Mission Raniganj

फिल्म ओएमजी 2 में सेक्स एजुकेशन जैसे सेंसिटिव टॉपिक को डंके की चोट पर दिखाकर, सेंसर बोर्ड की परवाह किए बिना अक्षय कुमार ने फिल्म को रिलीज करवाया। और अब ऑडियंस के अच्छे रिस्पॉन्स की वजह से पटरी से फिसलती हुई उनकी गाड़ी पटरी पर धीरे-धीरे करके वापस आ रही है। और अपने इस कमबैक के बाद उन्होंने फिर से बायोपिक पर पंजा भी मारा है और वो कोल माइन रेस्क्यू ऑपरेशन हीरो जसवंत सिंह गिल को tribute देने के लिए फिल्म मिशन रानीगंज ला रहे है।

इसलिए तो रियललाइफ हीरोज पर फिल्में बनाने की वजह से अक्षय बाकी बॉलीवुड एक्टर्स की भेडचाल से अलग दिखते है।

पर क्या है ना, जहां हम कहते हैं कि अक्षय अपने पुराने रंग में वापस आ रहे हैं, वहां पर रंग में भंग डालने वाली कुछ चीजें सामने आती है।

जैसे मिशन रानीगंज यह कोल माइन रेस्क्यू ऑपरेशन के हीरो की कहानी है और इसका टीजर भी हमने देख लिया है। तो वह देखने के बाद कुछ लोगों को ऐसा लगता है कि, ऐसी ही एक फिल्म1979 में बनाई गई थी जिसका नाम था काला पत्थर, जिसमें अमिताभ बच्चन नजर आए थे। और यह अमिताभ जी के करियर की बेमिसाल फिल्म थी। जिसमें अमिताभ जी एक मर्चेंट नेवी ऑफिसर के बाद कोयला खदान में काम करते नजर आए।

फिल्म ‘काला पत्थर’ को धनबाद की चासनाला कोयला खदानों में 1975 में हुई दुर्घटना पर based बताया जाता है। इस दुर्घटना में 350 से अधिक मजदूरों की मौत हो गई थी।

अब मिशन रानीगंज में भी सच्ची कहानी है, जहां खदान में 65 लोग फंस जाते हैं। जिनमें कई लोगों की मौत भी हो जाती है।

मतलब यह दोनों फिल्में true events पर based है।

पर जिन लोगों को मिशन रानीगंज का टीजर देखकर यह फिलींग आ रही है कि यह तो ‘काला पत्थर’ जैसा लग रहा है, तो वह सिर्फ “लग रहा है”। यहां पर हम गलती से भी यह‌ नही कह सकते कि, यह तो कॉपी paste‌ है। Mission Raniganj जो रियल है, वही दिखाने वाली हैं।‌

इतना ही नहीं बल्कि अक्षय के लूक को लेकर भी‌ कुछ लोगों का यह कहना है कि अक्षय को अब रियल लुक में ‌ही‌दिखना चाहिए, फिल्म के लिए experiments नहीं करने चाहिए।

भाई, यह किसी और फिल्म के लिए कहते तो‌ ठीक होता,‌ पर जसवंत सिंह गिल जैसे दिखते थे, उसी तरह का गेटअप अक्षय करेंगे ना? ‌

अगर कोई कुछ अच्छा कर रहा है तो उसको अप्रिशिएट करो। करण जौहर की घरेलू और उन्हीं की पुरानी चार पांच फिल्मों की copy नए टाइटल के साथ मार्केट में आती है, तब हम उसे सपोर्ट करते हैं ना? तो मिशन रानीगंज जैसी real story को भी करना चाहिए।

आपका क्या कहना है इस पर?

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Golmaal 5,Directed by Rohit Shetty. With Ajay Devgn, Arshad Warsi, Kunal Kemmu, Tusshar Kapoor,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Golmaal 5

Golmaal ने मचाया तहलका? गोलमाल 5 की बात करने से पहले, हमें पता है कि हर किसी के लिए “most entertaining comedy film” का definition

Read More »
Judwaa 3 , Tiger Shroff, Disha Patani,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Judwaa 3

Rajesh और Sachin दोनों ही जुड़वा भाई थे इनके पिता ने उनके पैदा होने के बाद ही उन्हें ज्यादा से ज्यादा अपने साथ रखा। पैदा

Read More »
DON 3

Don 3

  फरहान अख्तर ने 8 अगस्त को ‘Don 3’ का ऐलान किया था। 9 अगस्त को उन्होंने इसका टीजर साझा करके बताया कि इस बार

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected