Munna Bhai-3

Sanjay dutt इन दिनों south की फिल्मों को ज्यादा वक्त दे रहे है. सुनने में आया है की Sanjay अब Thalapathy Vijay की film Leo में नज़र आने वाले है. इस film को Lokesh Kanagaraj direct करेंगे. बात अगर हम Munna Bhai 3 की करें, तो recent updates के मुताबिक film अभी के लिए postponed की गयी है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं की director Rajkumar Hirani film की script को लिख नहीं रहे है. असल में reports का कहना है की Rajkumar Hirani और Munna Bhai की cast, अपने-अपने projects में फिलहाल busy है, जिस कारण वह पहले अपने current projects को ख़तम करने पर ज्यादा ध्यान दे रही है. वही Hirani अपने दूसरी फिल्मों से वक्त निकाल कर Sanjay Dutt starrer Munna Bhai, और Aamir Khan की 3 idiots की sequel को लिख रहे है. अब तक के हुए खुलासे से यही पता चल रहा है की film को आने में अभी वक्त है, क्यूंकि film के makers और cast अभी busy चल रहे है. दूसरी तरफ Hirani को भी शान्ति से वक्त नहीं मिल पा रहा है, जिस वजह से उनकी script पूरी नहीं हो पाई है.

Hirani को लेकर कहा जाता है की उन्हें अपनी script में बदलाव लाने की आदत है. “लगे राजो Munna Bhai” के दौरान भी कुछ ऐसा ही हुआ था. Hirani prequel जितनी अच्छी film बनाने के pressure में, sequel की अच्छी script सोच ही नहीं पा रहे थे. उन्होंने 5 से 6 बार script को बदला था, तब जाकर हमें Munna Bhai 2 मिली थी. Hirani का Munna Bhai 3 को लेकर भी कुछ ऐसा ही हाल है. Munna Bhai 3 की कहानी को लगभग 2 से 3 बार बदला जा चूका है. Film की कहानी शुरू हुई थी “Munna Bhai चले America” से, जिसे बाद में “Munna Bhai चले Delhi” किया गया. उसके बाद Munna Bhai को lawyer भी बनाने की बात चली थी. असल में Rajkumar Hirani film “लगे Raho Munna Bhai” की कहानी को lawyers पर based बनाना चाहते थे, लेकिन सही script नहीं होने के कारण यह topic वही drop कर दी गयी. दूसरी ओर कहा जाने लगा की “Munna Bhai 3” में अब lawyers को लाया जाएगा, क्यूंकि “Munna Bhai चले America” की कहानी कुछ कारणों की वजह से नहीं बन सकती.

Munna Bhai 3 आए ना आए, पर ऐसा लगता है की Bollywood के young director Sidhant Kumar Sachdev ने लोगों की इच्छा सुन ली है. तभी तो उन्होंने Arshad Warsi और Sanjay Dutt को साथ लाने का सोचा. Siddhant, “Ek Villain” और “Aashiqui 2” जैसी फिल्मों में Assistant director के रूप में काम कर चुके है. उन्होंने कुछ web series भी बनायीं, जिसके लिए उन्हें ITA जैसे awards हासिल हुए है. Sidhant अब Munna Bhai franchise के दो main कलाकार, Sanjay Dutt और Arshad Warsi को अपनी अगली film “Jail” के through इतने सालों बाद साथ ला रहे है. Arshad इसे लेकर काफी खुश है. Arshad का कहना है की भले ही film की कहानी लोगों को थोड़ी-बहुत Munna Bhai की याद दिला दे, लेकिन overall यह film अपने आप में काफी अच्छी और अनोखी है. हालांकि लोगों का इसपर कुछ अच्छा reaction नहीं है. लोगों का मानना है की “Bollywood के writers में अब creativity बची ही नहीं है, जिस कारण यह film flop ही जायेगी.” यह काफी दुख की बात है की इतने दिनों बाद जब Sanjay और Arshad साथ आ भी रहे है, तब भी लोगों को इसमें अब वह पुरानी बात नहीं नज़र आ रही. लोग अभी से ही इस film को flop करार रहे है.

Munna Bhai 3 का इंतेज़ार करते-करते लोग इतने bore हो गए की वह इस film को लेकर social media पर jokes बनाने लगे है. यह सब साल 2013 से शुरू हुआ जो अब तक कायम है. किसी ने व्यंग करते हुआ कहा “Munna Bhai चले America के बदले अब Munna Bhai चले jail होगा” यह Sanjay Dutt की personal केस को लेकर किया एक व्यंग था, जो साल 2014 के लगभग का है. दूसरी ओर किसी ने कहा “Munna Bhai चले America इसीलिए नहीं आई, क्यूंकि सरकार ने Hirani से कहा की इसे ‘Rajeev-gandhigiri’ पर based होना चाहिए” यह तब की बात है जब देश में कांग्रेस की सरकार थी. किसी ने तो Arshad Warsi के social media account को टैग करते हुए पूछ लिया “Hi Circuit, Munna Bhai 3 की क्या update है?” देखा जाए तो fans भी मज़बूर है. उन्हें कई सालों से Hirani कहे जा रहे है की “Munna bhai की तीसरी instalment आएगी, उसपर काम जारी है” लेकिन इस बात को करते करते 10 साल से ज्यादा वक्त हो गए, लेकिन film अभी तक नहीं आई. यहाँ तक की अब भी Hirani यही कह रहे की “Film आएगी- आएगी” कभी तो ऐसा लगता है जैसे, film को Hirani लाना नहीं चाहते है, लेकिन वह यह बात publicly कहने से भी डरते है. इसी कारण वह सालों से Munna Bhai 3 को लेकर conspiracy बनाये हुए है.

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Sultan

Sultan 2

Sultan एक sports drama film है, ऐसी फिल्मों में sports का excitement और dramatic storytelling को साथ में दिखाया जाता है. Sultan 2 में अलग-अलग

Read More »
Mr. India

Mr. India 2

Mr India 2 जब भी हम किसी नए virus के बारे में सुनते हैं तो अक्सर हम यह देखते हैं कि उस वायरस की शुरुआत

Read More »
Adipurush

Adipurush

16 जून को मोस्ट अवेटेड फिल्म आदिपुरुष रिलीज हुई। पर कुछ चीजों की वजह से फिल्म कॉन्ट्रोवर्सी में भी फंस गई। पर‌ क्या इस कॉन्ट्रोवर्सी

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected