Krrish-4

Krrish-4 को लाने की तैयारी काफी लम्बे वक्त से चल रही है, और यह बात खुद Hrithik भी मानते है. इसी कारण उन्होंने कुछ वक्त पहले Krrish-3 से जुड़ी कुछ clips शेयर कर, Krrish के fans को nostalgia दिया था. Krrish को लेकर Hrithik ने एक note लिखते हुए कहा की “जब मेरे पिता को Krrish का idea आया था, तब पहले तो मुझे इसपर doubt हुआ की क्या हम इसे कर भी पाएंगे? मैं डरा हुआ था, लेकिन इस डर को साथ लेकर हम आगे बढ़े. हमने फिल्म के budget, technology , resource और specialization पर काम किया, जिससे हमने एक नई ऊंचाई को छुआ. हालांकि अब ‘Krrish-4’ से भी मुझे वही feeling आ रही है, वही डर लग रहा है. वह सभी साल मुझे दोबारा याद आ रहे हैं.” Hrithik की बातों से साफ पता चलता है की वह आज भी कोई नई film में काम करने से पहले नर्वस हो जाते है. Hrithik की यह बात एक actor की ज़िन्दगी को भी दर्शाती है. कई लोगों को ऐसा लगता है की एक established actor को किस बात की फ़िक्र? लेकिन लोग यह भूल जाते है की एक actor के लिए हर film किसी नई परीक्षा की तरह ही होती है.

Krrish-3 की success से तो हर कोई वाकिफ है, लेकिन तब भी साल 2013 में जब Krrish 3 आई, तब social media पे rumour फ़ैल रही थी की शायद Krrish की गलत box office record लोगों के सामने दिखाई जा रही है. लोगों ने सवाल किया की “Krrish 3’ सच में 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है, या फिर लोगों के सामने गलत आंकड़े पेश किए जा रहे हैं?” लोगों के ऐसे बढ़ते सवाल film के reputation को भी खराब कर रही थी. किसी media report ने पहले ही दावा कर दिया था की film की कमाई ज्यादा से ज्यादा 183 करोड़ तक cross करेगी, लेकिन director Rakesh Roshan ने तब claim किया था, की film ने 237 करोड़ cross कर ली है. कमाई के आँकरों में हुई इस गड़बड़ी से Bollywood के khans, यानी की Salman, Shah Rukh और Aamir भी गुस्सा रहे थे, क्यूंकि हर तरफ यही news आ रही थी की ‘Krrish ने Khans की फिल्मों का record तोड़ा है!’ rumours का यह भी कहना है की Krrish की overseas कमाई, 500 करोड़ तक हुई है, जिसे सुनकर सब चौंक गए थे.

Krrish की box office records को लेकर हुई controversy से सब हैरान थे. खास्कार Aamir और SRK तो नाराज़ ही हो गए. कहा जा रहा था की Krrish 3 ने SRK की film Chennai Express और Aamir की film 3 Idiots का record तोड़ दिया है. Rakesh Roshan के भाई Rajesh Roshan का इस मामले में कहना है की, उन्होंने अपने सभी cinema घरों से ताज़ा reports हासिल किये ह, और उसके basis पे ही यह कहा जा रहा था की film ने 500 करोड़ से ऊपर की कमाई की है. Rajesh ने बताया की आँकारों से किसी ने भी कोई गड़बरी नहीं की और सच में Krrish 3 ने कमाई के मामले में एक नया record हासिल किया है. कुछ लोग तो यह भी अफवाह फैला रहे थे की Krrish की team, बिना tax और budget काटे film की कमाई बता रही है, जबकि Rajesh Roshan ने इसे सिरे से नकार दिया. Krrish 3 की present record की अगर हम बात करें, तो इस film को 95 करोड़ के budget में बनाया गया था, जिसमें इसने करीब 400 करोड़ तक की कमाई की है. यह record भी estimated है. क्यूंकि film ने इससे भी ज्यादा कमाई की होगी, लेकिन इसकी exact report को कोई claim नहीं कर पा रहा है.

Krrish 3 के दौरान box office और किरदार को लेकर जो भी controversy हुई थी, Rakesh इस बार उन सब से पीछा छुराना चाहेंगे. Rakesh Roshan इस बार Krrish 4 से एक नया Box Office record set कर, अपने उन दुशमनों की बोलती को बंद करना चाहते है, जो उन्हें पिछली बार आँकरों के साथ गड़बरी के केस में फँसा रहे थे. Rakesh इस बार काफी strong script की तैयारी कर रहे है, ताकि Krrish 4 को लेकर इंतेज़ार कर रहे fans को film में वह बात दिखे, जिसके लिए उन्होंने 10 साल तक इंतेज़ार किया है. Rakesh ने इस बार, Indian culture based superhero की इस कहानी को, Hollywood की advance technology से मिलाने का फैसला किया है. Rakesh ने film के गाने से लेकर, costume तक, हर चीज़ को नया avatar देने का सोचा है. Rakesh जानते है की जब fans krrish 4 के लिए 10 साल तक रुकने को तैयार हुए है, तो सिर्फ इसी वजह से क्यूंकि उन्हें Krrish की franchise, और Rakesh Roshan की scripting पे भरोसा है. देखते है की Krrish की यह नई instalment अपने साथ और क्या लाती है.

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Sooryavanshi 2

Sooryavanshi 2

खतरे में Delhi सूरज निकलने में अभी थोड़ा समय बाकी था और फरवरी की सुबह दिल्ली में अच्छी खासी ठंड पड़ रही थी। 49 वर्षीय

Read More »
War 2

War 2

यशराज फिल्म्स भी अब नेपोटिज्म को बढ़ावा दे रहा है और दे भी क्यों ना हर फिल्म में अब सिर्फ और सिर्फ स्टार किड ही

Read More »
Rambo, Tiger shroff ,bollygradstudioz.com

Rambo

कहां है Camarro Princess?   नेपल्स, इटली, Camarro crime family का घर है, जो smart, ruthless organised criminal gangs का एक group है, जो एक

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected