Adipurush

कृति सेनन और प्रभास की मच अवेटेड फिल्म ‘आदिपुरुष’ 16 जून को थिएटर रिलीज के लिए तैयार है. इस फिल्म का नया ट्रेलर सामने आने के बाद से ही ये फिल्म चर्चा का विषय बनी हुई है. ‘आदिपुरुष’ के गानों के बाद अब फैंस फिल्म के डायलॉग्स को भी काफी पसंद कर रहे हैं. इन दिनों फिल्म के कई पावरफुल डायलॉग्स सोशल मीडिया पर जमकर ट्रेंड कर रहे हैं. आज आपको ‘आदिपुरुष’ के 5 सबसे पावरफुल डायलॉग्स बताने जा रहे हैं जिन्हें सुनकर यकीनन आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

Trailer में पहले ही scene में रावण का किरदार माता सीता का अपहरण करता हुआ दिखाई देता है, उसके बाद कुछ ऐसे dialogues सुनाई देते है जिसमें प्रभास का किरदार बोलता है, रावण आ रहा हूं न्याय के दो पैरों से अन्याय के दस सिर कुचलने. आ रहा हूं अपनी जानकी को ले जाने. आ रहा हूं अधर्म का विध्वंस करने”. प्रभास की दमदार आवाज में ये डायलॉग काफी जबरदस्त प्रभाव डालता है.

दूसरे नंबर पर वो डायलॉग है जब प्रभास उर्फ राघव अपनी वानर सेना को लड़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं. वह कहते हैं, “ …तो आगे बढ़ो और गाड़ दो अहंकार की छाती में विजय का भगवा ध्वज”. वैसे अगर राम चाहे तो अयोध्या से जाकर भी अधर्म का नाश कर सकते थे लेकिन राम का जन्म ही घर्म का विस्तार करने और खुद को लोगों तक पहुचाने के लिए हुआ था, जिसकी वजह से उन्हें वनवास मिला. अगर वो आदिवासी, दलित , और अन्य जातियों के साथ ना रहते तो शायद आज तक भी उन लोगों को उनकी पहचान नहीं मिल पाती. राम ने वनवास में ना सिर्फ सीता के साथ गोल्डन hour व्यतित किए, ब्लकि उन्होंने एक आदर्श समाज का निर्माण किया. यही वजह है कि उन्होंने सुग्रीव, हनुमानजी के नेतृत्व में वानर सेना के निर्माण किया. कहते है जहां भगवान राम को याद किया जाता है वहां हनुमान जरूर आते है, इसलिए theater में हनुमान जी की सीट को makers ने रिजर्व कर दिया है.

अब जब रामायण की बात हो रही है तो रावण का डायलॉग तो जबरदस्त होगा ही. सैफ अली खान की आवाज में “एक दशानन दस राघव पर भारी है” सुनकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे. यह dialouges सुनने में बेशक बहुत simple लग रहा हो लेकिन इसका सार बहुत बड़ा है. यह सच है कि अगर विभीषण नई बताते तो शायद राम कभी रावण को मार नहीं पाते . क्योंकि रावण ने शिव जी की तपस्या की वो बहुत बड़े शिव भक्त थे लेकिन अगर भोले बाबा भोले पन मे आशीर्वाद देते है तो माता शक्ति उनके इस भोलेपन मे हुए कार्यो को ठीक करती है, माँ शक्ति उर्फ पार्वती का ही शार्प था कि उनकी Lanka जल कर राख हो जायेगी और खुद शिव अवतार हनुमान ने उसे जलाया.

खेर रावण को सभी सिद्धी की प्राप्ति थी लेकिन क्योंकि राम भी शिव भक्त थे, इसलिए shiv ने धर्म का साथ दिया और अधर्म की हार हुई.

इस ट्रेलर में सीता बनीं कृति सेनन का केवल एक ही डायलॉग है, पर एक्ट्रेस ने अपने एक ही डायलॉग से फैंस पर काफी गहरा प्रभाव छोड़ा है. वह कहती हैं, “उनकी चौखट से ले आया था वह मुझे. जानकी उस चौखट पर वापस तभी आएंगी, जब राघव लेने आएंगे और वह आएंगे”.

रामायण के अंत से तो सब भली- भाति वाकिफ हैं. ‘आदिपुरुष’ के ट्रेलर का अंत भी इसी नोट पर होता है. आखिर में मेकर्स ऑडियंस को “पाप कितना भी बलवान क्यों न हो, अंत में जीत सच की ही होती है” के साथ फिल्म के इंतजार में छोड़ जाते हैं. ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष कई भाषाओं जैसे तेलुगू, तमिल, हिंदी, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज की जाएगी. मूवी को ओम राउत ने डायरेक्ट करने के साथ-साथ लिखा भी है. इसमें प्रभास राम के रोल में दिखेंगे. सीता मां का रोल कृति सेनन निभाएंगी. रावण बने हैं सैफ अली खान. हनुमान का किरदार मराठी एक्टर देवदत्त नागे निभा रहे हैं और लक्ष्मण के रोल में आपको सनी सिंह देखने को मिलेंगे. आदिपुरुष बड़े बजट की मूवी है, जो 500 करोड़ में बनी है. तो आपको फिल्म का कितना इंतजार है, हमे comment में बताये. Bye

Manisha Jain

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

KGF 3, Yash, Sanjay Dutt, Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

KGF 3

Sukha Kahlon Ka janam 21 June 1987 me Kapurthala, Punjab me hua tha. Sukha ko sharp shooter hone ke liye jaana jaata hai. Kaha jaata

Read More »

Bahubali 3

फिल्म बाहुबली कोई छोटी मोटी फिल्म नहीं थी साल 2015 में अगर किसी फिल्म ने पूरी भारतीय सिनेमा को हिला कर रख दिया था तो

Read More »
BAHUBALI 3

Baahubali 3

बाहुबली vs captain America इंडिया की सबसे बड़ी मूवी बाहुबली और हॉलीवुड की सबसे बड़ी मूवी Avengers the end game दोनों ने बॉक्स ऑफिस पर

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected