Judwaa 3

जुड़वा 2 मूवी के डायरेक्टर डेविड धवन ने जब भी फिल्म बनाई है, तो उन्होंने कभी भी अपने क्रू मेंबर्स के साथ कोई जबरदस्ती नहीं की और ना ही उन्हें कभी फोर्स किया था शूटिंग को लेकर। जब जुड़वा 2 की शूटिंग हो रही थी तो सलमान खान को भी फिल्म में कास्ट किया गया था, ताकि वो मूवी में एक गेस्ट अपीयरेंस दे सके। शूटिंग खत्म होने के बाद सलमान ने सारे क्रू मेंबर्स से अपनी कुछ यादें शेयर की थी और कहा था कि, जब जुड़वा मूवी की शूटिंग हो रही थी, तब वरुण धवन 6 साल के थे और अब वरुण इतने बड़े हो गए हैं कि, उन्होंने जुड़वा 2 मूवी की। यहां तक कि वरुण जब सलमान से मिले थे, तो वरूण ने सलमान को अंकल कह कर बुलाया था जिसके बाद सलमान ने वरुण से कहा था कि, “वो उन्हें अंकल नहीं भाई कह कर पुकारे”। अब देखना ये है कि क्या उतनी ही हंसी मजाक के साथ जुड़वा 3 की शूटिंग होती हैं या नहीं।

 

अनुपम खेर हमेशा से अपनी हर मूवी में कोशिश करते हैं कि, audience को उनका character पसंद आए और रियल भी लगे। यही सब सोचते हुए हुए अनुपम खेर ने जुड़वा 2 फिल्म की शूटिंग शुरू की थी, लेकिन अनुपम को कहा पता था कि उनके साथ क्या होने वाला था सेट पर। जुड़वा 2 फिल्म के डायरेक्टर डेविड धवन ने एक सीन के लिए अनुपम और जैकलीन फर्नांडीज को सेट पर बुलाया था और उन्हें समझा दिया था कि, उन्हें क्या करना था । अनुपम अपनी लाइन्स भूल रहे थे, लेकिन बहुत मुश्किल से अनुपम को अपनी लाइन याद हुई थी। जब अनुपम शॉट दे रहे थे तब साजिद नाडियाडवाला, जो जुड़वा मूवी के प्रोड्यूसर थे उन्होंने अचानक आकार अनुपम को डरा दिया था, जिससे अनुपम काफी डर गए थे और अपनी लाइन्स भूल गए थे। जिसके बाद अपना नूपम ने साजिद को गुस्से में खराब प्रोड्यूसर कह दिया था। अब देखना ये है कि, साजिद जुड़वा 3 मूवी में अनुपम को फिर से कास्ट करते हैं या नहीं।

 

जुड़वा 2 मूवी की शूटिंग मेकर्स आउट ऑफ इंडिया करना चाहते थे, ताकि audience को लोकेशन नई लगे और मूवी का हर सीन भी अलग दिखाए दे, इसलिए मेकर्स ने मॉरीशस में शूटिंग करने का फैसला लिया था। जब मॉरीशस में शूटिंग शुरू हुई तो मेकर्स को उन्हें स्क्रिप्ट के हिसाब से कुछ फॉरेनर्स को भी कास्ट करना था। मेकर्स ने फॉरेनर्स को कास्ट तो कर लिया था, लेकिन जब बात उन्हें हिंदी सीखने की आई तो सारे क्रू मेंबर्स के पसीने छूट गए थे। यहां तक की मूवी के डायरेक्टर डेविड धवन को भी बहुत मेहनत करनी पड़ी थी, तब जाकार फॉरेनर्स सही से हिंदी बोल पाए थे और शूटिंग पूरी हो पाई थी। लेकिन जुड़वा 3 मूवी को शूटिंग तो लग भाग इंडिया में ही होगी क्योंकि ऐसा खुद मूवी के प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला ने एक इंटरव्यू में कहा था। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं जुड़वा फिल्म से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा हंसते रहें।

 

 

 

Chandan Pandit

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Bholaa ,Ajay Devgn,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Bholaa

चार्ल्स को 1976 में भारत में गिरफ्तार किया था. हालांकि एक बार जेल से भाग भी गया था, लेकिन उसे दोबारा गिरफ्तार कर लिया गया

Read More »
Singham 3 ,Directed by Rohit Shetty. , Ajay Devgn, Akshay Kumar, Deepika Padukone.

Singham 3

18 saal ki umar mein hum sab kiya ki krte hai padte hai apni future ke baare mein sochte hai lekin N Ambika ke sath

Read More »
Adipurush

Adipurush

  “प्रभास पर हजार करोड़ का बहुत बड़ा बोझ है”, यह लाइन सुनने के बाद हर कोई सोचेगा की प्रभास पर बोझ क्यों होगा? हालांकि

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected