Munna Bhai-3

Munna Bhai की अगली series के लिए कौन नहीं इंतेज़ार कर रहा. सुनने में आया है की संजय दत्त और अरशद वारसी की जोड़ी एक बार फिर screen पे Munna और Circuit के तौर पे नज़र आएगी. Rajkumar Hirani ने तो फ़िल्म की script पे काम करना भी शुरू कर दिया है. फ़िल्म की कहानी Munna और Circuit के लाइफ की aftermath story होगी. यानी की दोनों को कुछ ऐसे दिखाया जाएगा जैसे यह दोस्त सालों बाद मिलते है और एक बार फिर वही पुराना धामाल मचाने को तैयार हो जाते है. इस फ़िल्म में मेकर्स Comedy पे ज्यादा फोकस कर रहे है क्यूंकि यही इस series की जान है. फ़िल्म में इस बार emotional angle भी काफी होगा, जो Munna और Circuit की दोस्ती पे दिखाई जायेगी.

जो दर्शक Munna Bhai को शुरुआत से देखते आ रहे है उनके लिए यह फ़िल्म काफी emotional साबित होगा, क्यूंकि यह इस series की आखिरी फ़िल्म होगी. जी हां! कुछ लोगों के मुताबिक Munna Bhai 3 Sanjay Dutt और Arshad Warsi की साथ में आखिरी instalment है. इसके बाद अगर makers इस series पे काम भी करेंगे तो उमसे Munna और Circuit को किसी नये एक्टर से replace कर दिया जाएगा.

कुछ rumours के मुताबिक, Rajkumar Hirani Munna Bhai 3 पे काम करना बंद कर चुके है. तो वही कुछ का कहना है की Hirani और writer Abhijat Joshi अभी इस script पे काम कर ही रहे है. पर इन सब के बीच एक controversial rumour यह फैली है की Hirani ने Munna Bhai 3 की कहानी को SRK की Dunki में बदल दिया है. रिपोर्ट्स का कहना है की जब 2006 में Munna Bhai की दूसरी instalment “लगे रहो Munna Bhai” रिलीज़ हुई थी तो फ़िल्म के एन्ड क्रेडिटस में एक छोटा सा टीज़र दिखाया गया था, जिसमें Munna Bhai और Circuit America जाने की बात कर रहे थे. इस फ़िल्म का टाइटल “Munna Bhai चले America” रखा गया था जो की “Munna Bhai 3” होने वाले थी. पर इसी बीच Sanjay Dutt की personal लाइफ में काफी कुछ हो रहा था जिस कारण Hirani को “Munna Bhai 3” की कहानी को साइड करना पड़ा. वक्त बढ़ता गया और Hirani PK और Sanju जैसी scripts पे काम करने लग गए. लेकिन “Munna Bhai Chale America” की script वैसी ही पड़ी रह गयी, जिसे Hirani ने SRK को Dunki के तौर पे दे दिया.

Reddit नाम के सोशल मीडिया platform पे Munna Bhai 3 को लेकर काफी discuss किया जा रहा था. इसी बीच fans ने अपनी थ्योरी के अकॉर्डिंग यह साबित किया की Dunki असल में Munna Bhai 3 ही है. असल में Munna Bhai 3 और Dunki दोनों ही फिल्मों की plotline लगभग same है. Munna Bhai को जहा America जाना है पर उसके पास permission नहीं है, तो कुछ उसी तरह SRK भी Dunki में, America illegal रास्ते से जाने की सोचते है. एक user ने कहा “Dunki असल में Munna Bhai 3 ही है बस फर्क यही है की फ़िल्म का नाम अलग है और इसमें Sanjay Dutt नहीं है.” दूसरे user ने लिखा “मुझे भी ऐसा ही लगता है क्यूंकि Dunki की कहानी illegal immigration पे based है. वही Munna Bhai भी America जाने की तैयारी कर रहा था पर उसके पास legal permission नहीं था. तो हो सकता है दोनों फिल्मों की script same हो.” वही एक थ्योरी यह भी है की Munna Bhai 3 और My Name Is Khan की कहानी same है. पर अगर ऐसा है भी, तो दोनों ही फिल्मों में illegal immigration common है और ऐसा ही कुछ Dunki की भी कहानी है.

इस साल के शुरुआत में Sanjay Dutt ने अपनी और Arshad Warsi की एक पोस्टर शेयर की थी जिसमें वह कैदीयों के कपड़े पहने जेल में बंद परेशान नज़र आ रहे है. इस पोस्टर को शेयर कर Sanjay ने लिखा था “’हमारा इंतजार आप सभी से कहीं ज्यादा था. मै अपने भाई अरशद वारसी के साथ एक बार फिर बढ़िया फिल्म लेकर आ रहा हूं. आप सभी को ये फिल्म दिखाने का इंतजार मैं नहीं कर सकता. जुड़े रहिए.’ अब अगर यह पोस्टर सच में Munna Bhai 3 की है, तो हो सकता है की Munna Bhai और Circuit illegal America जाने की तैयारी में हो और वहाँ जाकर वो दोनों police के चक्कर में फँस जाए और उन्हें जेल हो जाए. क्या पता Sanjay Dutt द्वारा शेयर की गयी यह पोस्टर असल में इसी scene को दर्शा रही हो और क्या पता Munna Bhai 3 सच में “Munna Bhai Chale America” ही हो जिसे हमने “लगे रहो Munna Bhai” के एन्ड credits के दौरान देखा था.

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Jawan,Shah Rukh Khan in a dual role with Vijay Sethupathi, Nayanthara, Sanya Malhotra and Priyamani,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Jawan

Jawan Siachen glacier पर कड़ाके की ठंड का अंदाजा तो हर किसी को है। पर क्या ऐसा मुमकिज है की कोई इस ठंड मैं खुद

Read More »
Jawan

Jawan

फिल्म जवान की कहानी तो सभी को पता चल गई है कि, ये फिल्म बाप और बेटे की जिंदगी पर based होने वाली है ।

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected