Dabangg 4

दबंग फिल्म पूरी पुलिस कम्युनिटी को अपनी फिल्म के through present करती आ रही है। लेकिन बहुत कुछ ऐसे सीन्स थे फिल्म में जिसे सही तरीके से नहीं दिखाया जाता था और तो और फिल्म में इस्तेमाल हो रही चीज़ों का भी सही मतलब नहीं बताया जाता था। इसलिए government ने दबंग फिल्म के मेकर्स से कहा था कि,  फिल्म में आपको जो दिखाना है पुलिस से रिलेटेड दिखाओ लेकिन ऐसा  कुछ मत दिखाना जो एक असली पुलिस वाले से रिलेटेड न हो। मेकर्स ने government को जवाब देते हुए कहा था कि, वो पुलिस वालों की लाइफ पर फोकस करके कुछ  भी नहीं दिखाएंगे और ना ही audience तक कुछ गलत मैसेज पहुंचाएंगे। Government ने ये भी कहा था कि,  फिल्म में national emblem को blur करके दिखाने के लिए क्योंकि वो हमारे भारत देश कि  identity  है और government ऐसा बिल्कुल नहीं चाहेंगी कि फिल्म में किसी भी government से रिलेटेड चीजों  पर मजाक किया जाए या उसका मजाक बनाया जाए किसी भी तरह से।

फिल्म दबंग 2 की स्क्रिप्ट पूरी होने के बाद अगर मेकर्स को कोई बात परेशान कर रही थी तो वो थी लोकेशन की। फिल्म के डायरेक्टर अरबाज खान ने तो बिना सोचे समझे तुरंत ये कहा था कि, वो कानपुर में ही फिल्म की शूटिंग करेंगे, लेकिन दबंग 2 के एक्टर सलमान खान ने बहुत सोचने के बाद ये कहा था कि, वो कानपुर में शूटिंग नहीं करेंगे। अरबाज के पूछने पर सलमान ने कहा था कि,  कानपुर कि audience  उन्हें आराम से शूटिंग नहीं करने देंगी और तो और वाहा का मौसम भी उन्हें शूटिंग करने से परेशान करेगा। सलमान की बातें सुनकर अरबाज और बाकी सारे लोग भी सलमान की बात से सहमत हो गए थे और उसके बाद उन्होंने फैसला किया था कि, वो कमलिस्तान में ही कानपुर जैसा सेट बनाएंगे और वही फिल्म की शूटिंग करेंगे ताकि टाइम पर सब कुछ हो सके । अगर देखा जाए तो फिल्म में सलमान के आइडिया पर ही काम हुआ था।

फिल्म दबंग 2 बनकर पूरी तरह से तैयार थी लेकिन अब बारी थी तो उसकी प्रमोशन की। मेकर्स चाहते थे कि, audience के सामने जो खबर आई थी डायरेक्टर अभिनव सिंह कश्यप और प्रोड्यूसर अरबाज खान कि लड़ाई को लेकर वो किसी भी तरह से audience उसे भूल जाए। इस काम को करने के लिए मेकर्स ने ये आइडिया लगाया था कि, क्यों ना फिल्म का प्रमोशन किया जाए किसी सुपरहिट सीरियल में दिखाकर ताकि सभी को दबंग 2 के बारे में पता चल सके। उस वक्त अगर कोई सीरियल सभी के घरों में देखी जाती थी तो वो थी ‘दीया और बाती हम’। मेकर्स ने सीरियल की डायरेक्टर से बात की थी और सीरियल के अंदर उन्होंने फिल्म कि प्रमोशन करवाई थी , जिस वजह से फिल्म को बहुत ज्यादा हाइप मिली थी। अब देखना ये है कि, मेकर्स दबंग 4 को प्रमोट करने के लिए कौन सा नया आइडिया लगाते हैं और प्रमोट करते हैं ताकि फिल्म को अच्छी खासी हाइप मिल सके और सभी को फिल्म के बारे में पता चल सके।

 

 

Chandan Pandit

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

dunki

Dunki

फिल्म डंकी भले बॉक्स ऑफिस पर धमाल ना मचाए लेकिन वो हमेशा audience के दिलों में बस जाएगी” ये बात actor सतीश शाह ने अपनी

Read More »
GADAR 2 , Sunny deol , by Kanishka Kumari bollygardstudioz.com

GADAR 2

Gadar franchise ki film logo ko ek dam pure love ke baare mai batata hai, wo bhi espically doo desho se juddi love story. India

Read More »
brahmastra 2

Brahmastra 2

फिल्म ब्रह्मास्त्र में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण कि क्लिप देखने के बाद audience को तो एक बात समझ आ गया है कि, फिल्म में शिवा की

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected