DDLJ 2

 

बॉलीवुड की सबसे बड़ी और रोमांटिक फिल्म DDLJ, जो मुंबई के सिनेमाघरों में पिछले 20 साल से ज्यादा समय से चल रही है, जिससे इस फिल्म के क्रेज का पता चलता है। टाइम चेंज हो गया, जनरेशन चेंज हो गई, लेकिन इस फिल्म का क्रेज कम नहीं हुआ। अब इसका दूसरा पार्ट आने जा रहा है। DDLJ का सबसे अच्छा हिस्सा उसके गाने हैं, जो आज की जनरेशन को भी काफी पसंद हैं। और इस बात को मेकर्स भी जानते हैं। इसी वजह से कई सारे आइकॉनिक सॉंग्स वापस से रीक्रिएट किए जाएंगे। तो कौन से सॉंग रीक्रिएट होंगे, यह सभी लोग जानना चाहते हैं। तो मैं आपको बता दूं, सबसे पहला सॉंग जो रीक्रिएट किया जाएगा वह है “हो गया है तुझको तो प्यार सजना”। जिसे ओरिजिनल सिंगर उदित नारायण की आवाज में रीक्रिएट किया जाएगा और फीमेल पार्ट श्रेया घोषाल की आवाज में रिकॉर्ड किया जाएगा। और कुछ-कुछ जगह पर late लता मंगेशकर जी की आवाज भी सुनाई देगी, जैसे “बचना ए हसीनो” सॉंग के अंदर किशोर कुमार की आवाज सुनाई दी थी। और जो दूसरा सॉंग रीक्रिएट किया जाएगा वह है “डोली सजा के रखना”। जिसे ओरिजिनल सिंगर की आवाज में ही रिकॉर्ड किया जाएगा, यानी कि उदित नारायण और अलका याग्निक की आवाज में ही रिकॉर्ड किया जाएगा। इन दोनों सॉंग्स के अलावा भी एक और सॉंग रीक्रिएट हो सकता है, और वह है “मेरे ख्वाबों में जो आए” और उसे भी ओरिजिनल सिंगर की ही आवाज में रिकॉर्ड करवाया जा सकता है, क्योंकि मेकर्स अच्छे से जानते हैं कि यह जो सॉंग्स हैं, वो सिर्फ एक सॉंग नहीं हैं, वह इमोशन हैं ऑडियंस के लिए। और जब-जब ओरिजिनल सिंगर ने अपना खुद का सॉंग रीक्रिएट किया है, तो ऑडियंस ने उसे काफी पसंद किया है। रीसेंट एग्जाम्पल इस चीज का है “उड़ जा काले कावा” जिसे उदित नारायण की आवाज में ही दोबारा रीक्रिएट किया गया और उसे ऑडियो में काफी पसंद किया गया।

 

 

*******

डीडीएलजे मूवी में शाहरुख और काजोल की जोड़ी को काफी ज्यादा पसंद किया गया। लेकिन जो DDLJ 2 होने वाली है, उसमें शाहरुख खान और काजोल दोनों ही नजर नहीं आने वाले हैं। शाहरुख खान यह कह चुके हैं कि अब वह सिर्फ एक्शन मूवी करेंगे, इसीलिए DDLJ 2 में हमें शाहरुख खान की जगह ऋतिक रोशन में लीड देखने को मिलेगा। ऋतिक रोशन की एक्टिंग स्किल्स पर किसी को कोई डाउट नहीं है, लेकिन क्या ऑडियंस उन्हें पसंद करेगी, यह देखने वाली बात होगी।

वहीं, लीड हीरोइन की बात करें तो मेकर्स काजोल के कैरेक्टर के लिए कियारा आडवाणी और कृति सेनन में से किसी एक को फाइनल कर सकते हैं। और इन दोनों में सबसे आगे कियारा आडवाणी चल रही है, क्योंकि कियारा आडवाणी की रीसेंट जितनी भी मूवी आई है, सभी के सभी सुपरहिट रही हैं और ऑडियंस भी उन्हें काफी पसंद कर रही हैं। यह एक बड़ा रीजन है कियारा आडवाणी को अगे देखने का। तो आप किसको देखना चाहते हो, ऋतिक रोशन के साथ कियारा आडवाणी या कृति सेनन या कोई और एक्ट्रेस? आप मुझे अपनी राय कमेंट सेक्शन में बता सकते हो।

*******

 

 

Divanshu

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

dunki

Dunki

मुंबई फिल्म सिटी मानो जैसे कोई चॉकलेट कैंडी कि दुकान हो जहां हर कोई नज़र आता है लेकिन उस चॉकलेट कैंडी को लेने के बाद

Read More »
DOSTANA 2

Dostana 2

दोस्ताना मूवी में जितना तारिफ जॉन अब्राहम के लुक और फैशन की हुई थी शायद ही किसी और चीज की हुई होगी क्योंकि दोस्ताना मूवी

Read More »

Ramayana

डायरेक्टर नितेश तिवारी की फिल्म रामायण जिसमें हमें आलिया भट्ट, रणबीर कपूर और यश को लेकर चर्चा सुनाई दे रही थी, उसकी चर्चा अब और

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected