Bahubali 3

बाहुबली फिल्म के सारे सीन को भले वीएफएक्स की मदद से बनाया गया था, लेकिन कई सारे सीन ऐसे भी थे जिसे असली दिखाने के लिए एसएस राजामौली ने जरूरत के हिसाब से उसे असली तारिके से शूट भी किया था। बाहुबली फिल्म का एक सीन ऐसा था जिसने धमाल मचाया ही था, साथ ही साथ उस सीन के वजह से ही audience को पता चल पाया था कि बाहुबली को कट्टपा ने ही मारा था। हुआ ये था कि, जिस सीन में कटप्पा तलवार से बाहुबली पर हमला करता है उस सीन के बैकग्राउंड में आग जल रही थी, और राजामौली ने सच में उस सीन को शूट करने के लिए सेट पर आग लगा दी ताकि वो सीन बिलकुल रियल लग सके और ऐसा ही हुआ था। आज भी जब उस सीन को देखा जाता है तो साफ साफ ये नजर आता है कि वो सीन एक दम रियल है। लगता है राजामौली, बाहुबली 3 में भी ऐसा ही कुछ करते नजर आएंगे।

 

बाहुबली फिल्म को बनाने में एसएस राजामौली के करोड़ों रुपये लग गए थे, लेकिन कई सारे सीन में राजामौली ने पैसे भी बचाए साथ ही साथ अपना वक्त भी। सभी को वो सीन याद होगा ही जिसमें शिवगामी ने भल्लालदेव का राज तिलक किया था और उसी जगह पर देवसेना ने महेंद्र बाहुबली का भी राज तिलक किया था। राजामौली ने ये इसलिए किया था, क्योंकि उस सेट को बनाने में और भी ज्यादा वक्त और पैसा लग जाता, और तो और राजामौली को पता था कि बाहुबली फिल्म का पूरा कहानी क्या है । इसलिए उन्होंने सेम सेट पर भल्लालदेव का राज तिलक किया और कुछ दिन बाद महेंद्र बाहुबली का, ताकी आगे चलकर उन्हें फिर से सेट न बनाना पड़े और एक ही सेट पर वो आराम से अपना काम कर सके। लगता है राजामौली ऐसा ही कुछ बड़ा करने की तैयारी में बिज़ी है इसलिए अभी तक उन्होंने बाहुबली 3 फिल्म के बारे में कुछ भी officially अनाउंसमेंट नहीं किया है।

 

ये बात तो सभी जानते हैं कि बाहुबली फिल्म महाभारत से inspire थी, लेकिन क्या लोगों ने ये नोटिस किया था कि जहां अमरेंद्र बाहुबली को श्री कृष्ण भगवान से रिलेट करके दिखाया गया था, वही महेंद्र बाहुबली को भगवान शिव से रिलेट किया गया था। कहीं ना कहीं राजामौली ने अपने तेज़ दिमाग का इस्तमाल करके बिल्कुल साफ तारिके से audience तक ये फिल्म को पाहुचया था जहां उन्हें दो अलग अलग भगवान का reference लिया था, ताकि audience फिल्म से आसानी से कनेक्ट हो सके । और इस फैक्ट को काफी कम लोगों ने ही नोटिस किया था। लेकिन अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि एसएस राजामौली अब किस भगवान से inspire होकर बाहुबली 3 में किस भगवान को हाइलाइट करते हैं या किस दौर की कहानी को मूवी के जरिए audience तक पहुंचाते हैं। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं बाहुबली मूवी से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

 

Chandan Pandit

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Pushpa 2

Pushpa 2

लगता है डायरेक्टर सुकुमार कुछ ज्यादा ही confident और फ्री हो गए हैं फिल्म पुष्पा 2 को लेकर, या वो ये सोचने लगे हैं कि

Read More »

Baahubali 3

Jab tak tum mere sath ho , mujhe Marne wala paida hi nahi hua Mama .. Baahubali ka ye dialogue jitna popular hua usse kayi

Read More »
RRR starring N.T. Rama Rao Jr., Ram Charan, Ajay Devgn, Alia Bhatt, Olivia Morris, Shriya Saran bollygradstudioz.com

RRRR

Thumbnail title- India का तिलक हुआ मशहूर?    RRRR- Jyoti Arora    भारतीय स्वतन्त्रता संग्राम के पहले लोकप्रिय नेता, जिन्हें British अधिकारी “भारतीय अशान्ति के

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected