Krrish 4

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के शहंशाह अमिताभ बच्चन और के वर्ड के दीवाने राकेश रोशन कई सालों के बाद फिल्म क्रिश 4 में एक साथ काम करते हुए नजर आने वाले हैं। रिपोर्टर्स ने ये बताया था कि, क्रिश 4 की स्क्रिप्ट लिखी जा चुकी है और उसमें अमिताभ जी का एक बहुत बड़ा रोल होने वाला है। सुनने में तो आया है कि, फिल्म में रोहित मेहरा के मरने के बाद एक अमिताभ जी ही ऐसे होंगे जिनके पास एक्टर ऋतिक रोशन जाएंगे मदद मांगे के लिए, और वहीं से शुरू होगी अमिताभ जी की कहानी। अमिताभ जी एक गुरु के कैरेक्टर में नजर आने वाले हैं और तो और फिल्म में राकेश जी के साथ मजाक वाली नोक झोक भी करते हुए अमिताभ जी नजर आएंगे। जब राकेश जी से अमिताभ जी के कैरेक्टर के बारे में पूछा गया था तो राकेश जी ने सिर्फ ये कहा था कि” “अभी उनकी फिल्म की कास्टिंग चल रही है” और फ़िलहाल वो कास्टिंग को लेकर कुछ भी कन्फर्म नहीं बोल सकते हैं।

फिल्म कोई मिल गया और क्रिश में अपने डांस मूव्स से सबको दीवाना बनाने वाली कोरियोग्राफर फराह खान को फिल्म क्रिश के डायरेक्टर राकेश रोशन ने इग्नोर कर दिया था क्रिश 3 के वक्त। जबकी मेकर्स ने ये साफ साफ कहा था कि, वो फिल्म में पुराने क्रू मेंबर्स और कोरियोग्राफर को हायर करेंगे लेकिन जब बात आई फिल्म की शूटिंग की तो मेकर्स ने क्रिश 3 के गानों को कोरियोग्रा करने के लिए फराह को अप्रोच नहीं किया था। जब क्रिश 3 को रिलीज किया गया और उसके डांस मूव्स की बहुत तारीफ की गई थी । तो audience ने फराह से भी पूछा था कि, “क्रिश 3 के मेकर्स ने उन्हें फिल्म क्यों नहीं ऑफर किया था”? फराह ने जवाब देते हुए कहा था कि, जरूरी नहीं कि मेकर्स हर वक्त एक कोरियोग्राफर से काम चलाएं। फराह की बात से ये साफ पता चल रहा था कि, वो नाराज थी लेकिन अब क्रिश 4 में सबकी नाराज़गी दूर होगी ऐसा राकेश जी ने कहा था।

अगर किसी भी फिल्म के मेकर्स को फिल्म की मार्केटिंग करनी सीखनी हो तो उन्हें डायरेक्टर राकेश रोशन से सीखना चाहिए। फिल्म क्रिश 3 को बनाने के बाद जब मार्केटिंग की बारी आई तो राकेश जी चाहते थे कि, फिल्म के रिलीज होने से पहले फिल्म अपनी मार्केटिंग तो करे ही साथ-साथ कुछ पैसे भी कमा ले। फिर क्या था बहुत सोचने के बाद राकेश जी को आइडिया आया था क्रिश जैसी मास्क को बेचने का। राकेश जी ने बाकी के मेंबर्स से कहा था कि, कुछ भी करके क्रिश के मास्क को ट्रेंड करवाओ ताकि हर कोई इस फिल्म को देख सके। यहां तक कि, उस वक्त फिल्म क्रिश का क्रेज इतना भयानक था कि लोगों को क्रिश की तरह का कॉस्ट्यूम भी चाहिए था। फिर क्या था ये तो मेकर्स के लिए सोने पर सुहागा वाली बात हो गई थी, इसलिए मेकर्स मार्केटिंग के चक्कर में मास्क और कॉस्ट्यूम बेचकर ढेरों पैसे कमा लिए थे ताकि फिल्म अच्छी खासी collection कर सके।

Chandan Pandit

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Tiger 3 , Salman Khan, Emraan , Katrina, Bollygrad Studioz,bollygradstudioz.com

Tiger 3

Thumbnail title: Ramraj को मिला धोखा?   Kitna bura lagta hai hume jab hum kisi ke liye kuch karte hain aur fir hume kuch return

Read More »
Rambo, tiger shroff,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Wanted 2

Wanted 2 Thumbnail: मुश्किल में police आज की कहानी मैच फिक्सिंग से जुड़ी है। साल 1992 में मुंबई पुलिस को मैच फिक्सिंग के बारे में

Read More »
JAWAN

JAWAN

Nisha ने बरवी पास करके college में दाखिला लिया था। College का पहला साल था । वह पहली बार गांव से बाहर जा रही थी

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected