Jawan

फिल्म जवान की शूटिंग अलग अलग जगहों पर किया गया है लेकिन जवान पहली ऐसी फिल्म है जिसने पुणे के मेट्रो में शूटिंग किया है। जब मेकर्स से पूछा गया था कि, “उन्होंने पुणे की मेट्रो को ही क्यों चुना था शूटिंग के लिए”? तो मेकर्स ने इसके दो कारण बताए थे जिसमें पहला कारण था एक तो पुणे की मेट्रो में ज्यादा भीड़ नहीं होती है और दूसरा मेकर्स फिल्म में audience को कोई नई लोकेशन दिखाना चाहते हैं इसलिए उन्होंने पुणे की मेट्रो को फाइनल किया था और फिल्म की शूटिंग किया गया था । एक्टर शाहरुख खान कहीं भी शूटिंग के लिए ज्यादा दिन नहीं रुकते हैं, लेकिन फिर भी उन्होंने पुणे की मेट्रो में 10 दिन तक शूटिंग किया था और वो भी अपने घर से दूर रहकर। अब तो फिल्म का प्रीव्यू भी आ गया है जिसने अलग ही तबाही मचा रखी है फिल्मों की दुनिया में ताकि फिल्म के आने से पहले ही फिल्म की popularity अच्छी खासी बढ़ सके।

डायरेक्टर एटली कुमार अपनी हर फिल्म में बहुत ही शिद्दत से काम करते हैं लेकिन अब जब बारी आई फिल्म जवान से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी डेब्यू करने की तो भला कैसे एटली कोई कसर छोड़ सकते हैं। इसलिए जवान की साउंड डिजाइनिंग की जिम्मेदारी कुणाल राजन को दिया गया है ताकि कुणाल अपनी टैलेंट से जिस तरह पहले की फिल्मों में धूम मचाए रखें है, वो फिर से जवान में भी धूम मचा सके। जब कुणाल से उनकी experience के बारे में पूछा गया था तो कुणाल ने बताया था कि, उन्हें बिल्कुल भी विश्वास नहीं हुआ था कि उन्हें जवान के लिए hire दिया जा रहा है। यहां तक कि एटली ने कुणाल को हायर करते वक्त ये कहा था कि, कुणाल कुछ भी हो जाए तुम्हें जवान में अपना बेस्ट देना है। जिसका जवाब देते हुए कुणाल ने कहा था कि, सर मैं अपनी पूरी कोशिश करूंगा अच्छे से परफॉर्म करने का ताकि आपको और एक्टर शाहरुख खान को कोई दिक्कत न हो।

एक्टर शाहरुख खान के साथ काम करना भला किसका सपना नहीं है, लेकिन जब ये सपना पूरा होता है तो किसी को भी उस सपने पर विश्वास नहीं होता है और ऐसा ही कुछ हुआ था एक्ट्रेस और songwriter संजीता भट्टाचार्य के साथ। संजीता ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि, जब उन्हें जवान के मेकर्स का कॉल आया था तो उन्हें लगा था कि, कोई उनके साथ प्रैंक कर रहा है । लेकिन बाद में जब उन्हें दोबारा कॉल आया था और उन्हें ये बताया गया था कि, “उन्हें एसआरके के साथ काम करना है” तो संजीता ने अपनी मां की तरफ देखते हुए कहा था कि, “वो शाहरुख के साथ काम करने वाली है”। संजीता ने ये भी बताया था कि, वो 3 से 4 दिन तक सिर्फ और सिर्फ जवान के बारे में बात करती थी। शूटिंग करते हुए संजीता को और भी ज्यादा मजा आया था क्योंकि उन्हें फिल्म से बहुत कुछ सीखने मिला था फिर वो चाहे SRK से हो या डायरेक्टर एटली कुमार से।

Chandan Pandit

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

DUNKI

Dunki

लो भाई आखिर पता चल ही गया कि, क्यों डायरेक्टर राजकुमार हिरानी कम फिल्में बनाते हैं। हिरानी बहुत कम ही मीडिया से बात करते हैं,

Read More »
Don 3 , Shah Rukh Khan, By Jyoti Arora bollygradstudioz.com

Don-3

यह किस्सा है चंबल के खूंखार डकैत पंडित लोकमन उर्फ लुक्का का। पंडित लोकमन विख्यात डकैत मानसिंह दल में सेनापति की तरह काम करते थे।साल

Read More »
JAWAN

Jawan

राजस्थान के फुलेरा में अभिजीत और गौरव नाम के 2 दोस्त रहते थे । दोनों दोस्त साथ school जाते साथ साथ खाते और साथ साथ

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected