Baaghi 4

Baaghi 4 को लेकर एक fan ने हाल ही में Tiger Shroff से कहा की “Dear Tiger, NGE(Nadiadwala Grandson Entertainment.) द्वारा किये गए आपके दोनों ही फिल्मों के लिए आपको criticism का शिकार होना पड़ा था. पर इसके बावजूद भी आप उनके साथ फिर film कर रहे है और वह भी Baaghi 4. आपको ऐसा नहीं करना चाहिए, क्यूंकि NGE और Ahmed Khan ने आपके Reputation को पूरी तरह से खराब कर दिया है. यह बहुत दुखद बात है, सच कहु तो यह आपकी सबसे बड़ी बेवकूफी है.” यह पहली बार नहीं है, जब Tiger Shroff को उनके fans ने Baaghi को लेकर वार्निंग दी है. इससे पहले कई लोग ऐसा कर चुके है. इस पर Tiger ने अपने fans से यही कहा, की वह उन्हें इस बार निराश नहीं होने देंगे. Tiger ने भले ही ऐसा कह दिया हो, लेकिन fans को इस बात की पूरी surety है, की Baaghi 4 भी बकवास होने वाली है. Film के director Ahmed khan का मानना है, की Baaghi 3 उतनी खराब नहीं थी, जितना की लोग उसके बारे में बातें कर रहे है. Ahmed ने तो यहाँ तक कह दिया की वह अब Action फ़िल्में तबतक बनाते रहेंगे, जबतक की उनका मन करेगा. पर Ahmed को यह बात कौन समझाये की दर्शकों को कुछ नया चाहिए, वह repetitive storyline से परेशान हो चुके है.

_______________________________________________________

Baaghi 3 के director Ahmed khan ने, film में शामिल किये गए illogical Actions को defend करते हुए कहा, की “पता नहीं Indians को Fast and Furious कैसे पसंद आती है.” Ahmed का कहना है की जब Indians, Fast and Furious को पसंद कर सकती है, तो वह इसी तरह की भारतीय फिल्मों को क्यों नहीं पसंद करती है. जिन दर्शकों ने Baaghi की illogical action sequence का मज़ाक़ उड़ाया, उन्हें target करते हुए Ahmed ने कहा “मुझे ऐसे लोगों को कुछ नहीं कहना है. सब की अपनी सोच है. Example के तौर पर, अगर किसी घर में 5 लोग साथ रहते है, तो वह एक ही वक्त पर एक ही काम नहीं करेंगे. सबकी अपनी अलग mind-set है. पर यहाँ हम एक पूरे देश की बात कर रहे है. यहाँ सवाल यह है की आप कैसी film बनाने वाले है और क्या इस film को देखने audience आएगी, या नहीं? जब हम कोई film बनाते है, तो हम उसे खुद के लिए नहीं, बल्कि audience के लिए बनाते है और यह बात लोगों को समझनी होगी.” ऐसा लगता है की Ahmed यह समझ ही नहीं पा रहे की आखिर लोगों ने Baaghi को reject क्यों किया.

Baaghi 3 के director Ahmed Khan ने film और audience को लेकर कई तरह के सवाल किये. उन्होंने कहा “एक filmmaker के तौर पर हम काफी मुश्किल से जीते है. हम जब भी कोई film बनाते है, हमारे दिमाग में बस यही सवाल चलता है की audience इसे पसंद करेगी या नहीं. जब हमें Baaghi 3 का idea आया, तो हम बस यही सोच रहे थे, की क्या हम film में action को एक नए level पर ले जा सकते है? लेकिन वही जब मैं लोगों को यह मानते हुए देखता हूँ, की उन्हें Baaghi 3 की action, Baaghi 2 से ज्यादा अच्छी लगी, तो मुझे film पर उठ रहे logic को लेकर सवाल, बेतुके नज़र आते है.” Ahmed का यही सवाल है की जिस तरह से Baaghi को action के लिए troll किया जा रहा है, वैसे सवाल Indians, Fast and Furious जैसी Hollywood फिल्मों पर क्यों नहीं उठाती है. Ahmed ने कहा “पता नहीं क्यों Indians, Indian work को support नहीं करते. जब आप ‘Fast and Furious’ की latest trailer को देखेंगे, तो आपको उसमें helicopter से लटकी Car जैसी और भी चीज़ेँ नज़र आएगी. पर फिर भी लोग उसे appreciate कर रहे है, लेकिन वही जब हम कुछ नया करते है तो लोग सवाल उठाते है की ‘Logic कहा है?’”

Ahmed Khan, Baaghi Franchise के घटते audience को देखते हुए कहते है की “हम अंत में यह सारी चीज़ें audience के लिए ही कर रहे है. और इसीलिए हम चाहते की audience हमारी काम को appreciate करें, क्यूंकि हम अपनी पूरी कोशिश कर रहे है. हमने difficult condition में भी काफी मेहनत की है, कितने तो film set पर injured भी हो गए. यह लोग जो हमारी फिल्मों के बारे में negative बातें कर रहे है, वह हमें और मजबूत ही बना रहे है. यह लोग सच में मुझे काफी strong बनाते है और मुझे और action फ़िल्में बनाने के लिए push भी करते है. मैं अपने audience के लिए और भी बड़ी action sequences बनाऊंगा, ना की उन लोगों के लिए, जो social media पर film को लेकर बातें करते है.” Baaghi 3 की बात करें तो यह corona के दौरान release हुई थी, जो box office पर Semi-hit गयी थी. अगर हम corona को ध्यान में रखे, तो film ने अच्छा perform किया था. वही हम यह नहीं कह रहे Ahmed khan के उठाये गए सवाल गलत है, लेकिन Baaghi franchise में कुछ कमियाँ ऐसी है, जिसे नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता है.

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Jawan

Jawan

Jawan के lead actor Shah Rukh Khan एक accident का शिकार हुए है जिस वजह से उन्हें Hospital ले जाया गया है. असल में Shah

Read More »

Mogul

Music legend गुलशन कुमार की लाइफ पर बायोपिक बनने वाली है जिसका नाम है मोगुल और इस फिल्म के लिए आमिर खान की नाम की

Read More »
Kisi ka bhai kisi ka Jaan , Salman Khan By Kiran Yadav bollygradstudioz.com

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan

Jab aap celebrity ho toh aapko tarah-tarah ke rumors ke liye humesha taiyaar rehna chahiye. Kayi baar toh aise baaton ke bhi rumor fail jaate

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected