SPIDER-MAN ACROSS THE SPIDER-VERSE

फिल्म ‘स्पाइडरमैन अक्रॉस द स्पाइडरवर्स’ उन लोगों को और भी अच्छी लगेगी जिनको मार्वल की फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ से बहुत सारी उम्मीदें रही होंगी। शुरू से लेकर अब तक के सारे स्पाइडरमैन की झलकियां भी बीच -बीच में हैं और ऐसा कुछ जब भी परदे पर घटता है सिनेमा हॉल में दर्शकों के चिल्लाने की लहर आगे की लाइन से लेकर पीछे की लाइन तक एक लहर की तरह गूंजती है। बच्चों और youth के लिए ये फिल्म गर्मियों की छुट्टी का एक और तोहफा है। बस, ऐसी फिल्में देखने के बाद सोचना यही पड़ता है कि अपने यहां के फिल्म निर्माता बच्चों की गर्मियों की छुट्टियों के हिसाब से फिल्में बनाना कब शुरू करेंगे और कब अपने ‘चिड़ियाखाना’ से बाहर निकलेंगे.

स्पाइडर-मैन: इनटू द स्पाइडर-वर्स के पोस्ट-क्रेडिट सीन में मिगुएल ओ’हारा उर्फ ​​स्पाइडर-मैन 2099, वायरल स्पाइडरमैन इंटरनेट मेम की पैरोडी करते हुए दिखाया गया है। अफ़सोस है कि स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स में कोई पोस्ट-क्रेडिट scene नहीं है। इसके कारण आगे आने vaali फिल्म के लिए कुछ छोड़ा नहीं गया है.

लेकिन यहां निराश होने की जरूरत नहीं है, फिल्म ‘स्पाइडरमैन अक्रॉस द स्पाइडरवर्स’ इस फ्रेंचाइजी की अगली कड़ी ‘बियांड द स्पाइडरवर्स’ का संकेत देती है। और, उसके पहले इस फिल्म में जो गदर इस दुनिया से लेकर उस दुनिया तक के स्पाइडरमैन मचाते हैं, वह बहुत ही रोचक है, मजाकिया है और साथ ही दिमाग की बत्ती जलाने वाला भी। हॉलीवुड का सिनेमा दिमाग की मांग करता है। यहां दिमाग घर पर छोड़कर आने वालों की एंट्री बंद है। बातों बातों में बात वहां तक भी पहुंचती है कि याद आता है गब्बर का वो डायलॉग कि ‘गब्बर के ताप से तुमको सिर्फ एक ही आदमी बचा सकता है….खुद गब्बर!’ तो यहां नाना प्रकार के स्पाइडरमैन हैं। छोटा स्पाइडरमैन, बड़ा स्पाइडरमैन और बहुत बड़ा स्पाइडरमैन। इनके बीच में अलग-थलग स्पाइडर वूमन भी हैं। कुछ पुलिस से भागती हुई और कुछ दुश्मनों के छक्के छुड़ाती हुई। मतलब कि स्पाइडरमैन का रायता इतना बढ़िया फैलाया गया है कि पूरी फिल्म इसके आनंद में ही पूरी हो जाती है।

इसकी स्पाइडर-मैन: नो वे होम ने टॉम हॉलैंड के सुपरहीरो के लिए एक नई यथास्थिति स्थापित की और बॉक्स ऑफिस पर बड़ी कमाई की, लेकिन हमने तब से अब तक चौथी MCU फिल्म के बारे में कुछ भी नहीं सुना है।

स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स की रिलीज़ को promote करने के साथ एक नए interview में , सोनी पिक्चर्स के निर्माता एमी पास्कल ने कहा कि स्पाइडर-मैन 4 बन रहा है – उसे बस अभी के लिए होल्ड पर रखा गया है।

उनका कहना है कि वो. Process में हैं, लेकिन writers की हड़ताल के कारण कोई भी काम नहीं कर रहा है। जैसे ही वो आयेगे, हम काम शुरू कर देंगे. बेशक, टॉम हॉलैंड की स्पाइडी अगली एवेंजर्स फिल्म, द कांग डायनेस्टी के लिए भी वापसी कर सकती है , जो वर्तमान में मई 2025 में रिलीज के लिए निर्धारित है। यह देखते हुए कि उस ब्रह्मांड में हर कोई भूल गया है कि पीटर पार्कर कौन है, यह देखना दिलचस्प होगा कि वे उस Charcter के साथ क्या करते हैं। आपको spider man के next फिल्म के लिए कितने excited है. हमे comment में बताये. Bye

 

Manisha Jain.

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Spider Man

SPIDER-MAN ACROSS THE SPIDER-VERSE

हाल ही मे release हुई spider man across the spider verse,. लेकिन दुख की बात यह है कि सबसे अच्छी एनीमेशन फिल्में भी भारत में काम

Read More »

Deadpool 3

  2017 mai aai Logan mai hum sabhi ne dekha ki Hugh Jackman ka the end ho chuka hai, lekin uske bavjud wo 2024 mai

Read More »
Fast X

Fast X

  19 मई 2023 को रिलीज हुई हॉलीवुड फास्ट एक्स बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में भी उतनी फास्ट है। जैसे कि फिल्म ने एक

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected