Sultan 2

आजकल की दुनिया में ख़ासकर entertainment industry में, आप बिना copyright permission के किसी भी चीज का इस्तेमाल नहीं कर सकते है.वही ऐसा ही कुछ Sultan के दौरान भी हुआ, लेकिन सिर्फ Salman के चलते मामला बिनाकीसी दिक्कत के निपट गया. असल में जब film बनायीं जा रही थी तो Aditya Chopra और Ali Abbas ने Film का नाम “Sultan” तय किया था, लेकिन बाद में उन्हें पता चला की इस नाम का copyright, Bollywood के Veteran Producer Ramesh Taurani के पास है. जब Salman को इस पुरे मामले के बारे में पता चला तो उन्होंने तुरंत Ramesh Taurani को फ़ोन कर दिया, और उनसे title “Sultan” देने की बात कही. Ramesh ने भी बिना अपना वक्त बर्बाद किये तुरंत इस title को Salman के हवाले कर दिया. Title के बदले में जब Aditya ने Ramesh को पैसे देने की बात कही, तो उन्होंने तुरंत मना कर दिया और कहा की यह सब उन्होंने Salman के लिए किया है, और इसके बदले वह कुछ भी चार्ज नहीं करेंगे. असल में Ramesh Salman को अपने घर का सदस्य मानते है, ऐसे में वह उनसे कैसे चार्ज कर सकते थे.
Bollywood के veteran producer Ramesh Taurani और Salman Khan की दोस्ती पुरानी है. जानकारी के मुताबिक Salman ने Ramesh की film “जब प्यार किसी से होता है” में Twinkle Khanna और Namrata Shirodkar के opposite lead हीरो का किरदार निभाया था. यह Salman की निडरता ही थी, की उन्होंने अपने career की शुरुआत में ही एक 12 साल के लड़के के पिता का किरदार निभाया था. हालांकि Film box office पे काफी सफल हुई थी, और Salman और Rameah की दोस्ती भी बढ़ गयी. Film Sultan में जब film के title की copyright को लेकर चर्चा हो रही थी, तब makers को पता चला की इस title का copyright Ramesh Taurani के पास है. लेकिन क्यूंकि यह film Salman की थी इसीलिए film को यह title मिलने में ज़रा भी देरी नहीं हुई. Infact Ramesh Taurani ने free में ही film का title सिर्फ Salman के चलते दे दिया. इससे पहले Salman की film “पत्थर के फूल” की music राइट को Ramesh ने 11 लाख में खरीदा था,लेकिन तब Salman ने भी सिर्फ दोस्ती के खातिर Ramesh से एक रूपए भी नहीं लिए थे.
Salman khan तो वैसे अकसर ही अपनी physique को लेकर चर्चा में रहते है. यहाँ तक की Bollywood में भी ऐसे कई actors है, जो Salman जैसी बॉडी पाना चाहते है. लेकिन Salman जितनी अपनी Physique को लेकर film Sultan में चर्चा का विषय रहे थे, उतना वह कभी नहीं हुए थे. असल में film के release होने से पहले तक makers Salman की “Production still”, यानी की film से जुड़ी individual pictures social media पे अपलोड कर रहे थे, जिसमें Salman कमाल की बॉडी में नज़र आ रहे थे. जानकारों का कहना है की film Sultan, Salman के career का एक ऐसा वक्त था जब वह सबसे ज्यादा fit नज़र आए थे. हो सकता है ऐसा इसीलिए भी हो क्यूंकि Salman एक wrestler की भूमिका निभा रहे थे, जिसके लिए वह intense psychical training से गुज़रे थे. वही Salman की film Sultan से जुड़ी 2 से 3 photos ऐसी रिलीज़ की गयी थी, जिसमें Salman की शानदार body को देख fans अपना होश खो रहे थे.

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Munna bhai series

संजय दत्त को आज कौन नहीं जानता है फिर वो चाहे मूवीज के लिए फेमस हो या अपने अल्कोहलिज्म के वजह से। लेकिन अगर कहा

Read More »
Dostana 2

Dostana 2

धर्मा फिल्म के बारे में बहुत कुछ कहा और लिखा गया है, जो दोस्ताना 2 या दोस्ताना सीक्वल के बारे में हैं। हाल ही में

Read More »
ramayan

Ramayan

Nitesh Tiwari की film Ramayan में, राम और सीता के लिए लोग South के actor Ram Charan और Sai Pallavi को ज्यादा prefer कर रहे

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected