Jawan

”जब मैं विलन बनता हूं ना, तो मेरे सामने कोई भी hero टिक नही सकता” जवान का much awaited trailer आ चुका है, और इस trailer का हर एक scene अनोखा है, और हमें सोचने पर मजबूर कर रहा है कि आखिर इसके पीछे का क्या मकसद होगा। खास तौर पर trailer के आख़िर में जब शाहरुख अपनी पट्टी खोलते है, और train में जाते है, और उनकी शेर के face वाली अंगूठी को highlight किया गया है, और last में शाहरुख का आज तक नही देखा हुआ bald अवतार आया सामने और ending होती है शाहरुख के funny dance के साथ। इस train वाले scene को गौर से देखा जाए तो इसमें 5 लड़कियों का group नज़र आ रहा है, जो जवान को ‘chief’ कह कर address कर रहा है, और इसके अलावा, यह लड़किया जवान के साथ लड़ते हुए भी दिखाई दे रही है। 

 

2 मिनिट और 12 second के इस trailer में हम शाहरुख के चार से पांच अलग अलग अवतार भी देख पा रहे है, सबसे पहले तो उनका Mummy जैसा दिखने वाला अवतार, जिसमें उनके चहरे पर ही नही बल्कि पूरी body पर पट्टियां लगी हुई है, और वो भाला जैसा हथियार ले कर action करते हुए नज़र आ रहे है, उसके बाद उनका dashing handsome अवतार जिसमें वो एक hero के माफिक entry लेते हुए दिख रहे है, जिसमें वो अपने 90s वाले look में नज़र आ रहे है, bare faced with short hair। उसके बाद, शाहरुख को हम एक अलग तरह के mask में देख रहे है, जब वो बोल रहे है, ‘क्योंकि मैं भी अब हूं ready’ इस scene में उनके सफेद बाल भी नज़र आ रहे है, और साथ ही उन्होंने हाथों में बड़ी राइफल भी पकड़ी हुई है। इसके साथ ही trailer की शुरुआत में वो एक police वाले और एक जवान के अवतार में भी नज़र आ रहे है। 

उसके बाद उनका जो सबसे पहला poster release हुआ था, वो look, जो trailer के बिल्कुल last में नज़र आ रहा है, और आख़िर में उनका bald look, जिसने हम सब को चौका दिया है। 

 

इस trailer में दीपिका सिर्फ 2 second के लिये नज़र आ रही है, लेकिन इन दो seconds में वो जो साड़ी पहने हुए धोबी पछाड़ कर रही है, वो cherry on the top के बराबर है। फ़िल्म की lead actress नयनतारा भी 3 या 4 second के लिए ही नज़र आ रही है, जिसमें वो एक बार साड़ी पहने हुए, तो एक बार एक cop के अवतार में दिख रही है। इस Trailer में फ़िल्म के विलन विजय सेठउपति का भी एक second का एक scene है, जिसमें वो punching bag पर punches मारते हुए नज़र आ रहे है। सिर्फ यह एक weakness मानी जा सकती है इस perfect trailer की, क्योंकि विजय सेठउपति फ़िल्म के विलन है लेकिन उनका सिर्फ एक ही second का scene है, possible है की उनके लिए एक खास teaser release किया जाए लेकिन trailer में एक से ज़्यादा scene होना ज़रूरी था। 

 

इस trailer का सबसे पहला scene जहां एक बच्चा दिखाया जाता है, और पीछे जवान अपनी माँ को mention करते है, उस scene से सबसे बड़ा सवाल यह आता है कि क्या जवान एक lady politician का बेटा है? साथ ही इस trailer में कई सारे big shots भी है, जिसमें एक साथ 50 से 70 लोगों का एक scene लिया गया है। Picture और sound quality एक दम hollywood style की है, और जवान के dialogues इसे सोने पर सुहागा बना रहा है। जैसी की हम सब को उम्मीद थी कि जवान पठान से एक बड़ी movie होने वाली है, वो उम्मीद पूरी होती हुई नजर आ रही है क्योंकि यह फ़िल्म सभी फिल्मों के record तोड़ने वाली है। 

 

तो क्या आपने देखा जवान का trailer और इस trailer का आपका सबसे favourite part कौनसा है? यह हमें comments में ज़रूर बताएं। 

 

@ Manisha Vidhani

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Dabangg 4,Salman Khan,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Dabangg 4

Dabangg 4 Thumbnail part 2 Naxalvaadi लेंगे सलमान से बदला सलमान खान की इस हरकत के बाद नक्सली गुट का सरगना सलमान खान यानी हमारे

Read More »

Karan Arjun 2

Karan Arjun, bollywood की वो फिल्म है, जिसने हमें हँसाया भी है और रूलाया भी है। कभी इसके गानों के साथ झुमना, तो कभी ‘ये

Read More »
Aashiqui 3 , by kiran yadav , bollygradstudioz.com

Aashiqui 3

Humare is kahani ki shuruat hogi Rahul yaani Sidharth malhotra se jo ki ek middle class family ka ladka hota hai. baaki middle class family

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected