Heropanti-3

क्या Heropanti 3 में Tiger का किरदार हर बार से अलग होगा? देखा जाए तो यह सवाल हर उस fan का है, जो मन ही मन Heropanti 3 से high expectations रखे हुए है. हमें यह तो पता नहीं की Tiger Shroff को लेकर makers के दिमाग में फिलहाल क्या चल रहा है, लेकिन हम आपको एक idea जरूर दे सकते है, की Heropanti 3 की plot कैसी हो सकती है. खबर है की Heropanti 3 की genre अपनी prequel की तरह “Action-Romance” पर based है. Genre के same होने के पीछे का कारण film के director Ahmed Khan है, जो नया try करने में विश्वास नहीं रखते. Heropanti 3 की कहानी Hollywood की famous film “Mr and Mrs Smith” से inspired हो सकती है, जो साल 2005 में आयी थी. इसमें Hollywood के famous actor Angelina Jolie और Brad Pitt शामिल थे. Film की कहानी के मुताबिक Angelina और Brad Pitt एक married couple है, जिन्हें जल्द ही इस बात का पता चलता है की दोनों असल में assassins(killer) है, जो अलग-अलग company के लिए काम करते है. कहानी में twist तब पैदा होता है, जब दोनों किरदारों को एक दूसरे को मारने का task उनके company के boss द्वारा दिया जाता है. इस कहानी में comedy, action, drama और romance, हर genre एक मज़ेदार combination में है. वही Mr. And Mrs. Smith के लिए Tiger Shroff और Kriti Sanon की जोड़ी perfect होगी.

Film Heropanti में Kriti Sanon “Dimpy” नाम की एक लड़की का किरदार निभा रही थी, जो modern और Indian, दोनों ही tradition की mix थी. Film में पूरे वक्त Kriti, अलग-अलग costume में नज़र आयी, जिसमें traditional सारी से लेकर stylish jeans तक शामिल था.costume designing की बात करें, तो Heropanti में Kriti की costume को “Anaita Shroff Adjania” ने design किया था. Anaita famous stylist और Fashion Designer है, जो कई Bollywood फिल्मों में costume design कर चुकी है. Anaita Vogue India की fashion director भी रह चुकी है. बात Dimpy की करें, तो यह किरदार, हर तरह के emotions से भरा था, जिसे Kriti ने काफी अच्छे से निभाया था. अपने audition के दिन को याद करते हुए Kriti कहती है “मुझे पता था की Sajid सर और Sabir सर, Heropanti में Tiger के opposite एक fresh चेहरे की तलाश कर रहे थे. Sabir सर ने मुझे एक ad में देखने के बाद मेरी talent Agency से बात की, जिससे मैं तब जुड़ी थी. हालांकि मैं तब Heropanti को sign नहीं कर पाई, क्यूंकि तब मैं कोई दूसरी project को करने वाली थी. पर किसी कारण से वह project postponed हो गया. वही Heropanti की team को भी कोई लड़की नहीं मिली. मैं Sabir sir के पास गयी, जिसके बाद उन्होंने मुझे film की story बताई. मुझे film की कहानी पसंद आयी क्यूंकि यह commercial love story थी, जिसमें acting का काफी स्कोप था.”

_______________________________________________________

Heropanti 3 को भी Ahmed Khan ही direct करने वाले है. लोगों का कहना है की इस film से Ahmed khan का नाम हटा दिया जाना चाहिए, क्यूंकि उनकी फिल्मों में audience को देने के लिए कुछ भी नहीं होता. पर सवाल यहाँ यह है की आखिर लोग Ahmed Khan की फिल्मों को इतना ना पसंद क्यों करते है? वैसे तो किसी director की film को पसंद या ना पसंद करना तो एक individual इंसान के हाथों में है. हालांकि कुछ elements ऐसी भी जरूर है, जिस वजह से लोगों को Ahmed की फ़िल्में नहीं पसंद आती है. इसमें सबसे पहले character development और storytelling शामिल है. लोगों का मानना है की Ahmed की फिल्मों में ना ही अच्छी कहानी होती है, ना ही उनके किरदार में depth होता है. इसके अलावा Ahmed की film “innovation” के मामले में भी पीछे है. उनकी फ़िल्में में originality नहीं होती, जिससे audience, Ahmed की फिल्मों से connect नहीं हो पाती है. कुछ लोगों का कहना है की Ahmed नया try नहीं करते, जिस कारण उनकी फ़िल्में repetitive और boring नज़र आती है. Heropanti 3 की direction की ज़िम्मेदारी अगर एक बार फिर Ahmed Khan को दी गयी है, तो उन्हें इस बार अपनी कुछ कमियों को सुधारना होगा. वरना ऐसा ना हो की Heropanti 3 तो fail हो ही, उसके अलावा Ahmed की career भी हमेशा के लिए खत्म हो जाए

Ahmed Khan Heropanti और Heropanti 2, दोनों के ही director थे. हालांकि Heropanti franchise की पहली instalmen, Ahmed ने Sabbir Khan के साथ direct किया था. अजीब बात यह है की Sabbir khan द्वारा directed film Heropanti और Baaghi दोनों ही superhit गयी. लेकिन इस franchise की आगे की instalments जब Ahmed के हाथों में आयी, तो मामला बिगड़ गया. Heropanti 2 के failure को देख, ऐसा लगता है जैसे लोगों को Sabbir की फ़िल्में, Ahmed से ज्यादा पसंद आती है. इन दोनों ही directors की filmmaking style की बात करें, तो Sabbir Khan की फ़िल्में generally Masala Entertainment होती है, जिनमें action, drama, romance और music की elements added होती है. इसके अलावा Sabbir की फिल्मों में action और dance sequence शामिल होता है, जिससे hero की physicality और quickness से लोग वाकिफ होते है. वही Ahmed क्यूंकि एक Choreographer है, इस वजह से उनकी फिल्मों में dance choreography शामिल होती है. इसके अलावा Ahmed की फिल्मों की setting हमेशा बड़े और modern शहरों में होती, जो Ahmed की फिल्मों को modern touch देती है. इन दोनों की directional style को देख यही पता चलता है की audience, मसाला Entertainment genre की फ़िल्में ज्यादा पसंद करती है, जो अकसर Ahmed की फिल्मों में missing होती है.

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

TRIDEV 2

Tridev 2

डायरेक्टर राजीव राय की फिल्म त्रिदेव के sequel लिए सलमान खान रिक्वेस्ट कर चुके थे। पर अब फिल्म के टाइटल को लेकर  अलग-अलग opinions सामने

Read More »
War 2

War 2

फिल्म वॉर 2 में मेकर्स को बहुत कुछ बदलाव करना पड़ा है, जिस वजह से वो कुछ एक्ट्रेस और एक्टर को नहीं अप्रोच कर पाए

Read More »
dunki

Dunki

डंकी मूवी की अनाउंसमेंट तो कब कि हो चुकी है, और मूवी के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने ये तक बता दिया था कि मूवी में

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected