Balwaan 2

जैसे ही सभी को ये पता चला था कि, बलवान फिल्म के एक्टर और एक्ट्रेस के लिए कॉस्ट्यूम लोकल शॉप से खरीदा गया था। उसके बाद से तो जैसे सभी को एक पॉइंट मिल गया था फिल्म को नीचा दिखाने का। मेकर्स ने पूरी कोशिश की थी बिना कॉस्ट्यूम डिजाइनर के सभी को एक अच्छी लुक देने कि, लेकिन जैसे ही बलवान फिल्म का टीज़र सामने आया था, audience उन सभी के ड्रेस सेंस को लेकर उल्टा सीधा कहने लगे थे। फिर भी मेकर्स के साथ-साथ कास्ट ने भी हिम्मत बनाई थी तब जाकर फिल्म जल्द से जल्द पूरी हो पाई थी। दिव्या भारती ने भी अपने इंटरव्यू में कहा था कि, उनकी कॉस्ट्यूम को लेकर बहुत कुछ कहा गया था, लेकिन उन्होंने सभी बातों को नजर अंदाज कर दिया गया था । वो सिर्फ चाहती थी कि, फिल्म जल्द से जल्द पूरी हो जाए ताकि सभी की बोलती बंद हो सके। फिल्म रिलीज होने के बाद सभी की बोलती बंद हो गई थी और फिल्म सेमी हिट साबित हुई थी।

फिल्म के सारे गाने और सीन शूट हो चुके थे। मेकर्स को ये समझ नहीं आ रहा था कि, दिव्या भारती और सुनील शेट्टी की नोक झोक वाली गाने को कहा शूट किया जाए।‌ बाद में उन्हें आइडिया आया कि क्यों ना मुंबई की किसी लाइब्रेरी में शूट किया जाए क्योंकि जिस सीन को उस गाने को डालना था वो सुनील और दिव्या कि कॉलेज की वक्त की थी। फाइनली गाने की शूटिंग कॉलेज की लाइब्रेरी में हो गई थी , वो भी शाम को जब सभी स्टूडेंट्स वाहा से जा चुके थे क्योंकि मेकर्स किसी भी स्टूडेंट को फिल्म की वजह से डिस्टर्ब नहीं करना चाहते थे इसलिए 3 दिन के अंदर ही फिल्म की शूटिंग खत्म हो गई गई थी। अब देखना ये है कि, जब बलवान 2 फिल्म की शूटिंग शुरू होगी तब मेकर्स, फिर से ऐसा ही कोई जोगाड़ लगाएंगे या किसी नकली सेट को बनाकर फिल्म की शूटिंग पूरी करेंगे क्योंकि फिल्हाल अभी बलवान 2 फिल्म की स्क्रिप्ट पूरी नहीं हुई है।

बलवान फिल्म कि एक सीन में मेकर्स ने मुंबई की government से permission ली थी वो भी रोड पर आग लगाने के लिए। जब बलवान फिल्म का क्लाइमेक्स सीन शूट हो रहा था तो सुनील शेट्टी को रोड पर दौड़ते हुए विलेन तक पहुंचना था। मेकर्स चाहते थे कि, रोड में कुछ ऐसा किया जाए ताकि फिल्म का क्लाइमेक्स सीन ज्यादा रियल हो और डरावना दिख सके। फिर क्या था मेकर्स को याद आया कि क्यों ना रोड पर आग लगा दी जाए ताकि वो सीन और भी अच्छा और खतरनाक दिख सके। मेकर्स को आइडिया तो आ गई थी लेकिन बिना परमिशन के कुछ भी नहीं कर सकते थे वो, इसलिए उन्होंने मुंबई की government से परमिशन ली और बाद में अपनी शूटिंग पूरी की। यहां तक कि मेकर्स ने कुछ टायर्स भी जला दिए थे ताकि सीन पूरी तरह से रियल दिख सके। अब देखना ये है कि बलवान 2 फिल्म को असली दिखाने के लिए मेकर्स किस हद तक जा सकते हैं।

Chandan Pandit

 

 

 

 

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Balwaan 2, Suniel Shetty , Divya Bharti ,Danny Denzongpa,Bollygrad Studioz ,bollygradstudioz.com

Balwaan 2

बलवान फिल्म शुरू से ही चर्चा का विषय बनी हुई थी। जहां एक तरफ फिल्म में नए हीरो कि तौर पर सुनील शेट्टी को कास्ट

Read More »
Tridev 2 , sunny deol ,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Tridev 2

Beta  ( Someshwar purohit) school se kuch hi door baithkar icecream khaa rha hota hai. karan use bahut daantta hai. aur puchhta hai ki Aakhir

Read More »

Tridev 2

Vikash Dubey ka naam aaj kon nhi jaanta hai uttar pradesh mein, vikash Dubey waha ke sabse bade aur khatarnak don mein se ek the.

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected