Omg-2

कल “OMG-2” की teaser आने वाली है, जिसके लिए Akshay Kumar के fans अभी से ही काफी excited नज़र आ रहे है. यह 2012 में आयी film “OMG” की sequel है. पिछली बार Akshay जहाँ कृष्णा के avatar में दिखे थे. वही इस बार Akshay का किरदार, भगवान शिव पर based है. Akshay की acting, पिछली film में दर्शकों द्वारा काफी सराही गयी थी. Akshay को लेकर तब लोगों ने कहा था की भले ही वह इस film में extended cameo करते नज़र आए थे, लेकिन उनकी performance ने लोगों के चेहरे पर मुस्कुराहट जरूर लायी थी. Akshay Kumar, जो Padman और Toilet जैसी social फिल्मों को करने के लिए जाने जाते है. वह इस बार भी Omg-2 से कुछ हटके करने वाले है. Film की कहानी वही prequel की तरह courtroom में आकर पहुंचेगी, लेकिन फर्क यही है की इस बार writer Amit Rai ने अपनी intelligence का इस्तेमाल कर, “sex education” जैसे topic में भगवान का angle जोड़ने की हिम्मत दिखाई है. Akshay Kumar जो इस बार भगवान Shiv के avatar में नज़र आएंगे, वह film में अपने अंदाज़ और dialogues से कुछ ऐसी सीख दर्शकों देने जा रहे है, जिसके बारे में लोग उतना बात नहीं करना चाहते है. वही इस Film Akshay की look सामने आयी है, जिसे लोग काफी पसंद कर रहे है.

Omg 2 में इस बार actor Paresh Rawal की जगह Pankaj Tripathi लेने वाले है. सुनने में आया है की Paresh को omg-2 की script पसंद नहीं आयी, जिस कारण उन्होंने इस film को करने से मना कर दिया है. Film की कहानी की बात करें तो इसमें protagonist कोर्ट जाकर एक petition दायर करवाता है, ताकि हर school में sex education mandatory हो सके. ऐसा लगता है की Paresh Rawal ऐसी topics पर बात करने से hesitate कर रहे है. Omg-2 को लाने का मकसद ही यही है की लोगों की मानसिकता को बदल कर, उन्हें सही और गलत का फर्क बताया जा सके. देखा जाए तो director Amit Rai ने काफी सोच-समझ कर Paresh Rawal का किरदार Pankaj Tripathi को सौंपा है. असल में Paresh Rawal की जगह वही इंसान ले सकता था, जिसके चेहरे और चाल से simplicity नज़र आए. Omg के दौरान Paresh Rawal ने ज्यादा कुछ नहीं किया. वह एक आम इंसान के किरदार को परदे पर बस जीवित कर रहे थे. Paresh ने अपने expressions और actions से जो दर्शकों का दिल हासिल किया था. उस standard को सिर्फ Pankaj Tripathi ही achieve करने की ताकत रखते है.

Pankaj Tripathi और Paresh Rawal में यही common फैक्टर है की, दोनों एक actor होने से पहले एक आम इंसान है. यही कारण है की वह दोनों, एक आम इंसान की ज़िन्दगी और उसकी दिक्कतों को परदे पर बारिकी से दिखा पाते है. दोनों ही actors के चेहरे पर जो expressions है, उसमें आम इंसान की ज़िन्दगी साफ झलकती है. Pankaj tripathi में वह बिहारी तजुर्बा है. वही Paresh Rawal में मराठी रुतबा है. दोनों ही actors अपने audience को entertain करने में ज़रा भी पीछे नहीं है. Film Omg-2 में Pankaj Tripathi से यह पूरी उम्मीद की जा रही है, की वह इस बार लोगों को Paresh Rawal की कमी नहीं महसूस होने देंगे. Pankaj जानते है की OMG के दौरान Paresh Rawal की performance को लोगों ने सिर्फ पसंद नहीं किया था, बल्कि वह इसे respect भी करते आए है. यही कारण है की OMG-2 में Pankaj, Paresh की जगह लेने की कोशिश नहीं करेंगे, बल्कि वह अपने अंदाज़ में एक अलग माहौल create करेंगे, जिसमें सिर्फ वह और उनकी acting को पसंद करने वाले दर्शक होंगे.

क्या OMG-2 Controversy की शिकार होगी? देखा जाए तो यह तो अब कल Trailer देख कर ही पता चलेगा, की आखिर इस film में क्या छुपा है. पर जो भी हो हम यह बात confidence के साथ कह सकते है की Director Amit Rai, अपनी इस film को किसी भी negative बातों में शामिल नहीं होने देंगे. क्यूंकि जब Amit Rai इस film की script लिख रहे थे, तो वह अच्छे से समझ रहे थे की वह “Sex Education” जैसे sensitive topic को god का angle दे रहे है. इसके अलावा Amit Rai को यह भी पता था की जब कोई पहली बार किसी sensitive topic पर बात करता है, तो समाज का कुछ हिस्सा यक़ीनन ही ऐसा होता है, जो हथियार उठाने को हर वक्त तैयार रहता है. इसी कारण Amit ने समझदारी दिखाते हुए इस film की scripting complete की है. OMG-2 की trailer कल 11 जुलाई को आ रही है. वही film, 11 August को release होगी. Film ऐसे वक्त पर आ रही है, जहाँ देश भर में Shiv जी की पूजा हो रही है. देखते है यह बात film पर कैसा impact छोड़ती है. देखा जाए तो जब Akshay की film padman आयी थी, उससे पहले तक लोग “pad” word को publicly use करने से भी घबराते थे. लेकिन इसी film के बाद से समाज की आँख खुली, क्या पता oMG-2 भी कोई cultural impact छोड़ने में कामयाब हो.

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Wanted 2

Wanted 2

Thumbnail part 2 3 साल 12 हत्याएं एक के बाद एक 6 लाश मिलने के बाद पुलिस अपनी नींद से जागती  है और सबसे पहले

Read More »
Singham 3, Ajay Devgn Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Singham 3

बचपन में ही अनाथ हो जाने से बड़ा दुख कोई नहीं. लेकिन अगर आपके मन में कुछ कर गुज़रने का ज़ज़्बा हो तो इतने बड़े

Read More »
Fighter

Fighter

फाइटर फिल्म की रिलीज डेट जैसे जैसे सामने आ रही है मेकर्स धीरे-धीरे फिल्म से जुड़ी हर चीज रिलीज कर रहे हैं फिर वो चाहे

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected