FAST X

Angel, don’t fly so close to me,
I’ll pull you down eventually,
You don’t wanna lose those wings,
People like me break beautiful things.”

यह गाना सुनकर कुछ याद आया, यह गाना है Fast X से. जिसके जायदा cameos में film के गाने खो गए लेकिन बातें होनी बंद नहीं हुई. लेकिन कभी एक समय ऐसा भी था जब Hollywood में song होते ही नहीं थे. क्योंकि Hollywood में Genres और topics की इतनी वेरायटी है कि वहाँ हमेशा गानों का इस्तेमाल करना सम्भव नहीं हो पाता है. साथ ही Bollywood की तरह वहां पर साँस्कृतिक और Regional रूप से इसका इतना महत्व नहीं है. की फिल्म में इसके लिए अलग से segment हो.

वैसे तो Bollywood और Hollywood में बहुत अंतर है। नाम से लगाकर काम तक। एक बात और हमने गौर किया है कि बॉलीवुड में गाने न हों तो मूवी मज़ा ही नहीं देती जबकि हॉलीवुड में एक भी गाना नहीं होता। इसके पीछे का कारण तो हमें भी नहीं पता। हां एक चीज़ ज़रूर कहा जा सकता है कि भारतीय संस्कृति और पश्चिमि संस्कृति में बहुत फ़र्क है तो यहां के फिल्मों में भी ये फ़र्क दिखना चाहिए । यही वजह है कि वहां कि ज्यादातर फ़िल्मों में गाने नहीं होते है.

लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि गानों का इस्तेमाल बिल्कुल भी नहीं किया जा सकता है ऐसी कई चुनिंदा फ़िल्में है जिसमें गाने मिल जाएंगे हालाकि उन फ़िल्मों की संख्या बहुत कम है. जैसे कि हाल ही मे रिलीज हुई Fast X में कुछ गाने है लेकिन उसे अभी officially Spotify पर रिलीज नहीं किया गया है. और उसके गाने इतने popular भी नहीं हो रहें हैं लेकिन वो फिल्म में scene’s के साथ काफ़ी अच्छे से Jaa रहें है.

Film से एक गाना एंजल Pt.1 जिमिन और मुनि का यह गाना फास्ट एक्स फिल्म के साउंडट्रैक में दिखाई देता है। हम सभी इस फिल्म से वाकिफ हैं। यह फिल्म सभी के लिए बहुत ही रोचक और आश्चर्यजनक है। यह फिल्म शानदार है और लोगों के बीच मशहूर है। अगर आपने फिल्म के सभी हिस्से देखे हैं तो आपको फिल्म के बारे में अंदाजा हो गया होगा कि यह बहुत ही दिलचस्प और शानदार है।

दूसरी ओर, कोडक ब्लैक और एनएलई कोप्पा ने एंजेल Pt 1 के रैप version में योगदान दिया। एंजेल pt 1 के lyrics वीडियो में सभी 5 actors ने अभिनय किया। जिसमें इमारतों की छतों से और तेज़ कार चलाते हुए गाने को शूट किया गया है.
इसमें जिमिन और मुनि एक साथ स्क्रीनटाइम शेयर करते हुए भी दिखाई दिए है. उन्हें स्क्रीन टाइम शेयर करते देख फैंस खुश हैं।

जहां तक ​​स्कोर की बात है, यह लंबे समय के सीरीज के song writer ब्रायन टायलर ने ही दिया है, जिन्होंने 2006 की द फास्ट एंड द फ्यूरियस: टोक्यो ड्रिफ्ट के बाद से फ्रेंचाइजी के लिए music पर काम किया है।

पूरा एल्बम अभी तक Spotify और अन्य स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर हिट नहीं हुआ है, लेकिन इसके जल्द ही रिलीज़ होने की उम्मीद है। बॉलीवुड को देख देख कर Hollywood में भी film में गानों को जोड़ना शुरू हो गया है. आपका इस बारे में क्या खयाल है, हमे comment में Jarur बताये. हम फिर मिलेंगे एक नई वीडियो के साथ, तब तक खुश रहें और सेफ रहें. Bye

Manisha Jain

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Fast X

Fast X

  19 मई 2023 को रिलीज हुई हॉलीवुड फास्ट एक्स बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में भी उतनी फास्ट है। जैसे कि फिल्म ने एक

Read More »

Barbie

Hollywood fantasy comedy film बार्बी 21 जुलाई को रिलीज हो चुकी हैं। जिसमें हमें नजर आए हॉलीवुड एक्टर्स Margot Robbie और Ryan Gosling। वैसे Margot

Read More »
FAST X

FAST X

MUCH awaited  फास्ट एंड फ्यूरियस फ्रेंचाइजी में ग्यारहवा PART, fast X हाल ही में सिनेमाघरों में रिलीज। फैमिली एक्शनर, जिसमें एक फेमस स्टार कास्ट विन डीजल भी

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected