Munna Bhai-3

Munna Bhai के नाम से मशहूर Sanjay Dutt, इन दिनों negative किरदार निभाकार काफी सुर्खिया बटोर रहे है. Sanjay की बात करें तो वह इन दिनों social media पे भी काफी एक्टिव नज़र आ रहे है. उन्होंने पिछले ही दिन अपनी एक workout video शेयर की, जिसमें वह लकड़ी को काटते नज़र आ रहे थे. Sanjay इस पोस्ट में लिखते है की “wood cutting, workout करने का सबसे अच्छा तरीका है. यह पुरे upper body पे काम करता है.” Sanjay की बात करें तो वह business की दुनिया में भी कदम रख चुके है. उन्होंने कुछ दिन पहले ही “Sri Lankan premier league” के लिए अपनी एक cricket team खरीदी है. इसके अलावा कुछ दिन पहले उन्होंने अपनी एक whiskey line भी शुरू की है. Filmography की अगर हम बात करें, तो Sanjay की आखिरी film “Samshera” थी, जो box office पे flop रही. हालांकि Samshera से कुछ महीने पहले ही Sanjay,KGF:2 में नज़र आए थे, जो box office पे “All Time Blockbuster” रही थी. वही यह KGF ही थी, जिससे Sanjay को एक नई पहचान मिली. क्यूंकि KGF से पहले की आई Sanjay की 10 फ़िल्में box office पे “Flop” रही है.

Sanjay Dutt का फ़िल्मी career 1981 में आई film, “Rocky” से शुरू हुआ था. यह film “box office hit” रही थी. इसके बाद 1982 से लेकर 1993 तक Sanjay की फ़िल्में box office पे hit से superhit गयी. हालांकि साल 1994 उनके career और ज़िन्दगी, दोनों के लिए खराब माना गया. 1994 के बाद Sanjay की गिन के 3 से 4 ही ऐसी फ़िल्में आई, जो box office पे hit रही. वरना बाकी की सारी फ़िल्में “Flop” रही. उस वक्त Sanjay का career लगभग डूब चूका था, उनकी एक भी film hit नहीं हो रही थी. हाल ऐसा था की लगतार उनकी आई 15 फ़िल्में box office पे flop चली गयी. उस दौरान Rajkumar Hirani Sanjay की ज़िन्दगी में एक फरिश्ता बनकर आए, और उन्हें “Munna Bhai MBBS” offer की. यह film 1994 के बाद Sanjay के career की ऐसी blockbuster film बनी, जिसमें वह lead में थे. Munna Bhai से Sanjay रातों रात फिर चमकने लगे. हालांकि Munna Bhai के बाद Sanjay ने 15 और फ़िल्में की, लेकिन कोई hit नहीं हुई. इसके बाद फिर उन्होंने Munna Bhai की sequel की, जिसने Box office पे धमाका मचा दिया.

सोचिये एक ऐसा वक्त भी था, जब Sanjay Dutt बिना “Munna Bhai” की script पढ़े, उसे यह कहते हुए रिजेक्ट कर रहे थे की, “उतनी फ़िल्में तो flop जा रही, भला यह क्या करेगी?” लेकिन यह Sanjay के पिता सुनील Dutt ही थे, जिनके कारण आज हमारे बीच Munna Bhai जैसा किरदार मौजूद है. इस film की fan following इतनी बड़ी है की लोग साल 2006 से अब तक इस film की नई sequel के आने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है.

पर Arshad Warsi की recent interview, Munna Bhai के fans को निराश करने के लिए काफी है. Arshad ने अपनी बातों से यह confirm किया है की Munna Bhai 3 आने में अभी लम्बा वक्त है. अब यह वक्त कब आएगा, यह तो खुद Arshad भी नहीं जानते है. Rajkumar Hirani की बात करें, तो वह पूरी तरह से अपनी film Dunki पे focused है, जिसकी shooting अब शुरू हो चुकी है. Hirani ने अबतक 5 ही hindi फ़िल्में बनायीं है, लेकिन सब की सब iconic रही है, चाहे वह Munna Bhai हो, 3 Idiots हो या phir Sanju ही क्यों ना हो. यह सभी फ़िल्में box office blockbuster है.

Munna Bhai की scripting की बात करें तो फिलहाल Hirani के पास 3 से 4, ऐसी rough scripts पड़ी है, जिन्हें वह Munna Bhai 3 में बदलने की इच्छा रखते है. हालांकि उसमें दिक्कत यह है, की Hirani इसे Munna Bhai के prequels से जोड़ने में असफल हो रहे है. Hirani का कहना है की वह अपनी लिखी हुई script से उतने खुश नहीं है, जिससे, वह इसे Munna Bhai 3 कह सके. Hirani अपनी scripts समय देकर लिखना पसंद करते है, और इसी कारण 2003 में Bollywood Debut करने के बाद भी उन्होंने अभी तक सिर्फ 5 hindi फ़िल्में ही बनायीं है, लेकिन जितनी भी बनायीं है वह दर्शकों के दिलों पे छा गयी है. Hirani इस बार Munna के किरदार को Mumbai से बाहर ले जाने की सोच रहे है, लेकिन वह इसे एक सही plot देने में नाकमयाब है. हालांकि ऐसा सिर्फ Hirani का कहना है. क्यूंकि दूसरी ओर Arshad Warsi जिन्होंने Munna Bhai 3 की rough sketch पढ़ी हुई है, उनके according script काफी कमाल की है. Arshad Hirani को persuade भी कर रहे है की उन्हें अब Munna Bhai की script फाइनल कर लेनी चाहिए, लेकिन Hirani अभी तैयार नहीं है.

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Sultan 2 , Salman Khan Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Sultan2

वो बॉक्सिंग रिंग में तितली की तरह उड़ता था। एक पंच में विरोधी को चित कर देता था। वो मोहम्मद अली था। अमेरिका के महान

Read More »
Fighter

Fighter

दीपिका पादुकोण की डिमांड कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है फ्लिमो में, जिसे देखो वो अपनी फिल्म के लिए दीपिका को कास्ट करना चाहता है,

Read More »
Munna Bhai

Munna Bhai Series

मुन्ना भाई एमबीबीएस में डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने हर छोटे से बड़े एक्टर्स को कास्ट किया था। उसी एक्टर में एक एक्टर सुरेंद्र राजन थे

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected