Dunki

Travelling based फिल्मों में कहानी के description का बहुत importance होता है। यह फिल्म को एक extra dimension देता है और दर्शकों को एक ऐसा experience देता है जो उन्हें कभी नहीं मिल सकता।

 

कहानी का description दर्शकों को places के बारे में जानकारी देता है और उन्हें ऐसा experience देता है जो वे किसी or तरीके से नहीं कर सकते। यह दर्शकों को film ke character से भी जोड़ता है, जिससे वे उनके experiences को बेहतर ढंग से समझ सकते हैं।

 

Example के लिए, यदि एक travelling based फिल्म भारत में सेटिंग है, तो कहानी का description दर्शकों को भारत के different places के बारे में जानकारी दे सकता है। यह उन्हें भारत के इतिहास, संस्कृति और लोगों के बारे में भी जानकारी दे सकता है।

 

कहानी का description भी दर्शकों को characters के साथ जोड़ सकता है। example के लिए, यदि एक travelling based फिल्म में एक परिवार है जो भारत की यात्रा कर रहा है, तो कहानी का description दर्शकों को परिवार के सदस्यों के बारे में जानकारी दे सकता है। यह उन्हें यह भी समझने में मदद कर सकता है कि परिवार के सदस्य भारत के different places पर कैसे response करते हैं। अगर बात करें बॉलीवुड की सबसे अच्छी travelling मूवी की तो सबसे पहले नाम आता है जिंदगी ना मिलेगी दोबारा का यह फिल्म तीन दोस्तों के बारे में है जो अपनी डर को दूर करने के लिए स्पेन में bachelor travelling पर जाते हैं। वे स्काइडाइविंग, बंजी जंपिंग करते हैं और यहां तक कि bull race भी करते हैं। इस दौरान वे अपने बारे में और एक-दूसरे के बारे में बहुत कुछ सीखते हैं।

 

यह फिल्म खूबसूरती से शूट की गई है और स्थान शानदार हैं। यह देखने में भी बहुत मजेदार है, जिसमें हंसी और दिल को छू लेने वाले पल हैं। अगर आप एक बॉलीवुड फिल्म की तलाश में हैं जो आपको travelling करने के लिए inspired karegi, तो ज़िंदगी न मिलेगी दोबारा एक बढ़िया विकल्प है। 

और क्योंकि शाहरुख खान ने भी कहा है की Dunki एक कॉमेडी ट्रैवलिंग मूवी होने वाली है तो उसके अंदर भी हमें ऐसे ही खूबसूरत लोकेशन देखने को मिल सकती है.

 

 

2023 में आर आर आर ने ऑस्कर जीतकर पूरे भारत देश को गर्व करने का मौका दिया, अब Dunki के बारे में कहा जा रहा है कि यह फिल्म हमें ऑस्कर दिलाएगी, लेकिन मैं अगर आपसे कहूं की ऑस्कर का सपना शाहरुख खान 20 साल पहले 2004 में ही पूरा कर देते, तो आप क्या कहेंगे, क्यों चौक गए ना? जी हां, शाहरुख 20 साल पहले 2004 में ही भारत को ऑस्कर दिला देते, असल में 2004 में शाहरुख खान की स्वदेश नाम की एक फिल्म aai थी, जिसे आप इंडियन सिनेमा की most अंडररेटेड फिल्म भी खा सकते हो । अगर इंडिया की तरफ से इस फिल्म को ऑस्कर में भेज दिया जाता तो ऑस्कर अवार्ड का इंतजार, जो 2023 में खत्म हुआ वह 20 साल पहले 2004 में खत्म हो जाता. 

Divnashu 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

JAWAN

JAWAN

Nisha ने बरवी पास करके college में दाखिला लिया था। College का पहला साल था । वह पहली बार गांव से बाहर जा रही थी

Read More »

Tridev 2

Aise bahut kam wo badmaash hotey hai jinko himaat ho logo ke saamne murder karne ki unhi mein se ek tha Jagdish mahato, ye aisa

Read More »

Housefull 5

“Pairi Pona Mummy Ji!” Typical Indian Bahu aur uske sanskaar. Iski classes leni padh sakti hain kabhi kabhi. Hum Indians kabhi kabhi kuch aisa karte

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected