Krrish 4

क्रिश फिल्म में कौन नहीं काम करना चाहता है, और अगर छोटा से छोटा रोल भी मिलता है तो कोई भी क्रिश जैसी बड़ी फिल्म में काम करने के लिए तैयार हो जाता है। गौहर खान को भी ऐसे ही एक रोल के लिए कास्ट किया गया था, वो रोल था एक फ्रॉग मैन का। क्या आप जानते हैं कि, गौहर को ऐसे ही नहीं मिला था मेंढक का रोल। गौहर को जब स्क्रीन टेस्ट के लिए बुलाया गया था, तो गौहर ने ये रिक्वेस्ट किया था मेकर्स से कि, उसे कास्ट किया जाए क्योंकि वो अभी बहुत struggle कर रहे हैं । मेकर्स ने उनसे यही कहा कि, वो अपनी स्क्रीन टेस्ट देकर जाए और जैसा होगा बाद में उन्हें inform कर दिया जाएगा। मेकर्स को गौहर की एक्टिंग इतनी पसंद आई थी कि, उन्होंने तय कर लिया था कि, मेंढक का रोल गौहर को ही दिया जाएगा।

ये बात तो सभी जानते हैं कि, क्रिश फिल्म के डायरेक्टर राकेश रोशन के लेटर को अपना लकी लेटर मांगते हैं, लेकिन ऐसा शुरू से नहीं था। खुदगर्ज फिल्म की सफलता के बाद और उस फिल्म को बनाते वक्त राकेश जी के साथ बहुत कुछ ऐसा हुआ था जिसके बाद राकेश जी ने ये मान लिया था कि, उनके लिए खुदगर्ज फिल्म तो लकी है ही साथ ही साथ उनके लिए के लेटर भी उतना ही लकी है। और तब से उनके हर फिल्म का नाम के से शुरू होता है। तब से राकेश जी और भी ज्यादा spritualist हो गए थे, वो भगवान में विश्वास तो करते ही थे लेकिन जब से उन्होंने खुदगर्ज फिल्म को बनाया था उसके बाद से तो मानो राकेश जी पंडित बन गए हो। इसलिए राकेश जी की एक भी फिल्म अभी तक फ्लॉप नहीं हुई है खुदगर्ज फिल्म के बाद।

कोई भी फिल्म की हिस्ट्री को सुनाने के लिए फिल्म के मेकर्स ऐसे आर्टिस्ट को ढूंढते हैं, जिनकी आवाज में दम हो और शायद इसलिए क्रिश 3 के मेकर्स ने अमिताभ बच्चन को हायर किया था, ताकि वो काल के लाइफ स्टोरी को सुना सकें। फिल्म देखने में सभी audience इतनी involve थी कि, किसी ने ये नहीं नोटिस किया था की, फिल्म में अमिताभ बच्चन की आवाज का इस्तमाल किया गया था। अब लगता है कि क्रिश 4 के मेकर्स फिर से फिल्म में काल की कहानी को सुनाते हुए नजर आएंगे। सुनने में ये आया है कि, काल तो मार गया था लेकिन उसकी एक डीएनए किसी दूसरे बच्चे में डाल दिया गया था, और अब क्रिश 4 में वही बच्चा बनेगा काल 2 । इसकी ही लाइफ हिस्ट्री सुनाते हुए हमें फिर से अमिताभ बच्चन जी की आवाज फिल्म में सुनाई देंगी।

कुछ दिन पहले हुई एक इंटरव्यू में क्रिश फिल्म के डायरेक्टर राकेश रोशन ने ये बात क्लियर कर दी थी कि, साल 2024 के आखिरी महीने से पहले फिल्म क्रिश 4 की शूटिंग शुरू नहीं होगी और ऐसा इसलिए क्योंकि राकेश जी जानते हैं कि, ऋतिक रोशन ने और भी फिल्मों को साइन किया है । वो चाहते हैं कि, ऋतिक पहले उन सभी फिल्मों को साल 2024 तक शूट कर ले उसके बाद ही राकेश जी अपने बेटे ऋतिक के साथ मिलकर फिल्म क्रिश 4 की शूटिंग शुरू करेंगे। कहीं ना कहीं अपनी इस बात से राकेश जी ने ये हिंट दे दिया है कि, फिल्म वाकई सभी फिल्मों से अलग होगी और अलग हो भी क्यों ना साइंस फिक्शन फिल्म है। तो audience को भी कुछ बड़ा और यूनिक देखने की उम्मीदें है। अब देखना ये है कि मेकर्स audience की उम्मीदों पर खड़े उतार पाते हैं या नहीं।

अनुपम खेर के छोटे भाई राजू खेर भी क्रिश 3 फिल्म में नजर आए थे, डॉक्टर सेन के किरदार में। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि, राजू ने मेकर्स को इनडायरेक्टली ताना मरते हुए ये कहा था कि, शूटिंग के दौरान उनके बहुत सारे सीन शूट किए गए थे लेकिन जब फिल्म बनकर तैयार हुई , तब सभी actors, actresses और क्रू मेंबर्स को प्रीमियर में बुलाया गया था तब सभी के चेहरे पर एक बड़ी सी स्माइल थी। सभी को फिल्म बहुत पसंद आया था, सिवाए राजू खेर जी के, उन्होंने अगले ही दिन अपनी ट्वीटर अकाउंट पर कमेंट करते हुए लिखा था कि, “उन्हें अफसोस है कि फिल्म के कुछ सीन्स को डिलीट कर दिया गया है”। ये बात कहीं ना कहीं राजू अपनी फिल्म क्रिश 3 के मेकर्स तक पहुचना चाहते थे, और शायद लगता है मेकर्स तक वो बात पहुंच गई थी। इसलिए उन्होंने ये फैसला किया है कि वो क्रिश 4 में सभी पुराने एक्टर्स और एक्ट्रेसेस को कास्ट करेंगे।

Chandan Pandit

 

 

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Karan Arjun 2,Salman Khan and Shah Rukh Khan,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Karan Arjun 2

Thumbnail question क्या मां का प्यार है magical ? Karan Arjun 2 by Lavanya Chaudhary Ye kahani hai Uttar Pradesh ke ek seher mujaffarnagar ki

Read More »
War 2 Hrithik Roshan & Tiger Shroff , by Khyati Raj bollygradstudioz.com

War 2

Daniel Punjab ke Gurdaspur se taaluk rakhte hai, jinhe Pakistan ne saal 1993 me pakad liya tha. Daniel ko Pakistan me kareeb 4 saal ki

Read More »
Ghajini 2

Ghajini 2

आपने कभी गजनी हेयर स्टाइल ट्राई किया है? अगर अपनी मर्जी से ट्राई किया होगा तो ठीक है, वरना आपको पता नहीं है यह हेयरस्टाइल

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected