Mission Raniganj

India के‌ sorry, sorry …”भारत” के honourable प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी जी की‌ एक खास लाइन है “अच्छे दिन आएंगे”,‌जिसे बॉलीवुड के लिए हम थोड़ा इंप्रोवाइज कर रहे हैं और कह रहे हैं की, “बॉलीवुड के और भी अच्छे दिन आएंगे”।‌ जहां मास मसाला फिल्में करके ऑडियंस के हीरोज बनने वाले एक्टर्स अब फिर से रियललाइफ हीरोज पर बनी फिल्में भी ला हैं। एकदम Real life content! पर इसमें तो हम सिर्फ अक्षय कुमार का हीं नाम लेंगे।

हां, आमिर खान का भी ले सकते थे, पर फिर लाल सिंह चड्ढा याद आई और cavities में दर्द होने लगा।

खैर,‌ अक्षय फिल्म मिशन रानीगंज ला रहे हैं, जो India’s unsung Hero जसवंत सिंह गिल की कहानी है,‌ जो एक जबरदस्त coal mine-रेस्क्यू ऑपरेशन हीरो थे। अब यह इंडिया का पहला रेस्क्यू ऑपरेशन था, पर क्या हमें आज तक इसके बारे में पता था? No। पर यह बताने का काम अक्षय करेंगे। 

और जहां उनपर आरोप लगा है कि वह maggiee की तरह दो मिनट में फिल्में बनाते हैं, तो ऐसा भी नहीं है। मिशन रानीगंज  लाने के लिए 2017 से मेहनत की गई है। 

वैसे बॉलीवुड वालों को क्या ही कहें। यह घटिया चीजों को प्रमोट करते हैं, अनन्या पांडे जैसे टैलेंट को launch करते हैं, पर इन्हें जसवंत जी के बारे में पूछो?? इन्हें पता नहीं होगा। 

और‌ करण जौहर जैसे लोग जो coffee पिकर बायोलॉजी डिस्कस करते हैं, उनका हिस्ट्री नॉलेज तो… बापरे बिलकुल जीरो। उन्हें तो खुद की रियलिटी भी नहीं पता। और उनकी तरह कुछ सो कॉल्ड सेलिब्रिटीज‌ घटिया फ़िल्मों ‌पर तो बातें करेंगे, पर क्या कोई मिशन रानीगंज पर इतनी बात कर रहा है? ऐसी फिल्मों पर बात करने में उनके सेंसिटिव दांतों को दर्द होता होगा। 

अब साउथ में फिल्म टाइगर नागेश्वरा राव, जो एक real-life पॉप्युलर चोर था, उस पर भी फिल्म बनाई जा रही है, उस फिल्म को इंडस्ट्री सपोर्ट कर रही है। पर बॉलीवुड… इस मामले में बिल्कुल बकवास है। वैसे उनमें सलमान खान सभी की फिल्मों को सपोर्ट करते हैं, यह भी सच है।

पर इसमें दो लोगों के नाम जरूर ले सकते हैं जो ऐसी फिल्मों का “रिस्पेक्ट” करते हैं और वह है नाना पाटेकर और विवेक अग्निहोत्री, जो द वैक्सीन war लेकर आ रहा है। यह दो ऐसे बंदे हैं जो हमेशा चाहते हैं कि ऑडियंस को कुछ रियल दिखाओ, fact बताओ। 

वैसे ऐसा भी नहीं है कि, अक्षय दूसरों की फिल्मों को appreciate नहीं करते। ‌उन्होंने शाहरुख की जवान की तारीफ की, शाहरुख ने उन्हें थैंक यू कहा। अक्षय ने ग़दर 2 के डायरेक्टर अनिल शर्मा की भी तारीफ की, पर अनिल ने अक्षय की फिल्म पर कुछ नहीं कहा, ओएमजी 2 पर भी नहीं।‌ 

तो‌ हम बॉलीवुड वालों को यही कहेंगे कि, थोड़ा रिस्पेक्ट करो और शर्म भी। 

तो आप अक्षय को कितना सपोर्ट करेंगे?‌ और आपका क्या कहना है मिशन रानीगंज पर?

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Soilder 2, Bobby Deol, By Jyoti Arora bollygradstudioz.com

Soilder-2

  Preeti के सच जानने के बाद vicky उससे एक favour माँगता है ,”देखो preeti तुम चाहो तो सारी बाते अभी के अभी अपने पापा

Read More »
Krrish 4 ,Hrithik Roshan , Priyanka Chopra , By Kiran Yadav bollygradstudioz.com

Krrish 4 (Part 4)

Priya yaani Priyanka chopra Rohit yaani Mikhail Gandhi ke kamre ko saaf karne jaati hai. Wo jese hi rohit ke bikhre hue toy ko samet

Read More »
Housefull 5

Housefull 5

वैसे फिल्म हेरा फेरी 3 को साइन करके अक्षय कुमार ने कम बैक कर ही लिया है पर फिर भी एक बार Akshay is back

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected