो दूसरी हीरोइन होगी वह विलन की गर्लफ्रेंड बनेगी, परंतु धीरे-धीरे वह सलमान खान से प्यार करने लगेगी। जिसका फायदा उठाते हुए, सलमान खान विलन को बहुत बुरी तरीके से हराएंगे। लेकिन जब दोनों में से एक को चुनना होगा, तब सलमान खान किसे चुनेंगे, यह देखने वाली बात होगी। लेकिन इन दोनों हीरोइनों की वजह से सलमान खान को अपने मिशन को पूरा करने में बहुत ज्यादा दिक्कतें आने वाली हैं। यही नहीं, इन दोनों हीरोइनों की वजह से कई बार सलमान खान की जान खतरे में आने वाली है। तो अब इन दोनों के बीच में बैलेंस बनाते हुए, सलमान खान कैसे अपना मिशन पूरा करेंगे, यह देखने वाली बात होगी।

********

आजकल हर फिल्म में टेक्नोलॉजी का यूज बहुत ज्यादा बढ़ गया है, चाहे फिल्म कोई भी हो – कॉमेडी, एक्शन, ड्रामा – कोई भी मूवी हो, उसमें टेक्नोलॉजी का यूज भरपूर मात्रा में किया जाता है। खासतौर पर एक्शन मूवी में, और क्योंकि “Wanted 2” एक एक्शन मूवी होने वाली है, उसके अंदर भी हमें टेक्नोलॉजी का यूज भरपूर मात्रा में देखने को मिलेगा। इस बार “वांटेड 2” की शूटिंग में कुछ सीन 3D कैमरे से भी शूट किए जाएंगे, ताकि ऑडियंस जब उन्हें थिएटर में देखें, तो उन्हें एक अलग मजा आए। इस मूवी को फायदा होगा, क्योंकि हर एक्शन मूवी में सिनेमैटोग्राफी और VFX बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाते हैं। क्योंकि इन दोनों का परफेक्ट कॉन्बिनेशन ही मूवी के एक्शन सीन्स को ब्रिलियंट बनाता है, तो VFX के लिए तो सलमान खान हो सकता है कि रेड चिली एंटरटेनमेंट से बात करें। लेकिन सिनेमैटोग्राफी कौन करेगा? क्योंकि अगर सिनेमैटोग्राफी में कुछ भी ऊपर-नीचे होने पर फिल्म देखने का मजा खराब हो सकता है, और इसका सीधा असर बॉक्स ऑफिस पर पड़ेगा। इसीलिए मुझे लगता है कि सिनेमैटोग्राफी के लिए आर आर आर के सिनेमैटोग्राफर को बुलाया जाएगा। हम सभी जानते हैं कि आर आर आर में सिनेमैटोग्राफी कितनी बेहतरीन तरीके से यूज हुई है, और सभी ने उसकी जमकर तारीफ की है। और आर आर आर का सिनेमैटोग्राफर लेने से एक और फायदा होगा वो यह कि “वांटेड 2” के साथ आर आर आर का नाम भी जुड़ जाएगा, जिससे बॉक्स ऑफिस में जमकर फायदा मिलेगा मूवी को।

********

 

The story revolves around three main characters जो कि एक दूसरे के प्यार में हैं। कहानी शुरू होती है गज्जू भाई की गैंग से, जिसके अंदर सलमान खान उन्हीं के जैसा बनकर घुस गए हैं। गज्जू भाई को खत्म करने के लिए, गज्जू भाई जिन पर 100 से ज्यादा हत्या का आरोप है, जिनमें से कुछ पुलिस वाले भी हैं। इसीलिए सलमान खान के लिए यह मिशन प्रोफेशनल के साथ-साथ पर्सनल भी हो जाता है। गज्जू भाई अपने राइट हैंड राणा से पूछते हैं कि 500 किलो आरडीएक्स मुंबई पहुंच गया है ना। सुनते ही सलमान खान को shook लगता है और जैसे ही यह खबर सलमान खान पुलिस डिपार्टमेंट को देते हैं। पुलिस डिपार्टमेंट अलर्ट हो जाता है, लेकिन अभी तक सलमान खान को लोकेशन का पता नहीं है। इसीलिए सलमान खान गज्जू भाई की गर्लफ्रेंड के कपड़ों पर एक छोटा सा माइक फिट कर देते हैं, ताकि उन्हें डॉन की सारी बातें पता चलती रहे। वहीं दूसरी तरफ जब भी सलमान पुलिस स्टेशन आते हैं, उनसे मिलने उनका लव इंटरेस्ट आ जाता है और उनके लिए परेशानियां खड़ी करता है, जिस वजह से वह अपने मिशन पर पूरी तरीके से ध्यान नहीं दे पाते। तीसरी तरफ दोन की गर्लफ्रेंड सलमान खान के एक्शन को देखकर उन पर फिदा हो जाती है, जिसका फायदा सलमान खान उठाते हैं और डॉन के बारे में कुछ सीक्रेट जानकारी निकाल लेते हैं।

*******

Divanshu 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Dabangg 4,Salman Khan,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Dabangg 3

सचिन वाजे का जन्म महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में हुआ था । बचपन से ही उसे तेज रफ्तार से bike चलाने का शौक था और

Read More »
Rambo, tiger shroff,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Rambo

कौन बना पहला disabled army officer?   Major General Ian Cardozo, एक indian Army soldier जो पाकिस्तान के साथ हुए 1971 के युद्ध में 5

Read More »
Krrish 4 ,Hrithik Roshan , Priyanka Chopra , By Kiran Yadav bollygradstudioz.com

Krrish 4 (Part 4)

Priya yaani Priyanka chopra Rohit yaani Mikhail Gandhi ke kamre ko saaf karne jaati hai. Wo jese hi rohit ke bikhre hue toy ko samet

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected