Brahmastra 2

M ythological aspects‌ और VFX का बेस्ट कांबिनेशन क्या होता है यह हमें अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र देखने के बाद पता चला, तो वही ओम राऊत की आदिपुरुष देखने के बाद Mythology और VFX कैसे मिसमैच कपल की तरह है, यह भी पता चला। खैर, हम ब्रह्मास्त्र पर फोकस करते हैं, जिसका अभी दूसरा पार्ट आने वाला है। वैसे फिल्म को लेकर अब मार्केट में कई सारी थिअरीज आ रही है क्योंकि इस फिल्म का एक कॉन्सेप्ट आर्ट जब से रिलीज हुआ है तब से लोग दिमाग को काम पर लगा चुके हैं।

वैसे एक थेरी यह हो सकती है की ब्रह्मास्त्र 2 यह शिव के पिता देव पर बनने वाली है,‌तो देव से हम इसे ब्रह्म देव के तौर पर भी कंसीडर कर सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो कॉन्सेप्ट आर्ट के मुताबिक जहां पर बहुत सारे अस्त्रों के साथ शिवा देव पर अटैक करता है, वह इसीलिए भी हो सकता है ताकि वह देव का अहंकार खत्म कर सके। ब्रह्म देव को पांचवा सिर जब मिला था, तब उनका अहंकार बढ़ चुका था। उन्हें लगा कि वही इस दुनिया में सबसे पावरफुल है। तो इसी अहंकार को खत्म करने के लिए शिव ने उनका पांचवा सिर उड़ा दिया यानी उनके अहंकार को खत्म किया। अब यहा भी अहंकार खत्म होगा, पर कॉन्सेप्ट आर्ट में हमें कोई पांचवा सिर दिख नहीं रहा‌ और दूसरी बात कि देव के हाथ में त्रिशूल है, जो भगवान शिव का अस्त्र है। 

वैसे ब्रह्मास्त्र का मतलब है ब्रह्म प्लस अस्त्र, जिसे ब्रह्मदेव ने ही क्रिएट किया‌, जो सबसे पावरफुल है और जो ब्रह्मदेव को भी खत्म कर सकता है। 

तो देव ब्रह्मास्त्र यानी पावर्स पाने के लिए बहुत ज्यादा एंबिशियस हो जाए। और अहंकार और एंबीशन,लालच एक साथ आ गए, इसका मतलब इंसान हीरो से विलन बनता जाएगा। जिसकी वजह से अमृता देव को छोड़कर चली जाएगी।

पर ब्रह्मास्त्र पाने का लालच देव के अंदर खुद-ब-खुद आएगा या कोई और उसे भर देगा, जो असली मास्टरमाइंड है यह एक सवाल है। पर उस मास्टरमाइंड के खेल से देव भी अनजान होगा और अमृता भी। 

दूसरा मोशन पोस्टर जो है जिसमें अमृता‌ देव को रोकने की कोशिश करती है वह इसलिए भी हो सकता हैं ताकि देव उस मास्टरमाइंड से लड़ने ना जाए ‌या उस मास्टरमाइंड का मकसद पूरा करने ना जाए।

वैसे जो मास्टरमाइंड है जिसने देव के जरिए ब्रह्मास्त्र पाने की कोशिश की होगी, जो उसका इस्तेमाल कर रहा होगा, उसके बारे में देव जान चुका हो और कहते हैं ना, सिस्टम में रहकर सिस्टम को सही करना, जो हमें सलमान खान की फिल्म किक में भी देखने को मिली। किस तरह से वह पुलिस डिपार्टमेंट में रहकर पुलिस डिपार्टमेंट को ही करप्शन की दुनिया से रूबरू कराते है और RRR में रामचरण भी सिस्टम में रहकर सिस्टम को सुधारने या खत्म करने की कोशिश करते हैं, इसी तरह जो लास्ट कॉन्सेप्ट आर्ट आता है, वहां पर देव त्रिशूल लेकर उस मास्टरमाइंड के असली मकसद को जानकर उसे खत्म करने जाए।

और‌ वहा जाने के बाद वह मास्टरमाइंड देव को खत्म करता है या वह जिंदा है, इसका पता अमृता को नहीं होगा। ‌

तो ऐसे अनगिनत सवाल है, secrets‌ है जो  अनफोल्ड होने बाकी है और वह ब्रह्मास्त्र 2 और ब्रह्मास्त्र पार्ट 3 में होंगे। 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Saaho 2, Prabhas ,Shraddha Kapoor,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Sahoo

ब्रिटिश भारत के गवर्नर-जनरल के पिछले आवास, बैरकपुर के उनके जीर्णोद्धार और मरम्मत को इंडियन नेशनल ट्रस्ट फॉर आर्ट एंड कल्चरल हेरिटेज (INTACH) द्वारा विरासत

Read More »
Aashiqui 3, Directed by Anurag Basu,Kartik Aaryan, Jennifer Winget, Koushik Mahata, Sonia Birje,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Aashiqui 3

जब आशिकी 2 की शूटिंग हो जाने की बात मोहित सूरी ने एक कॉन्फ्रेंस meeting रखी थी तो वहां मौजुद एक रिपोर्टर ने मोहित सूरी

Read More »

Mission Raniganj

  बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार अपनी अपकमिंग बायोपिक Mission Raniganj के साथ पूरी तरह से तैयार है, जिसका टाइटल पहले कैप्सूल गिल रखा गया

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected