Bahubali 3

Baahubali the conclusion इंडिया की highest earning फिल्म बन चुकी है और is film ने, पूरी country mein revolution ला दिया है। कितने ही फैंस है जो नहीं चाहते की बाहुबली सीरीज बस दो पार्ट में खत्म हो जाए तो बाहुबली की कहानी आगे कैसे बढ़ सकती है चलिए देखते हैं पहला बाहुबली the conclusion के end में दिखाया गया है कि महेंद्र बाहुबली भल्लालदेव को मार देते हैं लेकिन भल्लालदेव के पिता bijal dev का end नहीं दिखाया है और देखा जाए तो bijal Deva ही मूवी के मेन विलन रहे हैं क्योंकि उनके कैरेक्टर ने ही सब षड्यंत्र रचे थे अपने बेटे को राज्य का सिंहासन दिलाने के लिए। चाहे वह कटप्पा का अमरेंद्र बाहुबली को मारना हो या शिवगामी को धोखा देना, यह सब bijal देव का ही किया दरा था, तो इससे पता चलता है कि वह बदला लेने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। तो शायद अगले part में उनके character को महेंद्र बाहुबली से अपने बेटे की मौत का बदला लेते हुए स्टोरी आगे बढ़ाई जा सकती है। नंबर दो कटप्पा का फिल्म में बहुत imp role है, जो अपने वचन पर हमेशा अमल करते हैं, पर सोचने वाली बात यह है की उनके कैरेक्टर की past लाइफ के बारे में कुछ ज्यादा नहीं दिखाया गया है, हम बस यही देखते हैं की वहां महिष्मति राज्य के गुलाम है और उनके पूर्वजों के दिए हुए वचन के कारण वह हमेशा माहिष्मती के गुलाम ही रहेंगे. तो यह स्टोरी भी अपने आप में ही एक पहेली है की ऐसा क्या हुआ था जो कटप्पा इतने वफादार है? और अगर कटप्पा को ही कुछ हो जाए तो माहिष्मती और बाहुबली का क्या होगा? क्योंकि फिल्म में दिखाया गया है की जब तक कटप्पा बाहुबली के साथ है, उन्हें कोई नहीं मार सकता. बाहुबली के अगले पार्ट में कटप्पा की history दिखाई जा सकती है जैसे उनकी फैमिली, उनके past से रिलेटेड कोई और incident फिल्म के आगे आने वाली स्टोरी को बहुत इमोशनल इंपैक्ट कर सकती है।

 

 

**********

 

कलके सम्राज्य भले ही महिष्मति सम्राज्य से युद्ध हार गया था, लेकिन जंग में मरे गए कलके की १२ पत्नियों से ४० सुपुत्र आज भी जीवित हैं। जी हाँ, आपने सही सुना, ४० बच्चे और कई लोग कहते हैं हमारी जनरेशन खराब है और उनकी जनरेशन काफी सर्फ थी, तो मैं कहना चाहता हूँ अगर उनकी जनरेशन सरिफ होती तो हमारी जनरेशन पैदा ही नहीं होती। खैर, अब ये बातें साइड में रखते हैं और स्टोरी पर वापस आते हैं। कलके के ४० सुपुत्रों में सबसे बड़ा पुत्र मल्के है, जिसका करेक्टर फिल्म में दुल्कर सलमान निभा रहे हैं। वह बहुत ही खूंखार और शक्तिशाली है, मल्के कलके सम्राज्य का महाराज है और उसके ३९ भाई भी युद्ध कला में निपुण हैं और हमेशा अपने बड़े भाई मल्के, यानी कि कलके सम्राज्य के महाराज की आज्ञा का पालन करते हैं। मल्के अपने पिता कलके की मौत का बदला महिष्मति सम्राज्य के वंशज और महिष्मति सम्राज्य के महाराज महेंद्र बाहुबली से लेना चाहता है। मल्के, यानी दुल्कर सलमान, कई सालों से एक मौके की तलाश में है और आखिरकार वह मौका आ जाता है जब अवंतिका अपनी ११ साल की सुपुत्री महादेवी को लेकर जंगल की तरफ घुड़ सवारी और तलवार चलाना सिखाने जा रही होती है। तभी वहाँ मल्के के आदमी अवंतिका पर हमला कर देते हैं। अभी अवंतिका उनका मुकाबला कर ही रही होती है तभी वहाँ अवंतिका की मदद के लिए कटप्पा आ जाता है। कटप्पा दुश्मनों का मुकाबला बड़ी बहादुरी से करता है और उनको मारना शुरू कर देता है, और वह अवंतिका को महादेवी को लेकर वहाँ से भाग जाने को कहता है। कटप्पा अकेला दुश्मनों से बहुत बहादुरी से लड़ता है, लेकिन कटप्पा पर एक पीछे से वार होता है, जिसके कारण वह नीचे गिर जाता है। कटप्पा को नीचे गिरते देख मल्के के आदमी अवंतिका और उसकी सुपुत्री महादेवी का पीछा करते हैं।

*********

 

Divanshu

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Maruthi’s next ( Prabhas )

  फिल्म बाहुबली के बाद से तो मानो जैसे एक्टर प्रभास की किस्मत ही चमक गई हो क्योंकि जहां बाकी सारे एक्टर्स फिल्म के इंतजार

Read More »
BAHUBALI 3

Bahubali 3

बाहुबली मूवी को अगर बढ़िया से देखा जाए तो पता चलता है कि, पूरा मूवी वीएफएक्स पर ही बना है। लेकिन कुछ सीन ऐसे भी

Read More »
KGF 3, Yash, Sanjay Dutt, Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

KGF 3

Mukhtar Ansari Inka janam 30 june saal 1963 mein Uttar Pradesh ke Yusufpur sehar mein hua tha. Inke dada ji Indian National Congress ke president

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected