War 2

वॉर फिल्म पूरी तरह से एक्शन पैक्ट फिल्म थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि, फिल्म के वजह से एक नई दोस्ती बनी थी फिल्म के सेट पर। हुआ ये था कि, वॉर फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने पहले ही वॉर फिल्म के लिए लीड एक्टर के तौर पर ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ को कास्ट कर लिया था। सिद्धार्थ चाहते थे कि, ऋतिक और टाइगर के बीच की केमिस्ट्री इतनी मजबूत दिखे की ऑडियंस को ये ना लगे कि, वो एक्टिंग कर रहे हैं। इसलिए सिद्धार्थ ने ऋतिक और टाइगर को एक साथ टाइम बिताने के लिए कहा था और एक दूसरे को अच्छे से जानने समझने के लिए भी। यही से शुरू हुई थी ऋतिक और टाइगर की दोस्ती की कहानी और आज फिल्म के बाद भी दोनो एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त हैं और ऐसा सिर्फ वॉर फिल्म के वजह से हो पाया था।

जब वॉर फिल्म की अनाउंसमेंट हुई थी तो audience की उम्मीदें बहुत ज्यादा बढ़ गई थी । Audience को लगने लगा था कि, अगर फिल्म में ऋतिक रोशन जैसे इंडिया के नंबर नं. डांसर और स्टंट मैन हैं, और टाइगर श्रॉफ जैसे नए एक्टर तो पक्का फिल्म ब्लॉकबस्टर होगी। Audience फिल्म से ये उम्मीद तक लगाकर बैठ गए थे कि, फिल्म में ऋतिक और टाइगर एक दूसरे के अपोजिट साइड में होंगे और एक दूसरे से लड़ते नजर आएंगे। लेकिन जब फिल्म कि टीजर रिलीज हुई तो Audience को उनकी केमिस्ट्री इतनी पसंद आई कि, वो ऋतिक और टाइगर के फैन बन गए थे। यहां तक कि टाइगर ने भी ये कहा था कि, उन्होंने Audience का इतना प्यार भरा रिएक्शन नहीं देखा था पहले जो वार फिल्म में देखने मिला। मेकर्स वॉर 2 में भी कोशिश करेंगे कि ऋतिक और टाइगर की केमिस्ट्री ऐसी ही बनने रहे।

वॉर फिल्म से किसी का सपना पूरा हुआ हो या ना हुआ हो, लेकिन टाइगर श्रॉफ का सपना जरूर पूरा हो गया था । अपने इंटरव्यू में खुद टाइगर ने ये कहा था कि, “ऋतिक रोशन उनके मेंटर हैं और वो उन्हें बचपन से फॉलो करते आ रहे हैं। टाइगर ने कभी भी नहीं सोचा था कि, उन्हें ऋतिक के साथ काम करने का मौका मिलेगा। जब वॉर फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने टाइगर को कॉल करके ये कहा था कि, वो उन्हें कास्ट करना चाहते थे वॉर फिल्म में वो भी ऋतिक रोशन के साथ तो मानो जैसे टाइगर का खुशी का कोई ठिकाना नहीं था, क्योंकि टाइगर का बचपन का सपना जो पूरा होने जा रहा था। यहां तक की पूरी फिल्म में टाइगर ने ऋतिक को अपने मेंटर की तरह ही ट्रीट किया था। अब देखना ये है कि वार 2 में मेकर्स क्या नया करते हैं।

वॉर फिल्म की सक्सेस पार्टी के बाद हुई एक इंटरव्यू में फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने फिल्म से रिलेटेड एक बात कहीं थी, और उन्होंने बताया था कि फिल्म का नाम वार नहीं फाइटर्स रखने वाले थे मेकर्स, यहां तक कि सिर्फ एक नाम के लिए मेकर्स को बहुत सारे पापड़ बेलने पड़े थे। सिद्धार्थ ने ये भी बताया था कि, “फिल्म का टीजर रिलीज करने से एक दिन पहले उन्होंने फिल्म का नाम फाइटर से हटाकर वार रख दिया था”। सिद्धार्थ के साथ साथ सारे क्रू मेंबर्स कन्फ्यूज थे कि, उन्हें फिल्म में किसे कास्ट करना है और फिल्म का क्या नाम रखना है। कुछ दिन बाद फिल्म की कास्टिंग भी हो गई थी लेकिन फिल्म का नाम अभी तक मेकर्स को समझ नहीं आया था कि, क्या रखा जाए। बाद में फिल्म का नाम वार रखा गया और अब audience को उसी वार के दूसरे सीजन का इंतजार है।

वॉर फिल्म के गाने ऐसे थे कि आज तक audience ने उसे भुल नहीं पाए है, और आज भी उन गानो को उतने ही प्यार से और इंटरेस्ट लेकर सुना जाता है, जितना उसके रिलीज होने के बाद सुना जाता था। वॉर फिल्म की success के बाद अब मेकर्स वॉर 2 बनने की सोच रहे हैं और वॉर फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद को कुछ दिन पहले वॉर फिल्म के म्यूजिक डायरेक्टर विशाल ददलानी और शेखर रवजियानी के साथ स्पॉट किया गया था। Sources का कहना है कि, सिद्धार्थ वॉर 2 फिल्म के ऊपर काम शुरू कर चुके है और वॉर 2 में फिर से अपने म्यूजिक से लोगो का दिल जीतने के लिए विशाल और शेखर की जोड़ी तैयार है। तो ये कुछ फैक्ट्स है वॉर फिल्म से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Dangal

DANGAL 2 (Part 1)

एक पहलवान जो कुश्ती champion है अपनी गांव की यादों को ताजा करता हुआ अपनी कहानी सुना रहा है. भारत के हरियाणा के एक छोटे

Read More »
Tiger 3 , Salman Khan, Emraan , Katrina, Bollygrad Studioz,bollygradstudioz.com

Tiger 3

Tiger 3 की कहानी की कहानी twists और turns से भरी होने वाली है। माना जा रहा है कि film के part 3 में Salman

Read More »
brahmastra 2

Brahmastra 2

फिल्मो की दुनिया में अब पहली जैसी कोई बात नहीं रही, अब सभी को बदमाश हीरो चाहिए जो बुरा के साथ बुरा करे और अच्छे

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected