Krrish-4

Rakesh Roshan ने Hollywood फिल्मों के famous characters को ध्यान में रखते हुए Krrish बनाया है, यह बात तो सब जानते है, लेकिन तब भी कोई इसे publicly confess नहीं करना चाहता है. असल में Krrish franchise में villain “Kaal” का किरदार निभा रहे Vivek Oberoi ने media के एक interview में दावा किया था, की उनका किरदार Heath Ledger के “Joker” की तरह ही है. Vivek ने यह भी कह दिया की “Kaal” के किरदार को निभाने के बाद लोग उनकी काफी तारीफ़ कर रहे थे और उनकी performance को Heath Ledger के famous किरदार “Joker” से compare करने लगे . Vivek की यह बात कितनी सच है यह तो वही जाने, लेकिन उनकी यह बात लोगों को बिलकुल पसंद नहीं आई. असल में “Joker” Hollywood का ऐसा villain है, जिसकी popularity बच्चे-बच्चे में फैली है. ऐसे में जब कोई आकर खुद को इस character से compare करेगा, तो लोग तो गुस्सा होंगे ही. Vivek की बातों पर किसी ने कहा “Salman ने नहीं इसके overconfidence ने इसको डूबाया है.” तो किसी और ने कहा “इतना self-esteem तो मैं भी deserve करती हु.”

Krrish 3 के दौरान Vivek Oberoi ने भी अपने किरदार “Kaal” के लिए काफी मेहनत की थी. Vivek ने film के villain बनने के लिए एक भारी सी costume पहनी थी, जिसका वज़न 28 kg था. Krrish में Superhero बने Hrithik Roshan film के Supervillain, यानी की Vivek के किरदार को लेकर कहते है की “फिल्म में villain कोई साधारण villain नहीं है, वह ‘supervillain ’ है. Supervillain के बिना सुपर हीरो कुछ भी नहीं। हम जानते थे कि सुपर हीरो से लड़ने के लिए हमें असाधारण खलनायक चाहिए था.” दूसरी तरफ Vivek अपने किरदार के बारे में कहते है की “script पर काम करते हुए हम तब चौंके, जब लगा कि supervillain तो superhero से ज्यादा शक्तिशाली बन गया है। हर फिल्म में एक बुरा आदमी होता है, लेकिन हमने अपने bad-man को इतना power दे दिया कि सुपर हीरो के लिए मुश्किलें खड़ी हो गईं। हमें दोनों के बीच पावर को equally balance रखना था, जिसमें मुझे लगता है कि हम इसमें कामयाब हुए.” Hrithik और Vivek film में पूरे वक्त एक दूसरे के किरदार को सही support देते रहे, जिससे Krrish 3 एक कमाल की film बन पायी.

Krrish में “Kaal” का किरदार निभा रहे Vivek Oberoi के बारे में Hrithik Roshan कहते है की “जब हमने script तैयार कर ली और ये सोचा कि आखिर Supervillain किसे बनाना है, तो हम सिर्फ एक ही नाम तय कर पाए और वह नाम है, Vivek Oberoi.” Hrithik ने आगे कहा की “हमें लगा कि Vivek से बेहतर यह काम और कोई नहीं कर सकता. इसके बाद हमने किसी और नाम पर विचार नहीं किया. Vivek ने शानदार काम किया है. और लोग उन्हें इस विलेनगिरी के लिए हमेशा याद रखेंगे.” यह बहुत अजीब था की आखिर Hrithik और Krrish की team ने Vivek के innocent face में ऐसा भी क्या देख लिया, की उन्होंने अपने film के villain का किरदार Vivek को सौंप दिया. लेकिन जो भी हो, Vivek ने Kaal के किरदार को निभा कर यह साबित कर दिया की वह किसी भी किरदार को निभाने में माहिर है. Vivek का किरदार एक psycho villain का था जो DC comics के main Villain “Joker” se inspired है.

Rakesh Roshan ने Krrish के किरदार को Batman से inspired होकर बनाया था. हालांकि उन्होंने यह बात कभी confess नहीं की है, लेकिन जब आप Krrish के overall look, और उसके face mask को देखेंगे, तब आपको पता चलेगा की Rakesh ने DC comics के protagonist Batman के किरदार पर based, Krrish को बनाया है. वही Batman franchise के villain joker पर Vivek Oberoi को बनाया गया है. यह बात अलग है की Batman की popularity की तुलना कोई नहीं कर सकता है. हालांकि Rakesh अगर चाहे तो Krrish को Batman के करीब की popularity तो आराम से दे सकते है. इस बार Rakesh के पास Advance technology का भी सहारा है जो Krrish 3 के दौरान नहीं थी. पर क्या आप यह जानते है की Batman की film The Dark Night को जब Christopher Nolan ने 2008 में release किया था, तो उनके पास technology के मामले में कुछ ख़ास equipments नहीं थे. उस वक्त CGI technique भी काफी महंगी होती थी, लेकिन इसके बावजूद भी Dark Night आजतक की best फिल्मों में शुमार है और उसकी VFX की तो दुनिया के हर कोने में चर्चा है.

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

SHOLAY 2 ,Salman Khan , Shahrukh KhanBollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Sholay 2

Sholay movie ka fan kon nhi hai wo 70s ki one of the most popular aur hit movies mein se ek thi lekin jaisa ki

Read More »
KGF 3, Yash, Sanjay Dutt, Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

KGF

आपने कई गैंगस्टर के किस्से कहानियां सुनी और पढ़ी होंगी। जो शुरूआत तो क्राइम की दुनिया से करते है लेकिन आखिर में उन्हें अपने जान

Read More »
Krrish 4,Directed by Rakesh Roshan. With Hrithik Roshan, Amitabh Bachchan, Nora Fatehi, Nawazuddin Siddiqui,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Krrish 4

ऋतिक ने कृष सीरीज़ के 15 साल पूरे होने पर कृष 4 के आने की announcement की और सब के मुहँ बन्द हो गए ।

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected