PUSHPA-2

Allu Arjun और Rashmika Mandanna की फिल्म pushpa के गानों और डॉयलॉग्स को तो आपने बहुत सुना होगा, लेकिन क्या आपने केशव के किरदार पर गौर किया? जी वही केशव उर्फ जगदीश प्रताप भंडारी जिसने साए की तरह पुष्पा का साथ दिया। उनके हर सुख-दुख में साथ दिया। शुरू में तो लगा कि उनकी गुरु और चेले वाली जोड़ी दिखाई देगी लेकिन बाद में कब वह दोस्ती इतनी पक्की हो गई कि जय-वीरू की याद आ गई।

फिल्म में केशव की एंट्री तब होती है, जब वह अपने मालिक के साथ एक कारखाने में रहता है। वहां पुष्पा को पैर पर पैर टिकाए बैठा देख वह पहले तो हैरान हो जाता है लेकिन जब उसकी बातें सुनता है तो और इम्प्रेस हो जाता है। जैसे पुष्पा अपनी नौकरी को लातमारकर छोड़ देता है। वैसे ही वह उससे प्रेरित होकर पुष्पा के साथ हो लेता है। और उससे साथ में रखने को कहता है। बाद में पुष्पा भी उसे अपने साथ-साथ हर जगह ले जाता। हर सीन में वह दोनों एक-दूसरे को प्रोटेक्ट करते नजर आते हैं। इतना ही नहीं, श्रीवल्ली के मामले में भी केशव का किरदार बहुत सपोर्टिव दिखाया गया है।
पुष्पा को जब श्रीवल्ली पलटकर देखती तक नहीं, तब वही केशव अपने दोस्त को खुश करने के लिए अपना दिमाग लगाता है और रश्मिका की सहेलियों को पूरे हजार रुपये अल्लू अर्जुन को देखकर मुस्कुराने के लिए देता है। वह देखते-देखते उसका दायां हाथ बन जाता है, जो अंत में उसका पूरा बैंक-बैलेंस वगैरह देखने लग जाता है। फिल्म पुष्पा देखने के बाद कइयों ने सोशल मीडिया पर खुद को केशव बताना शुरू कर दिया था। क्योंकि वह पूरी फिल्म में ऐसा किरदार था जिसने दोस्ती और वफादारी की मिसाल दी। कभी मन में कोई खोट नहीं आया। वह पुष्पा के लिए अपनी जान की भी परवाह नहीं करता था।
बता दें केशव का असली नाम जगदीश प्रताप भंडारी है। इन्होंने तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में काफी काम किया है। 18 जनवरी, 1993 को इनका जन्म हुआ है। बर्थ प्लेस इनकी तेलंगाना है। सोशल मीडिया पर यह एक्टिव हैं। इंस्टाग्राम पर इनके 13.6 हजार फॉलोवर्स हैं और ट्विटर पर 4180। परिवार की बात करें तो इनके मां का नाम ललिता भंडारी है और पिता का नाम चंद्रमौली भंडारी है। दो बहनें भी हैं। जिनका नाम दिव्या भंडारी है और रचना भंडारी है।

एक इंटरव्यू में इन्होंने बताया था कि इनके पिता इन्हें पुलिस डिपार्टमेंट में भेजना चाहते थे। लेकिन इन्होंने अपना करियर एक्टिंग में बनाया। ऐक्टर ने हालांकि इंडस्ट्री में आने से पहले सेल्स एग्जीक्यूटिव का काम किया था। इसमें वह थिएटर्स में फ्रेंच फाईज और स्वीट कॉर्न की सप्लाई किया करते थे। लेकिन बाद में यह तेलंगाना से हैदराबाद आ गए। यहां बड़ी मशक्कत के बाद प्रोडक्शन हाउस प्रसाद स्टूडियो ने अपनी एक शॉर्ट फिल्म में इन्हें रोल ऑफर किया।

जगदीश प्रताप भंडारी 2018 में MicTV के यूट्यूब के शो ‘निरुद्योग नटुलु’ (Nirudyoga Natulu) में नजर आए थे। इसके बाद इन्होंने 2019 में आई तेलुगु वेब सीरीज ‘गॉड ऑफ धर्मापुरी’ (Gods Of Dharmapuri) में भी काम किया। यह ZEE5 पर स्ट्रीम हुई थी। इसके बाद इन्हें जो पॉप्यूलैटिरी मिली वह थी ‘माल्लेशम’ (Mallesham) में अंजी के किरदार से। यह फिल्म चिंताकिंदी माल्लेशम (Chintakindi Mallesham) के लाइफ पर आधारित थी। इसके बाद इन्होंने एक और बायोपिक में काम किया। गोल्ड मेडलिस्ट जॉर्ज रेड्डी (George reddy) की लाइफ पर बनी फिल्म में इन्होंने भीम नायक नाम के राइटर की भूमिका निभाई थी।

इसके बाद इन्होंने 2020 में रोमैंटिक ड्रामा वेब सीरीज ‘कोथा पोराडू’ (Kotha Poradu) में काम किया। इसमें इनका किरदार एक गांव के सीधे-साधे लड़के का था, जिसके पिता की मौत हो जाती है और पिता द्वारा लिए गए कर्ज का भुगतान इनको ही करना होता है। इसी साल इनकी दूसरी फिल्म आई.जो समाज की जाति व्यवस्था पर आधारित थी, उसमें काम किया। फिल्म का नाम ‘पलासा 1978’ (Palasa 1978) था । फ़िर 2021 में ‘पुष्पा’ (Pushpa) आई, जिसमें इन्होंने केशव का किरदार निभाया। और अब 2022 में जो इनकी अलगी आने वाली है वह क्राइम-ड्रामा-थ्रिलर है, जिसका नाम है ‘पिक पॉकेट’ (Pick Pocket)। इसकी हालांकि रिलीज डेट का अता-पता नहीं लेकिन प्रमोशन जोरो-शोरों से हो रहा है।

साथ ही 2023 में आने वाली pushpa-2 में भी यह जोर दार भूमिका निभाने वाले हैं। जिसमें यह फ़िर से जय -वीरु की भूमिका अदा करते नज़र आएंगे । केशव का रोल पहले से ज्यादा पक्का और dedicating होने वाला है, क्योकी पुष्पा-2 में Pushpa की शादी हो जाएगी और केशव की जिम्मेदारी Shrivalli की रक्षा करने की होगी। जिसमें केशव को काफ़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। pushpa के missing होने के बाद keshav ही वो कड़ी होगा जो Pushpa और shrivalli को मिलाए रखेगा.

अब केशव वो रोल कितने dedicating तरीके से निभाएगा यह सिर्फ़ पुष्पा-2 ही बता सकती है। आपको पुष्पा-2 का कितना इन्तज़ार है हमें कॉमेट में जरुर बताए । हम फ़िर मिलेंगे एक नई विडियो के साथ तब तक खुश रहें और सेफ़ रहें। बाय

Manisha Jain

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Devara

North Sentinel Island, दुनिया की untouched जगहों में से एक है, और यह है हमारे इंडिया के अंदमान निकोबार islands का हिस्सा है और कुछ

Read More »
KGF 3 , Yash , By Khyati Raj bollygradstudioz.com

KGF 3

Kolar Gold Mine ki itihaas kaafi badi hai. Yaha pe khaali pade mahal aur mandiron ke alawa purani gold mine bhi hai. Kolar ka itihaas

Read More »
raja deluxe

Raja deluxe

आखिरकार फिल्म राजा डीलक्स की कास्टिंग पूरी हुई और मेकर्स को एक्टर प्रभास के अपोजिट फिल्म के लिए लिड एक्ट्रेस भी मिल गई जो कोई

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected