Pushpa 2

पुष्पा फिल्म ने सिर्फ एक्टर्स की या मेकर्स की लाइफ नहीं बदली थी, बल्कि फिल्म में काम किए उस हर इंसान की किस्मत बदल थी । पुष्पा फिल्म को करके जो सबसे ज्यादा खुश हुए थे, वो कोई और नही फिल्म के गानो के lyricist रकीब आलम थे। रकीब ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि, “जब उन्हें पुष्पा फिल्म के डायरेक्टर सुकुमार का कॉल आया था पुष्पा मूवी में काम करने के लिए तो रकीब ने सोचने के बाद सुकुमार को हां बोल दिया था”। सुकुमार ने रकीब से कहा था कि, “उन्हें कम से कम फिल्म में दो गानो का lycris तो लिखना ही होगा”। रकीब ने श्रीवल्ली और शामी शामी सॉन्ग को लिख कर सुकुमार को सुनाया था, सुकुमार को वो लिरिक्स इतना पसंद आया था कि, उन्होंने ये तक कह दिया था कि उनका बस चले तो वो अभी रिलीज कर दे इन गानो को।

 

 

पुष्पा फिल्म के डायरेक्टर सुकुमार ने कोई बड़े बड़े एक्टर या एक्ट्रेस को कास्ट नहीं किया था पुष्पा फिल्म के लिए। सुकुमार चाहते थे कि, वो फिल्म में उन्हीं को कास्ट करें जिसे audience जानते हैं, जो audience को अक्सर टीवी में देखाई देते हैं। सुकुमार को समझ नहीं आ रहा था कि, फिल्म में किसे villian के रोल के लिए कास्ट किया जाए। बहुत सोचने के बाद सुकुमार ने तेलुगु फिल्म के जाने माने कॉमेडियन सुनील मंगलम से बात की और उन्हें श्रीनू का रोल ऑफर किया था। सुनील ने सुकुमार को फिल्म के लिए हां कह दी थी, लेकिन शूटिंग के वक्त सुनील को काफी दिक्कतें आईं थीं, क्योंकि उन्होंने पहले कभी विलेन का रोल नहीं निभाया था। अब देखना ये है कि पुष्पा 2 फिल्म में सुनील मंगलम के लुक को कितना चेंज किया जाएगा।

 

 

जब पुष्पा फिल्म को बनाने के बारे में अपनी आइडियाज को सुकुमार ने शेयर किया था, तो किसी को उस वक्त ये नहीं लगा था कि पुष्पा फिल्म इतनी बड़ी हिट साबित होगी। सभी को लगा था कि फिल्म की कहानी थोड़ी अजीब है, क्योंकि मूवी में सिर्फ स्मगलिंग के टॉपिक पर फोकस किया गया था। इसलिए उन सबने फिल्म को करने से मना कर दिया था जिसके पास सुकुमार फिल्म की स्क्रिप्ट पहली बार लेकर गए थे, जैसे की महेश बहू और नोरा फतेही ने। सुकुमार चाहते थे कि Oo Antava सॉन्ग के लिए वो नोरा को कास्ट करें, लेकिन नोरा ने ये बोलकर मना कर दिया था कि, वो अपन६ दूसरे प्रोजेक्ट्स में बिजी है। अब पुष्पा फिल्म के ब्लॉकबस्टर होते ही सभी को पुष्पा 2 का हिस्सा बनना है । यहां तक कि मेकर्स ने ये तक सोच लिया है कि, वो पुष्पा 2 फिल्म के आइटम सॉन्ग के लिए नोरा फतेही को कास्ट करेंगे।

 

 

पुष्पा फिल्म को मेकर्स हर हाल में ब्लॉकबस्टर बनाना चाहते थे, क्योंकि पुष्पा फिल्म के डायरेक्टर सुकुमार ने अपना बहुत कुछ लगा दिया था पुष्पा फिल्म में, ऊपर से सारे क्रू मेंबर्स की मेहनत, एक्टर्स और एक्ट्रेस का डेडिकेशन ये सब भी तो लगा था पुष्पा फिल्म को बनाने के लिए। लेकिन जब हम एक्टर या एक्ट्रेस के डेडिकेशन की बातें करते हैं, तो अक्सर एक्टर ही फिल्म में कुछ नया करते नजर आते हैं, लेकिन पुष्पा फिल्म की लीड एक्ट्रेस रश्मिका मंधाना भी किसी से कम नहीं थी, उन्होंने भी चित्तूर में बोली जाने वाली भाषा तेलुगु को सिख कर ये सबित कर दिया था कि, वो भी किसी एक्टर से कम नहीं है। रश्मिका की परफॉर्मेंस भी audience को काफी पसंद आई थी , खासकर शामी शामी वाले गाने में। Sources से ये पता चला है कि, पुष्पा 2 में रश्मिका का कोई खास रोल नहीं है क्योंकि उन्हें फिल्म में मार दिया जाएगा।

 

 

कुछ दिन पहले ये खबर सामने आई थी कि, पुष्पा 2 फिल्म की शूटिंग को बीच में ही रोकना पड़ गया था। वो भी इसलिए क्योंकि, जहां तक शूटिंग की गई थी वो मेकर्स को पसंद नहीं आई थी । मेकर्स का कहना था कि, हर सीन को और एनालाइज करके उसे अच्छा से बनाना होगा ताकि वो audience को पसंद आए। फिल्म के डायरेक्टर सुकुमार को समझ नहीं आ रहा था कि, आधी शूटिंग हो जाने के बाद अब वो क्या नए बदलाव करें और कैसे करें। कुछ सोचने के बाद सुकुमार को आइडिया आया था कि, क्यों ना हर सीन के इफेक्ट को हल्का सा चेंज करके पुष्पा फिल्म जैसा ही रखा जाए। मेकर्स को ये आइडिया पसंद आया और फाइनली अब पुष्पा 2 मूवी की शूटिंग पूरी हो चुकी है। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं पुष्पा 2 मूवी से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जानकर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

 

 

 

 

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

BAHUBALI 3

Bahubali 3

फिल्म बाहुबली को बनाना इतना भी आसान नहीं था डायरेक्टर एसएस राजामौली के लिए। ये बात तो सभी जानते हैं कि, फिल्म के कैरेक्टर महाभारत

Read More »
KGF

KGF 3

Thumbnail : – किसने बचाई जान? Kahniya ek aisa naam , jise sun kar iske chahne walo ke man mai ek aalg he khushi ki

Read More »
RRR,Ram Charan ,Jr. NTR,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

RRRR

Hemu Kalani ek aise desh bhakt the jisne hanste hanste apni jaan desh ke liye de diya tha aur inki maut inke birthday se do

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected