Krrish 4

आज के हाई बजट वाली फिल्मों के वक्त में भी फिल्म मेकर राकेश रोशन इस उम्मीद में बैठे हैं कि, वो फिल्म क्रिश 4 को 200-300 crore की बजट पर ही बनाएंगे। कहां एक तरफ फिल्म कल्कि 2898 AD के डायरेक्टर नाग अश्विन 600 करोड़ का बजट लेकर चल रहे हैं जो क्रिश 4 की बजट से बिल्कुल डबल है। अब आज के वक्त में ये उम्मीद करना कि फिल्म 200 से 300 करोड़ में बन जाएगी वो भी अच्छी तो ऐसा सिर्फ राकेश जी ही कर सकते हैं। राकेश जी का कहना है कि, वो अपनी फिल्म की चमक को बराकर रखना चाहते हैं, अगर वो सिर्फ बजट पर ध्यान देंगे तो उनकी फिल्म में सुपरहीरो के कैरेक्टर की चमक फिकी पड़ जाएगी। तो वही नाग अश्विन का कहना है कि, अगर वक्त आने पर उन्हें लगा कि उन्हें अपनी फिल्म को और अच्छा बनाने के लिए बजट बढ़ाना पड़ा तो जरूर बढ़ाएंगे। जहां क्रिश 4 के आने में वक्त है तो वही कल्कि साल 2024 में सिनेमा घरो में दस्तक दे देगा।

ऐसे तो राकेश रोशन हर काम को करने से पहले उसके बारे में ढिंढोरा पिट देते हैं, लेकिन शूटिंग के दौरान होने वाली चिजो को दुनिया की नजरों से ऐसे छिपाते हैं मानो जैसे वो कभी हुआ ही ना हो। अब राकेश जी बेचारे कब तक बातों को audience से चिपकाकर रख सकते हैं। फिल्म क्रिश 3 को बनाने का ऐसा जुनून सर पर सवार था कि, बस हर हाल में फिल्म जल्द से जल्द बन जानी चाहिए थी। इस हड़बड़ाहट ने राकेश जी को अच्छा खासा नुक्सान करवा दिया था और वो नुक्सान हुआ था फिल्म के सेट पर आग लगाने से। जब सेट पर आग लगाकर एक सीन को शूट किया जा रहा था तब अचानक आग ने तुरंत speed पकड़ लिया था लेकिन मेकर्स की किस्मत अच्छी थी जो सेट पर कुछ ज्यादा नुक्सान नहीं हुआ था। इस बात की किसी को भनक लगती उससे पहले ही राकेश जी ने तुरंत सेट की लोकेशन बदल दिया था और शूटिंग में बिजी हो गए थे।

आग लगाने वाली बात को तो राकेश जी ने उस वक्त छुपा लिया था लेकिन फिल्म को उन लोगों ने कैसे बचा सकते थे राकेश जी जिन्हे फिल्मी एक्सपर्ट कहा जाता है। राकेश जी ने क्रिश 3 को बनाने से पहले बहुत सारे दावे किए थे लेकिन फिल्म को बनाते वक्त राकेश जी को ये एहसास हुआ था कि, फिल्म को धीरे-धीरे बनाने के चक्कर में पहले ही देर हो चुका था इसलिए राकेश जी ने ये तय किया था कि, वो फिल्म को 2डी में ही बनाकर रिलीज करेंगे और इसके बारे में सही वक्त आने पर सभी को बता देंगे। लेकिन राकेश जी ठहरें राकेश जी वो किसी भी हाल में audience को अपनी गलतियों के बारे में नहीं बताएंगे और वैसा ही हुआ। ये बात फिल्मी एक्सपर्ट को पता चला गया था लेकिन राकेश जी नहीं चाहते थे कि, इसका कोई बुरा असर फिल्म पर पड़े इसलिए उन्होंने उन फिल्म एक्सपर्ट से रिक्वेस्ट किया थी कि ये बात सामने ना आने दें और वैसा ही हुआ था।

Chandan Pandit

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Jawan

Jawan

एक्शन फिल्म की शूटिंग हो और उस फिल्म में कोई एक्सीडेंट ना हो ऐसा हो ही सकता है। चलती ट्रेन में गिर गए थे एक्टर

Read More »

Ramayan

वैसे तो Ramayan के director Nitesh Tiwari, film को लेकर ज्यादा बातें नहीं कर रहे है. लेकिन ऐसा लगता है जैसे, film की shooting के

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected