Dabangg 4

सलमान खान का चुलबुल पांडे वाला लुक जहां बढ़ो को पसंद आया था वही बच्चों को भी। सही में अगर देखा जाए तो चुलबुल पांडे का रोल निभा रहे सलमान खान ने एक्टिंग ही ऐसी कि थी कि सभी के दिल में चुलबुल पांडे बैठ गए हैं। इस पॉपुलैरिटी को देखते हुए और बच्चों के लिए कार्टून को इंटरस्टिंग बनाने के लिए मोटू पतलू कार्टून के मेकर्स ने अपनी कार्टून शो में सलमान खान के चुलबुल पांडे वाले रोल को उन्होंने ऐड किया था, ताकि बच्चों के लिए चुलबुल पांडे हमेशा कार्टून के जरिए उनको इंटरटेन करते रहे। सलमान खान से जब कार्टून में उनके किरदार को फीचर करने की बात पूछी गई थी, तो सलमान ने भी कहा था कि, वो बहुत खुश है इस फैसले से और सलमान को बच्चे भी बहुत पसंद है तो ये सलमान के लिए एक प्लस प्वाइंट है बच्चों के साथ रहने का।

दबंग फिल्म के प्रोड्यूसर अरबाज खान चाहते थे कि, दबंग फिल्म में डायलॉग तो हो ही लेकिन साथ ही साथ फिल्म में कुछ लाइन ऐसे भी हो जो audience को पसंद आए, जो वन लाइनर हो ताकी फिल्म का हीरो सिर्फ एक लाइन कह कर ही विलन की बैंड बाजा दे। कॉफी विद करण के शो में जब करण ने अरबाज से फिल्म के बारे में पुछा था तब, अरबाज ने बताया था कि सलमान खान वन लाइनर्स sentence बनाने में काफी माहिर हैं, और वो बैठे कई सारे वन लाइनर sentence बना देते हैं। यहां तक कि उन्होंने ये भी बताया था कि, दबंग फिल्म में यूज हुआ वन लाइन, हम तुम में इतने छेद करेंगे कि तुम कन्फ्यूज हो जाओगे कि, सांस कहां से ले और पादे कहा से’ ये भी sentence सलमान ने बनाई थी। अब देखना ये है कि फिल्म दबंग 4 में कौन सा वन लाइनर बनते है सलमान।

दबंग फिल्म में अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीतने वाले विनोद खन्ना जी की मौत हो चुकी थी, लेकिन उन्होंने दबंग फिल्म के दोनो पार्ट में प्रजापति पांडे का ऐसा रोल निभाया था कि, वो लोगों के दिल में आज भी प्रजापति पांडे नाम से बसे हुए है। जब दबंग 3 की शूटिंग शुरू होने वाली थी तो मेकर्स को विनोद जी की कमी बहुत खल रही ,थी लेकिन वो क्या कर सकते थे, और उन्होंने मूवी की शूटिंग भी शुरू करनी थी। मेकर्स चाहते थे कि, प्रजापति पांडे का रोल विनोद जी के छोटे भाई प्रमोद खन्ना निभाएं। मेकर्स ने प्रमोद जी से बात की और प्रमोद फिल्म में काम करने के लिए तैयार हो गए थे। प्रमोद जी ने ऐसी एक्टिंग की थी लोगों को विनोद जी की absence मेहसूस ही नहीं हुई थी और अब मेकर्स दबंग 4 के लिए भी प्रमोद जी को कास्ट करेंगे।

साल 2010 में आई, नई concept पर बनी दबंग फिल्म ने लोगों के दिलों में अपनी जगह तो बनाई ही थी, साथ ही साथ फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बाकी के फिल्मो को भी पछाड़ दिया था। जिस साल दबंग फिल्म रिलीज हुई थी ठीक उसी साल अजय देवगन की फिल्म गोलमाल 3, रणबीर कपूर की फिल्म राजनीति और शाहरुख खान की फिल्म माई नेम इज खान रिलीज हुई थी। इन तीनो फिल्म को पछाड़ते हुए सलमान खान की फिल्म दबंग सबसे आगे निकल गई थी। सलमान खान को तभी ये एहसास हुआ कि, दबंग फिल्म उनके करियर को शिखर पर ले जाने के लिए कितनी जरूरी है । इसलिए सलमान ने ये फैसला लिया था कि, वो दबंग फिल्म की और भी पार्ट बनाएंगे। अब audience को इंतजार है तो फिल्म दबंग 4 के आने का ताकि फिर से audience, सलमान खान को चुलबुल पांडे वाले कैरेक्टर में देख सकें।

पहले तो मैं आपको ये बताता हूं कि एविएटर का मतलब गॉगल्स होता है । अगर देखा जाए तो एविएटर दबंग फिल्म के बाद ही ज्यादा ट्रेंड हुई थी, खासकर ब्लैक कलर वाली। दबंग फिल्म से काफी लोग इंस्पायर हुए थे,, फिर वो चाहे सलमान खान के लुक्स को लेकर हो या उनकी एक्टिंग को लेकर। लेकिन फिल्म में इस्तेमाल किए गए गॉगल्स भी इसा ट्रेंड करेंगा मेकर्स ने सोचा भी नहीं था। सलमान को ब्लैक गॉगल्स में देखने के बाद उनके फैन्स भी कहा रुकने वाले थे। सलमान के सारे फैन्स सलमान की ही जैसी गॉगल्स खरीद कर उन्हें इंप्रेस करने में लग गए थे। सलमान को ये सब देखकर अच्छा लग रहा था, वो खुश थे कि audience को फिल्म से जुडी हर चीज पसंद आई थी । उसको ध्यान में रखते हुए सलमान दबंग 4 फिल्म में और भी कुछ नया करते नजर आएंगे।

Chandan Pandit

 

 

 

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Stree 2, Rajkummar Rao, Shraddha Kapoor Bollygrad Studioz,bollygradstudioz.com

Stree 2

Mary dekhti hai ki white dress mein ek lady roo rahi hoti hai, vo lady or koi nhi balki Padma hoti hai. Padma Mary ki

Read More »
Judwa 3 by Lavanya Chaudhary bollygradstudioz.com

Judwaa 3

Judwa3  Salman Khan or David dhavan ne mil kar ek esi comedy movie banai jiske bare mai ustime logo ne socha toh tha par excute

Read More »

Dunki

पिछले कुछ दिनों से एक ही न्यूज़ पर ढेर सारा gossip हो रहा है कि, शाहरुख खान की डंकी और प्रभास की सालार एक दूसरे

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected