Krrish 4

क्रिश फिल्म बनने की तो बन गई थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म की शूटिंग के दौरान ऋतिक रोशन मरते मरते बचे थे। हुआ ये था कि, क्रिश फिल्म की शूटिंग सिंगापुर में चल रही थी और एक सीन में ऋतिक को हवा में उड़ते हुए जमीन पर उतरना था। मेकर्स ने पुरी सेफ्टी के साथ ऋतिक को हार्नेस से बांध दिया था, लेकिन जैसे ही ऋतिक उड़ने के लिए हवा में जंप मारे वैसे ही उनकी हार्नेस की रसी टूट गई थी जिस वजह से ऋतिक गिरने लगे थे। वो तो अच्छा था कि ऋतिक एक दुकान के छत पर जा गिरे थे वरना उसी दुकान के बगल में बहुत सारी आयरन रॉड रखें हुए थे । अगर ऋतिक उसपर गिरते तो उनका बचना नामुमकिन था और ऐसा खुद ऋतिक ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था. मजर्स को क्रिश 4 बनाते वक्त इन सभी बातों का ध्यान रखना होगा।

क्रिश फिल्म सिर्फ नाम का ही फिल्म नहीं था। मेकर्स चाहते हैं कि, फिल्म को इतना नाम और शाहरात मिले कि लोग उसे बारसो तक याद रखे। फिल्म रिलीज़ हुई और चारो तरफ सिर्फ और सिर्फ क्रिश फिल्म के ही चर्चा होने लगें थे।यहां तक की क्रिश फिल्म को audience का प्यार तो मिला ही था साथ ही साथ फिल्म के critics को भी फिल्म पसंद आई थी । फिल्म को अवॉर्ड शो में कई सारी नॉमिनेशन मिली थी जिसके basis पर फिल्म को टोटल चार अवॉर्ड्स से नवाजा गया था जिसमें फिल्म को बेस्ट एक्शन और बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर का अवॉर्ड मिला था। जब मेकर्स से उनके सारे अचीवमेंट्स के बारे में पूछा गया था तो मेकर्स ने यही कहा था कि, ये सब अवॉर्ड्स उनके और फिल्म के क्रू मेंबर्स की मेहनत कि वजह से ही उन्हें मिले है।

प्रियंका चोपड़ा ने भी क्रिश फिल्म से बहुत सारी तारीफे बटोरी थी, लेकिन तारीफ के साथ उनका मजाक भी बनाया गया था। हुआ ये कि जब एक इंटरव्यू में प्रियंका से उनके experience के बारे में पूछा गया था तो प्रियंका ने कहा था कि, उनका experience जितना अच्छा था उतना ही बुरा भी क्योंकि जब प्रियंका एक सीन सही से नहीं शूट हो पा रही थी तो फिल्म में मौजुद कुछ क्रू मेंबर्स प्रियंका की एक्टिंग देखकर हंसने लगे थे और ये बोल रहे थे कि, “प्रियंका को एक्ट्रेस किसने बनाया” ? उसके बाद मानो कहीं से कोई पावर आ गई हो प्रियंका के अंदर, जब प्रियंका गुस्से में गई शॉट देने तो एक बार में ही मेकर्स को वो परफेक्ट शॉट मिल गया था, जिसकी जरूरत मेकर्स को थी। बाद में उन क्रू मेंबर्स का मुंह खुद बा खुद बंद हो गया था।

राकेश रोशन बाकी के डायरेक्टर से काफी अलग हैं, और तो और अगर उन्हें किसी प्रोडक्ट का advertisement करने के लिए बोला जाता है फिल्म के जरिए, तो राकेश उसमें भी अपनी समझ दिखाते हुए सब मैनेज करते हैं। क्रिश मूवी के वक्त भी राकेश रोशन जी को बहुत सारे ब्रांड ने advertisement के लिए कहा था जिसमें बॉर्नविटा और टाइड जैसे भी प्रोडक्ट थे। राकेश जी मान तो गए थे, लेकिन उन्होंने सारे ब्रांड के मालिक से कह दिया था कि, उन्हें कुछ पैसे एडवांस में मिल जाने चाहिए। सभी ब्रांड के मालिक ये जानते थे कि, राकेश जी है फिल्म में तो कोई डर नहीं है ।इसी तरह राकेश जी के पास फिल्म से पहले बहुत सारे एडवांस के पैसे आ गए थे। क्रिश 4 की भी शूटिंग बहुत जल्दी शुरू हो जाएगी क्योंकि मेकर्स को सिर्फ एक अच्छी स्क्रिप्ट की तलाश है शूटिंग शुरू करने के लिए।

क्रिश फिल्म में ऋतिक रोशन के दोस्त का रोल निभाने वाले हेमंत पांडे को अगर फिल्म के डायरेक्टर राकेश रोशन ने कास्ट नहीं किया होता, तो आज वो क्रिश फिल्म की वजह से इतने मशहूर नहीं हुए होते। जब फिल्म की कास्टिंग चल रही थी तो मेकर्स ने तय किया था कि, वो हेमंत पांडे की जगह राजपाल यादव को कास्ट करेंगे क्योंकि वो audience से अच्छे से जुड़े है, लेकिन बाद में राकेश रोशन जी ने हेमंत को ही कास्ट करने के लिए कहा था। क्योंकि हेमंत कहीं ना कहीं उस रोल के लिए बिल्कुल परफेक्ट थे। बाद में आगे चलकर राजपाल यादव को भी क्रिश 2 फिल्म में कास्ट किया गया था और हो सके तो अब फिर से उन्हें कास्ट किया जा सकता है। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं क्रिश फिल्म से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा हंसते रहें।

Chandan Pandit

 

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Jawan

Jawan

अगर आज भी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में किसी एक्टर और एक्ट्रेस की दोस्ती का मिशाल दिया जाता है तो वो एक्टर शाहरुख खान और एक्ट्रेस

Read More »
Dunki

Dunki

जब से डंकी फिल्म का टीजर आया है, लोगो ने शाहरुख खान को ट्रोल करना शुरू कर दिया है । काफी लोगो ने तो शाहरुख

Read More »
Tiger 3 , Salman Khan, Emraan , Katrina, By masumi sachdeva bollygradstudioz.com

Tiger 3

मध्य प्रदेश का प्रसिद्ध शहर खंडवा ऐसी भूमि है जिसने हमें किशोर कुमार और उनके परिवार के सभी कलाकारों को जन्म दिया है। खंडवा शहर

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected