Tiger 3

यह एक सच है कि एनटीआर वॉर 2 में वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू करेंगे। यह फिल्म तारक और ऋतिक रोशन के साथ एक मल्टीस्टारर होगी. लेकिन अब बॉलीवुड में चर्चा है कि एनटीआर के किरदार को टाइगर 3 के अंत में भी पेश किया जाएगा, जो कि वॉर 2 का मुख्य किरदार है। टाइगर 3 सलमान खान की टाइगर जिंदा है का सीक्वल है। लेकिन इस बात पर अब एक और बड़ा खुलासा हुआ है कि tiger 3 में Hrithik और NTR का Cameo नहीं है. उसमें बस Srk का Cameo ही होगा.

साथ ही tiger franchise की Pehli दो फ़िल्में सलमान के करियर की भी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी जिसने इनकी पिछली Highest Grossing फिल्म Bodyguard का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया था. बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर होने के साथ-साथ इस फिल्म ने उस साल ढेर सारे अवॉर्ड भी जीते थे. इस फिल्म ने उस साल 30 नॉमिनेशन में से 17 अवॉर्ड जीत लिए थे.

एक था टाइगर के रिकार्ड्स की बात करें तो इसके ट्रेलर को ज़बर्दस्त रिस्पांस मिला था. ट्रेलर रिलीज़ के 2 दिनों के अन्दर ही इसने 10 लाख व्यूज़ हासिल कर लिए थे जिसके साथ ही ये उस टाइम पर बॉलीवुड का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला ट्रेलर बन गया. इसके अलावा ये फिल्म उस साल की Highest Grossing Bollywood Film of 2012 थी.

Salman Khan टाइगर वाले के रोल के लिए मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे. असल में डायरेक्टर Kabir Khan ये कहानी लेकर सबसे पहले Shah Rukh Khan के पास गये थे, जिनसे उनकी पुरानी जान-पहचान भी थी. हालांकि शाह रुख़ को स्क्रिप्ट पसंद भी आयी थी लेकिन उस टाइम वो Don 2 और Jab Tak Hai Jaan की शूटिंग बिजी थे.

इसी वजह से वो इस फिल्म के लिए डेट्स नहीं निकाल पाए. इसी बीच ये भी रिपोर्ट्स थीं कि फिल्म के लिए Hrithik Roshan का नाम भी कंसीडर किया गया था लेकिन ये भी पॉसिबल नहीं हो पाया. शाह रुख और ऋतिक के बाद ही कबीर खान ने सलमान को एप्रोच किया था. तो srk को film में लेने की इच्छा yash raj cameo से पूरी कर रहे है.

Bollywood में यशराज बैनर काफी पुराना है और सलमान भी 90s से फिल्मों में एक्टिव हैं लेकिन फिर भी दोनों कभी साथ काम नहीं कर पाए थे. फ़ाइनली Ek Tha Tiger के ज़रिए सलमान की धमाकेदार एंट्री यशराज कैंप में हुई. हालांकि डायरेक्टर Kabir Khan की ये Yashraj Films के साथ तीसरी फिल्म थी. क्योंकि ये इससे पहले यशराज बैनर के अंडर Kabul Express और New York बना चुके थे.

Salman Khan टाइगर वाले के रोल के लिए मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे. असल में डायरेक्टर Kabir Khan ये कहानी लेकर सबसे पहले Shah Rukh Khan के पास गये थे, जिनसे उनकी पुरानी जान-पहचान भी थी. हालांकि शाह रुख़ को स्क्रिप्ट पसंद भी आयी थी लेकिन उस टाइम वो Don 2 और Jab Tak Hai Jaan की शूटिंग बिजी थे.

Ek Tha Tiger में एक फैक्ट ये भी है कि एक था टाइगर की शूटिंग के दौरान Salman Khan बीमार पड़ गए थे उस टाइम पर सलमान को ट्रिजेमिनल न्यूरेलजिया की प्रॉब्लम थी जिसकी वजह से शूटिंग काफी टाइम तक रोकनी पड़ी. इसके ट्रीटमेंट के लिए सलमान को अमेरिका जाना पड़ा और वहां उनकी सर्जरी हुई थी.

फ़िल्म में एक्शन और स्टंट फिल्माने के लिए Hollywood फिल्म The Bourne Identity के एक्शन डायरेक्टर्स को हायर किया गया था. एक था टाइगर में सलमान को एक्शन सीक्वेंस करने से पहले 30 दिन तक डर्टी रनिंग नाम की एक्शन ट्रेनिंग लेनी पड़ी थी.

इतना ही नहीं अब इसका एक और सीक्वल ‘Tiger 3’ भी बन रहा है जो इसी साल नवम्बर में रिलीज़ की जा सकती है. इस फिल्म में सलमान के अपोजिट Emraan Hashmi नजर आने वाले हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक टाइगर 3 में पठान के तौर पर Shah Rukh Khan भी कैमियो करते नजर आयेंगे.

Manisha Jain

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

DHOOM 4 , Facts,Shahrukh Khan,Salman Khan ,Katrina Kaif ,Abhishek Bachchan Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Dhoom-4

Journalist Tom jab Boston ke daily newspaper me, Gardner museum se looti gayi paintings ke baare me likhta hai, toh FBI agents alert hokar maamle

Read More »
SULTAN 2

Sultan 2

Bollywood में Patriotic और Sports genre की फ़िल्में सबसे ज्यादा produce होने वाली फिल्मों में से एक है. इस तरह की फ़िल्में क्यूंकि ज्यादातर biopics

Read More »
Khalnayak 2 Sanjay Dutt, Jackie Shroff, Tiger Shroff, Madhuri Dixit, By Kiran Yadav bollygardstudioz.com

Khalnayak 2

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्टर्स जितना trend नहीं कर रहे, उतने sequels और remakes trend कर रहे हैं, जिसमें खलनायक फिल्म का सीक्वल भी शामिल होने

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected