Jawan

 

इस साल की 2 सबसे बड़ी फिल्में Jawan और Salar का सभी बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और सभी लोग जानना चाहते हैं कि यह दोनों मूवी बॉक्स ऑफिस पर कैसा परफॉर्म करेगी, तो चलिए आज दोनों फिल्मों के बजट और box office collection की बात करते हैं। Jawan फिल्म का बजट 200 करोड़ hai और ये फिल्म इंडिया में 700 करोड़ का बिजनेस कर सकती है. अगर इसके पहले दिन की कमाई की बात करूं, तो पहले दिन जवान 150 cr का collection कर सकती है, जबकि अपने पहले हफ्ते 500 cr का कलेक्शन कर सकती है। वही Jawan मूवी के वर्ल्ड वाइड कलेक्शन की बात करे तो ये मूवी 1500 cr कमा सकती हैं, जिस वजह से यह मूवी ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर होगी. अब बात करते है saalar की, तो इस फिल्म का बजट 400 करोड़ है और यह फिल्म इंडिया में 1000 करोड़ का बिजनेस कर सकती है . अगर इसके पहले दिन की कमाई की बात करे, तो पहले दिन सालार Prabhas ke stardom aur KGF connection की वजह से 200 करोड़ का collection कर सकती है , जबकि अपने पहले हफ्ते में 600 cr का आंकड़ा पार कर सकती है, जो अच्छा माना जाता है. वही सालार के वर्ल्ड वाइड कलेक्शन की बात करे तो saalar 2000 करोड तक जा सकती है।

 

यह तो हो गई बॉलीवुड की दो बड़ी एक्शन मूवीस की , अब बात करते हैं हॉलीवुड की आने वाली सबसे बड़ी एक्शन मूवी की, जिसका नाम है “द मार्वल”। यह फिल्म 10 नवंबर को रिलीज होने वाली है, और इस फिल्म का बजट 130 मिलियन डॉलर बताया जा रहा है। इस फिल्म से बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड बनाने की उम्मीद है, खासतौर पर इंडिया में क्योंकि इंडिया में मार्वल मूवीज का क्रेज काफी ज्यादा है। इसके पहले दिन के इंडियन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करे तो यह मूवी पहले दिन 150 करोड़ तक की कमाई कर सकती है। तो वहीं, अपने पहले वीक में यह फ़िल्म कम से कम 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है। इसके वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करे तो यह फिल्म भारत की दोनों बड़ी एक्शन फिल्मों “जवान” और “सालार” से कई गुना ज्यादा कमाएगी, क्योंकि मार्वल की मूवीज को पूरे विश्व में सबसे ज्यादा देखा जाता है। Apart from Marvel, और भी बहुत सारी हॉलीवुड की फिल्में आ रही हैं जिनका लोगों को बेसब्री से इंतजार है। जिनमें से एक है ‘Oppenheimer’, जिसे यूनिवर्सल पिक्चर्स ने बनाया है। ‘Oppenheimer’ फिल्म का बजट 10 करोड़ डॉलर्स है और इस फिल्म का इंडिया में बड़ी बेसब्री से इंतजार हो रहा है। यह मूवी अपने पहले ही दिन 35-65 करोड़ तक की कमाई कर सकती है, और पहले week में यह फ़िल्म 250 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है, इस फ़िल्म के जबरदस्त VFXs ने काफी hupe create की हुई है। ‘Oppenheimer’ के बाद ‘Mission: Impossible – Dead Reckoning Part One’ का भी लोग बेसब्री से इंतजार कर रहें हैं, जिसके साथ जवान का trailer भी attach किया जाने वाला है। यह मूवी पहले दिन 100 करोड़ तक की कमाई कर सकती है और पहले हफ्ते में 300 करोड़ कमा सकती है।

तो यह है इस साल आने वाली सबसे बड़ी bollywood और hollywood की action movies, जिसके लिए सभी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है, तो आप इनमें से कौनसी फ़िल्म के लिए है excited? यह हमें comments में ज़रूर बताएं।

 

@ Divanshu

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

MUNNA BHAI

Munna Bhai Series

राजकुमार हिरानी की पहली मुन्ना भाई फिल्म सुपरहिट रही थी और अभी भी आडियंस के बीच यह कॉमेडी के रूप में famous है। संजय दत्त,

Read More »
Pawan Putra Bhaijaan , Salman Khan bollygradstudioz.com

Pawan Putra Bhaijaan

Kahani mai Rasika Farukh ke sath Saudi Arabia pahuchti hai jahan dono ek hotel mai check in karte hain. Piche se Pawan, Chaand Nawab or

Read More »
MUNNA BHAI

Munna Bhai Series

मुन्ना भाई एमबीबीएस और लगे रहो मुन्ना भाई फिल्म ने तो अपनी धूम मचा ली थी लेकिन अब बारी थी मुन्ना भाई के पार्ट 3

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected