Rambo

RAmbo series worldwide popular है लेकिन इस फ़िल्म को म्यांमार में banned किया गया है क्योंकि original Rambo वियतनामी war पर based है, John Rambo इसी war का सिपाही था और आख़िर में जो Rambo ने speech दी है, उसे म्यांमार गवर्नमेंट ने offensive बताया है और इसी वजह से series के पांचों part को यहां banned कर दिया गया। अब टाइगर श्रॉफ के साथ फिल्ममेकर सिद्धार्थ आंनद, Indian Rambo बनाने जा रहे है, जिसकी shooting वो Tiger 3 और Fighter के बाद शुरू करने वाले है। साथ ही इंडियन फिल्मों को बाकी की Asian Countries में काफी पसंद किया जाता है, और यहां टाइगर की भी अच्छी खासी fan following है। इसलिए अब सोचने वाली बात यह होगी की क्या Rambo के Adaptation को भी म्यांमार में बेन किया जाएगा? हाल ही में आई प्रभास की आदिपुरुष की वजह से Nepal में सभी हिंदी movies पर बेन लगा दिया गया है, जबकि Nepal हिंदी movies का fan हुआ करता था। तो इन दोनों बातों का असर Rambo के worldwide collection पर पड़ सकता है। लेकिन possibility यह भी है कि Rambo के Hindi Adaptation में शायद वियतनामी war के बारे में नही दिखाया जाएगा और इसकी जगह किसी और war के बारे में दिखाया जाएगा, तो इस फ़िल्म को म्यांमार में बेन नही किया जा सकता है।

 

Rambo एक सिपाही की कहानी है, और ऐसा पहली बार नही होगा कि टाइगर श्रॉफ एक सोल्जर का रोल प्ले करेंगे, इससे पहले वो Baaghi 2 में एक सोल्जर बन चुके है। हालांकि, इस फ़िल्म में उनका जवान वाला किरदार कम था लेकिन उनका Ronny वाले किरदार और Rambo के किरदार में काफी सारी similarities है। जैसे कि Rambo hand combat में माहिर है, और साथ ही एक साथ काफी सारे दुश्मनों से लड़ सकता है, वैसे ही Ronny को भी हमने last में जंगल वाले scene में एक साथ काफी सारे दुश्मनों से लड़ते हुए देखा, वो भी बिना किसी हथियार के। साथ ही Rambo survival technique में भी माहिर है, और यह काबिलियत Ronny में भी है। Rambo और Ronny दोनों की ही physical strength काफी strong है, और इसके साथ ही यह दोनों intelligent भी है। इसलिए टाइगर को Rambo का किरदार प्ले करने में problem नही होगी क्योंकि वो इस तरह केआ किरदार प्ले कर चुके है और शायद इसलिए ही Tigar Rambo के लिए सही choice है।

 

Rambo एक Hindi Adaptation होगी या उसे remake भी कहा जा सकता है, लेकिन आजकल ज़्यादातर remakes flop हो रही है, जिसके पीछे कई सारी वजहें है, जैसे कि original film के plot को change कर देना, या original film की हर एक बात को copy करना, या casting अच्छे से ना करना और original film की main highlights को अच्छे से ना दिखा पाना। इन सारे reasons की वजह से remakes movies flop हो जाती है। लेकिन इन सारी चीज़ों का ध्यान रखा जाए, और अच्छी तरह से फ़िल्म को potray किया जाए, जिससे audience connect भी कर पाएं और साथ ही story पूरी तरह से original film की copy भी न लगे, तो फ़िल्म को अच्छा response ज़रूर मिलता है और इन सारी mistakes से Rambo को बचना होगा। तो क्या आपको टाइगर Rambo के लिए लगते है सही choice? यह हमें comments में ज़रूर बताएं।

 

@ Manisha Vidhani

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Wanted 2 Salman Khan ,Prabhu Deva, by Masumi sachdeva bollygradstudioz.com

Wanted 2

कातिल की Diwani दुनिया! आज हम आपको जो कहानी बताने जा रहे हैं वह एक ऐसी लड़की की है जिसके मासूम और खूबसूरत चेहरे ने

Read More »
Jawan, Shah Rukh Khan,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Jawan

Jawan Major Gopal Mitra , Kashmir में रहने वाले उन कई जवानों में से एक हैं जिन्होंने मां भारती के लिए अपने प्राणों की भी

Read More »
Race 4,Saif Ali Khan,Salman Khan, Jacqueline Fernandez Deepika Padukone ,bollygradstudioz.com

Race 4

Car racing ka culture famous toh khoob hai India mein, magar abhi tak kuch khaas races dekhne ko nahi mili hain. Log kaafi races jaise

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected