Fighter

फाइटर फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है और मेकर्स अब पूरा फोकस्ड होकर फिल्म को बना रहे हैं। कुछ दिन पहले हुए एक इंटरव्यू में फाइटर फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद से फाइटर फिल्म के बारे में पूछा गया था तो सिद्धार्थ ने ये कहा था कि, फिल्म की कहानी तो अलग थीं ही लेकिन एक चीज और अलग देखने मिलेगा audience को और वो अलग चीज होगी फिल्म का क्लाइमेक्स सीन जिसे मेकर्स ने 25 मिनट का रखा है। सिद्धार्थ चाहते हैं कि फिल्म का हर सीन ऐसा हो कि लोगो को हमेशा के लिए वा याद रह जाए कि उन्होंने फाइटर जैसी फिल्मों में भी देखी थी। सिद्धार्थ का एक्साइटमेंट चिल्ला चिल्ला कर कह रहा था कि वो बहुत ज्यादा एक्साइटेड है फिल्म को लेकर और फिल्म से उनकी बहुत सारी उम्मीदें हैं जिसे हर हाल में सिद्धार्थ पूरा कर के रहेंगे, फिर चाहे जो करना पड़े उन्हें।

फाइटर फिल्म को अभी आने में वक्त है, लेकिन फिल्म को लेकर फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद इतने एक्साइटमेंट है कि उन एक्साइटमेंट में आकार audience से ये तक कह दिया था कि, फाइटर फिल्म सिर्फ एक पार्ट की नहीं होगी। सिद्धार्थ ने ये भी कहा था कि, “अगर फिल्म उनके उमीदों पर खड़ी उतरती हैं तो वो बहुत जल्द फाइटर फिल्म के बाद फाइटर 2 फिल्म की भी शूटिंग शुरू कर देंगे। सिर्फ सिद्धार्थ ही नहीं, फिल्म से जुड़ा हर कोई बहुत मेहनत कर रहा है ताकी फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हो सके और मेकर्स को फाइटर 2 बनाने का मौका मिले। सिद्धार्थ ने ये भी बताया था कि, वो पूरी कोशिश करेंगे की फाइटर फिल्म जल्द से जल्द रिलीज करे और audience का रिएक्शन देख सके , ताकि उन्हें आगे क्या करना है ये पता चल जाए। अभी फिल्हाल सिद्धार्थ खुद को फाइटर फिल्म में बिजी रखना चाहते हैं, ताकि वो अपना बेस्ट दे सके।

फाइटर फिल्म आ रही है इसकी confirmation मेकर्स ने तो दे ही दी थी, लेकिन जब फिल्म में लीड एक्टर ऋतिक रोशन ने ये अनाउंस किया कि फाइटर फिल्म आ रही है तो audience का एक जगब ही रिएक्शन था । जिस तारिके से ऋतिक ने अनाउंसमेंट किया था, वो वकाई बहुत खूबसुरत था। ऋतिक ने जो आइडिया यूज किया था वो आइडिया ये था कि, पहले उन्होंने एक फाइटर फिल्म का छोटा सा विडियो अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था और थोड़ी बाद ये लिखा था कि, जो सुकून भारत के तिरंगे में लिपट कर सोने में है वो कहीं और नहीं है। फिर क्या audience को ऋतिक का ये पोस्ट इतना पसंद आया था कि, चारो तरफ फाइटर फिल्म का ही गुणगान होने लगे था। अब देखना ये है कि, ऋतिक और क्या क्या सरप्राइज देते है फिल्म के थ्रू अपने audience को।

सिद्धार्थ आनंद फाइटर फिल्म के डायरेक्टर है, तो जाहिर सी बात है कि जितनी जिम्मेदारी उनके सर पर है फाइटर फिल्म को लेकर शायद ही किसी और पर होगी। जब बात फिल्म के लिए वीएफएक्स कंपनी को चुनने की आई थी तो मेकर्स ने पहले ये सोचा था कि, वो आदिपुरुष में जिस वीएफएक्स टीम को हायर किया गया था उस टीम को सिद्धार्थ भी हायर करेंगे लेकिन जब आदिपुरुष का टीजर रियली किया गया और audience का reaction देखा गया, तब सिद्धार्थ ने अपना डिसीजन चेंज कर दिया था। वो ब्रह्मास्त्र फिल्म के मेकर्स के पास गए, उनसे मदद मांगी तो उन्होंने अपनी फिल्म में जिस वीएफएक्स कंपनी डीएनईजी- प्राइम फोकस कंपनी को हायर किया था उसे बोला हायर करने के लिए सिद्धार्थ को और सिद्धार्थ भी मान गए थे। तो अब फिर से हमें DNEG- प्राइम फोकस कंपनी का वीएफएक्स फाइटर फिल्म में देखने मिलेगा।

फाइटर फिल्म को बनाने से पहले मेकर्स ने बहुत डिस्कशन किया था फिल्म के बजट को लेकर और जब फिल्म के बजट को लेकर बात उठी तो मेकर्स ने 200 करोड़ कि बजट फाइनल की थी, लेकिन बाद में मेकर्स ने और 50 करोड़ बढ़ाया दिया था । इसलिए क्योंकि वो लास्ट मोमेंट पर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते थे कि, वो चाहते थे कि उनका बैकअप हमेशा उनके साथ रहे इसलिए उन्होंने तय किया कि फिल्म का बजट 250 करोड़ होगा। फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने कहा भी था कि, उन्हें अगर सबसे ज्यादा पैसा किसी चीज में खर्च करना पड़ेगा तो वो बेशक वीएफएक्स ही होगा और बाकी बचा पैसा एडिटिंग और दूसरे कमो में लगेगा। तो ये कुछ फैक्ट्स है फाइटर फिल्म से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

 

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Brahmastra 2

Brahmastra 2

जब कोई एक्टर या एक्ट्रेस किसी कैरेक्टर को शिद्दत से निभाते है तो कई बार ऐसा होता है कि, फिल्म तो खत्म हो जाती है

Read More »
SHOLAY 2 ,Salman Khan , Shahrukh KhanBollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Sholay 2

Sholay movie ka fan kon nhi hai wo 70s ki one of the most popular aur hit movies mein se ek thi lekin jaisa ki

Read More »
Beta 2 , Anil Kapoor, Madhuri Dixit,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Beta 2

Hum sabhi ne Ramayan ki kahaniya toh suni hai, humare dada, dadi ya phir nana, nani ki jubaan se. hum sabhi ne Shravan kumar ki

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected